SPONSORED

10 मूवीज़ जिन्हें भाई बहन के साथ इस रक्षा बंधन पर ज़रूर देखें

फूलों का तारों का, सबका कहना है, एक हज़ारों में मेरी बहना है...

SPONSORED

! ! , , ! ! , , !

दिल धड़कने दो

दिल धड़कने दो

इस मूवी में आपको भाई बहन के रिश्ते की गहराइयाँ देखने को मिलेंगी, इस मूवी में प्रियंका चोपड़ा एक शादी शुदा महिला के किरदार में है, जो की अपने परिवार से अलग रहती है ! लेकिन जो भी परिस्थितियां आये भाई के प्रति प्रेम में कोई बाधा नहीं आने देती!

RELATED STORIES

SPONSORED
SPONSORED

फ़िज़ा

फ़िज़ा

जब हृथिक रोशन लापता हो जाता है और टेररिस्ट बन जाता है तो बहन करिश्मा कपूर अपने भाई की मोहब्बत में कितनी परेशनियों से गुज़रती है और अपने भाई को वापस लाने के लिए जो तकलीफें उठाती है, इससे आप  बहन भाई को एक दूसरे की कठिन परिस्थितियों में साथ देने का महत्व समझ पाएंगे.

हम साथ साथ है

हम साथ साथ है

अगर बॉलीवुड में रिश्तों और परिवार की बात की जाय तो सूरज बड़जात्या के बिना ये बात अधूरी होगी ! इस मूवी में बहन के किरदार में नज़र आती नीलम जब मुसीबत में फस जाती है तो तीनो भाई, मोहनीश भेल, सलमान खान और सैफ अली खान का अपनी बहन के प्रति प्रेम कर्तव्य देखकर आँखें नम हो ही जाती है !

जाने तू... या जाने ना

जाने तू... या जाने ना

हालांकि ये मूवी एक लव स्टोरी है लेकिन फिर भी अदिति (जेनेलिया डिसूज़ा) और उसके भाई अमित (प्रतीक बब्बर) में जो बंधन दिखाया गया है उससे आप आसानी से खुद को जोड़ पाएंगे, वो प्यारे से बचपन के दिनों की अनुभूति कर पाएंगे!

जोश

जोश

भाई बहन के मस्ती भरे पहलु को दर्शाता हुआ ये शाहरुख़ और ऐश्वर्या का जोड़ा आपको सारे मस्ती भरे दिनों की याद दिला देगा.

कभी ख़ुशी कभी ग़म

कभी ख़ुशी कभी ग़म

इस मूवी में दो भाइयों और दो बहनो के रिश्ते को बड़ा प्यारा रूप दिया गया है लेकिन फिर भी पूर्ण रूप से ये एक भारतीय परिवार के संस्कारों को बहुत अच्छी तरह दर्शाती है !

सरबजीत

सरबजीत

सरबजीत एक वास्तविक घटना पर आधारित मूवी है! अनजाने में एक बार सरबजीत नशे की हालात में मस्ती करते हुए भारत पाकिस्तान की बॉर्डर पर पहुच जाता है, जब पाकिस्तानी सैनिको को इस हालात में सरबजीत दिखाई देता है तो उसे जेल में धकेल देते है और कई सालों तक वो जेल की प्रताड़ना से गुज़रता है! इसी बीच सरबजीत की बहन जो जंग लड़ती है अपनी भाई की बेगुनाही साबित करने के लिए और उसे वापस पंजाब लाने के लिए, वो दिल को झिंझोड़ देने वाली स्थिति है.

अग्निपथ

अग्निपथ

इस मूवी को सब ही लोगों के द्वारा बहुत सराहा गया, इसमें विजय दीनानाथ चौहान (हृथिक रोशन) और शिखा (कनिका तिवारी) के बीच भाई-बेहेन का सम्बन्ध आपको भावुक होने पर मजबूर कर देगा ! जिस तरह अपनी बेहेन की एक झलक पाने के लिए विजय बैचैन होता है ! अपनी बहन की रक्षा के लिए वो खुद की जान की भी  परवाह नहीं करता! शिखा के मिलने से जैसे विजय को जीवन का मक़सद मिल जाता है, हर आंसू हर हँसी में बेहेन भाई के रिश्ते की गहराइयाँ नज़र आती है!

भाग मिल्खा भाग

भाग मिल्खा भाग

ये मूवी १९४७ में हुए विभाजन के अवसाद पर आधारित है, सबसे तेज़ दौड़ने वाले मिल्खा सिंह ने कैसे उचाइयां पाई ! इस मूवी में मिल्खा सिंह और इसरा कौर में जो भाई बेहेन का बंधन बताया गया है वो मुख्या आकर्षण तो नहीं है, लेकिन इसे नज़रअंदाज़ बिलकुल भी नहीं किया जा सकता !

हरे राम हरे कृष्णा

हरे राम हरे कृष्णा

और इस लिस्ट की सबसे आखरी मूवी, इस मूवी का है ये गाना "एक हज़ारों में मेरी बहना है "! इसमें भाई अपनी बहन को ढूंढने के लिए काठमांडू तक चला जाता है और अपनी बहन को साथ लेकर ही लौटता है!

मैं आशा करती हूँ के ये रक्षा बंधन आपके रिश्ते में और मिठास जोड़ दे और आपने अपनी बहन के लिए सारी ख़ास तैयारियां कर ली होंगी, या शायद नहीं ? अगर आप अपनी बहन को वही चॉक्लेट, कॉफ़ी मग देने का सोच रहे है तो ऐसा मत कीजिये.

मुझे खुशी होगी आपके रक्षा बंधन को और खूबसूरत बनाकर, कृपया लोग इन करे www.tixdo.com पर , और ऑनलाइन मूवी टिकिट बुक करके अपना दिन बिताये अपनों के साथ, यक़ीन मानिये आपके समय और साथ से बढ़कर आपकी बहन के लिए और कुछ भी नहीं है !

रक्षा बंधन की बहुत बहुत बधाइयाँ !

SPONSORED