जानें 7 बॉलीवुड हस्तियां फिल्मो में आने से पहले क्या करते थे 

बॉलीवुड हस्तियों की आम जिंदगी।

जानें 7 बॉलीवुड हस्तियां फिल्मो में आने से पहले क्या करते थे 
SPONSORED

फिल्में हम सभी देखते हैं और हम सबका कोई न कोई पसंदीदा कलाकार होता ही है।

क्या आप जानते है की आपके चहिते कलाकार फिल्मों में आने से पहले क्या करते थे और उन्होंने क्या काम किया हुआ है। आइये आज हम जानते हैं हमारे बॉलीवुड के प्रसिद्ध कलाकारों के बारे में।

1. अक्षय कुमार।

1. अक्षय कुमार।

फिल्मो में आने से पहले अक्षय बैंकाक गए। वहाँ उन्होंने मार्शल आर्ट्स सीखा और फिर वहाँ उन्होंने एक होटल में वेटर का काम किया था।

RELATED STORIES

2. अमिताभ बच्चन।

2. अमिताभ बच्चन।
via

फिल्मों में आने से पहले उनकी पहली नौकरी थी शॉ वालेस के शिपिंग फर्म में एक एग्जीक्यूटिव के तौर पे। उन्होंने एक रेडियो कंपनी में भी ऑडिशन दिया था लेकिन उनकी भारी आवाज़ के वजह से उन्हें वहाँ नौकरी नहीं मिली थी।

3. दिलीप कुमार।

3. दिलीप कुमार।
via

दिलीप कुमार के पिता एक फल संचालक थे और उन्होंने खुद का एक कैंटीन बिज़नस शुरू किया और पुणे में ड्राई फ्रूट्स बांटा करते थे।

4. रजनीकांत।

4. रजनीकांत।
via

रजनीकांत फिल्मों में आने से पहले बैंगलोर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज में बस कंडक्टर का काम करते थे। फिर उन्होंने स्टेज शोज करने शुरू किये और धीरे-धीरे उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलने शुरू हो गए।

5. बोमन ईरानी।

5. बोमन ईरानी।
via

बोमन ईरानी फिल्मो में आने से पहले मुम्बई के ताज होटल में वेटर और रूम असिस्टेन्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। वह अपनी माँ के साथ उनकी बेकरी की दुकान पर भी काम कर चुके हैं।

6.  नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी।

6.  नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी।
via

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी उत्तर प्रदेश के एक किसान परिवार में पैदा हुए थे। उनके 8 भाई-बहन है वह अपने घर का खर्च चलाने के लिए एक केमिस्ट के तौर पर काम करते थे।फिर वह दिल्ली आये और उन्होंने वहाँ वॉचमैन के तौर पर काम किया।

7. अरशद वारसी।

7. अरशद वारसी।
via

अरशद वारसी एक कॉस्मेटिक सेल्समेन थे। बाद में उन्होंने एक फोटो लैब ज्वाइन किया। उन्हें डांस में दिलचस्पी थी, इसी दौरान उन्हें अकबर सामी के डांस ग्रुप से ऑफर मिला, जिससे उनके डांस और कोरियोग्राफर करियर की शुरआत हुई।