भूमिका चावला 9 साल बाद कर रही हैं बॉलीवुड में वापसी, जानिये कहाँ हैं सलमान की बाकि हीरोइन्स

सलमान खान के साथ फिल्म 'तेरे नाम' से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस भूमिका चावला पिछले 9 सालों से बॉलीवुड से दूर रहने के बाद कमबैक कर रहीं हैंI

भूमिका चावला 9 साल बाद कर रही हैं बॉलीवुड में वापसी, जानिये कहाँ हैं सलमान की बाकि हीरोइन्स
SPONSORED

21 अगस्त, 1978 को जन्मी भूमिका चावला ने तेरे नाम मूवी में निर्जरा का रोल करते हुए काफी पॉपुलैरिटी बटोरी थीई तेरे नाम उस टाइम की बहुत बड़ी हिट थी और सलमान की हेयर स्टाइल तो उस ज़माने का ट्रेंड बन गया थाI यह सभी जानते हैं की सलमान काफी एक्ट्रेस के गॉड फादर रह चुके हैं, उनके साथ काफी एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत की जिनमें से भूमिका भी एक हैं। 

भूमिका चावला की ही तरह बहुत सी एक्ट्रेस ऐसी हैं जिन्होंने सलमान के साथ अपने कैरियर की शुरुआत की और उसके बाद वो बॉलीवुड से गायब ही हो गईं।


तो आइये जानते हैं ऐसी ही कुछ हीरोइन्स के बारे में। 


1- भूमिका चावला 

1- भूमिका चावला 

सलमान खान के साथ डेब्यू करने के बाद, भूमिका ने तेरे नाम के बाद रन, दिल ने जिसे अपना कहा, सिलसिले, दिल जो भी कहे जैसी फिल्में कीं। लेकिन ये फिल्में फ्लॉप रहीं। इसके बाद भूमिका ने फिल्मों से दूरी बना ली और फेमस योग गुरु भरत ठाकुर से शादी कर ली। 9 साल बाद भूमिका अब बॉलीवुड में MS Dhoni The Untold Story के साथ वापसी कर रही हैं जिसमे वो धोनी की बहन का किरदार निभाएंगीI यह फिल्म 30 सितम्बर को रिलीज होगी। 

RELATED STORIES

2- भाग्य श्री 

2- भाग्य श्री 
via

सलमान के साथ डेब्यू करने वालीं भाग्य श्री ने 'मैनें प्यार किया' के बाद कोई बड़ी मूवी नहीं दीI 'मैनें प्यार किया' आल टाइम ब्लाक बस्टर मूवी देने के बाद भाग्य श्री की शर्त थी की वह अपने पति 'हिमालय' के साथ एक्टिंग करे , उन्होंने अपने पति के साथ मूवी भी की जो की बहुत बड़ी फ्लॉप शाबित हुईI 2014 में लौट आओ त्रिशा में हाथ आजमाया लेकिन वह भी कुछ खास नहीं चलाI फ़िलहाल 2 बच्चो के साथ अपना जीवन व्यतीत कर रही हैं। 

3- नगमा

3- नगमा
via

1990 में सलमान के साथ किया डेब्यू, मूवी बाघी काफी हिट रही, उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड छोड़ कर राजनीती में कदम रखा जिसमे उन्हें कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी। 

4- रेवती

4- रेवती

साउथ एक्ट्रेस ने बॉलीवुड की शुरुआत सलमान के साथ 'लव' मूवी से की। इसके बाद उन्होंने एक और प्रेम कहानी जैसी मूवी में भी काम कियाI साउथ की यह एक्ट्रेस बॉलीवुड में कुछ ख़ास असर नहीं छोड़ पाई। 

5- रवीना टंडन 

5- रवीना टंडन 
via

1991 में सलमान के साथ पहली मूवी की, 'पत्थर के फूल' इस फिल्म के लिए रवीना को फिल्मफेयर फेस ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला था। जिसके बाद भी उन्होंने गोविंदा, अनिल कपूर जैसे एक्टर्स के साथ काम किया और काफी हिट मूवीज दीI 2004 में शादी के बाद रवीना टंडन बॉलीवुड से दूर हो गईं। 

6- सोमी अली

6- सोमी अली
via

सोमी अली ने 1993 में फिल्म बुलंद से डेब्यू किया थाI बुलंद मूवी तो रिलीज नहीं हुई पर सलमान के साथ उनका रिश्ता काफी फेमस होगयाI मूल रूप से पाकिस्तानी सोमी अली फिलहाल अमेरिका में एक सामाजिक संगठन 'नो मोर टीयर्स' चलाती हैं। 

7- स्नेहा उलाल 

7- स्नेहा उलाल 
via

2005 में डेब्यू किया स्नेहा उलाल ने, लकी मूवी के साथ जो की एक बहुत बड़ी फ्लॉप साबित हुई। जिसके बाद उन्होंने और भी 1-2 मूवीज में काम किया जो की कब आई कब गई पता भी नहीं चला, पिछले साल उनकी फिल्म 'बेजुबान इश्क' आई थी, जो कब रिलीज होकर सिनेमाघरों से निकल गई, किसी को पता भी नहीं चला।

8- डेजी शाह 

8- डेजी शाह 
via

जय हो मूवी से सलमान के साथ शुरुआत की डेजी शाह ने काम न मिलने की वजह से hate story 3 जैसी मूवी का सहारा लिया  फ़िलहाल उनके पास कोई मूवी नहीं है।