बॉलीवुड अभिनेत्रियां जिनके 'गॉडफादर' हैं सलमान खान

जानें किन अभिनेत्रियों के बॉलीवुड करियर को मिला सलमान खान का साथ।

बॉलीवुड अभिनेत्रियां जिनके 'गॉडफादर' हैं सलमान खान
SPONSORED

बॉलीवुड में सलमान खान की पहचान एक दबंग कलाकार के रूप में है। साथ ही सलमान को कई नए कलाकारों को फिल्म जगत में लाने का श्रेय भी दिया जाता है। खासतौर पर नई अभिनेत्रियों को बॉलीवुड में अपने कदम जमाने के लिए सलमान का काफी साथ मिला है।
समय-समय पर इनमें से कुछ के साथ सलमान का रिश्ता होने की खबरें भी आती रही हैं। परंतु सलमान नें कभी मदद के लिए अपने दरवाजे बन्द नहीं किये।
आइये आज जानते हैं ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में जिनके फ़िल्मी करियर की वजह सलमान खान रहे हैं।


कैटरीना कैफ़

कैटरीना कैफ़

सलमान खान व कैटरीना कैफ के बीच की कहानी शायद बॉलीवुड की सबसे मशहूर कहानियों में से एक है। दोनों के बीच चले प्रेम प्रसंग की खबर नें भी काफी सुर्खियाँ बटोरी थी। कैटरीना को बॉलीवुड में पहला बड़ा रोल 2005 में सलमान खान की फिल्म 'मैंने प्यार क्यों किया?' में मिला था। सलमान नें कैटरीना के साथ चले रिश्ते के दौरान उन्हें एक कार भी तोहफे में दी थी। जिसे उन्होनें रिश्ता ख़तम होने के बाद बेच दी थी। हालांकि अब कैटरीना व सलमान के बीच किसी रिश्ते की खबर नहीं आती है परंतु दोनों एक अच्छे दोस्त की तरह सामने आते हैं।

RELATED STORIES

ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन
via

सलमान व कैटरीना की तरह सलमान व ऐश की कहानी भी काफी मशहूर है। दोनों ही कलाकार काफी वक़्त तक रिश्ते में भी रहे। ऐश्वर्या को बॉलीवुड में पहली बड़ी सफलता सलमान के साथ 'हम दिल दे चुके सनम' से ही मिली थी। यह फिल्म ऐश्वर्या के फ़िल्मी करियर के लिए काफी अच्छी साबित हुई। जिसकी वजह से ऐश के करियर में एक बड़ा चढ़ाव आया। हालांकि बाद में ऐश व सलमान के बीच रिश्ता ख़त्म हो गया था।

डेज़ी शाह

डेज़ी शाह
via

सलमान खान नें बॉलीवुड में जिन अभिनेत्रियों की मदद की है उनमें से एक नाम डेज़ी शाह का भी है। डेज़ी के बॉलीवुड सफर की शुरुआत सलमान खान की फिल्म 'जय हो' के साथ हुई। इस फिल्म के निर्माता स्वयं सलमान के भाई सोहेल खान थे। इसके अलावा बहुत कम लोग यह बात जानते हैं कि डेज़ी नें फिल्म 'जय हो' से शुरुआत करने से भी पहले सन 2003 में फिल्म 'तेरे नाम' दौरान सलमान खान के साथ काम किया है। जी हाँ ! दरअसल डेज़ी उस फिल्म के एक गाने 'लगन लग गई' में सलमान के पीछे नाच चुकी हैं। डेज़ी नें फिल्म 'हेट स्टोरी 3' में भी सलमान के कहने पर ही काम किया था। अभी कुछ समय पहले ही सलमान नें डेज़ी को एक शानदार कार भी तोहफे में दी थी। जब तक डेज़ी 'भाई' की दी हुई महंगी कार में घूम रही है आइये हम जानते हैं अगली अभिनेत्री के बारे में।

ज़रीन खान

ज़रीन खान
via

ज़रीन खान नें भी फिल्म जगत में कदम सलमान का हाथ थाम कर रखा था। सलमान के साथ फिल्म 'वीर' उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म थी। हालांकि इसके बाद उन्हें कुछ वर्ष संघर्ष करना पड़ेगा। पर बाद में फिल्म 'हॉउसफुल 2' के साथ उनके करियर को गति भी मिल गई। डेज़ी की तरह ज़रीन नें भी फिल्म 'हेट स्टोरी 3' सलमान के कहने पर की थी।

जैकलीन फर्नान्डीज़

जैकलीन फर्नान्डीज़
via

सलमान की अभिनेत्रियों की फेहरिस्त में जैकलीन का नाम भी आता है। हालांकि जैकलीन की पहली सफल फिल्म भट्ट निर्मित 'मर्डर 2' थी जिसने उन्हें कामयाबी के दिन दिखाए। परंतु 2013 में आई 'रेस 2' के बाद से उनके करियर में एक उतार आ गया था। जैकलीन इस बारे में बताती हैं कि वह समय मेरे लिए सबसे कठिन समय था। मुझे कोई फिल्म नहीं मिल रही थी एवं कोशिश करते हुए मैं हार मान चुकी थी। यही वह समय था जब सलमान जैकलीन के लिए 'गॉडफादर' बनकर सामने आये। सलमान के साथ आई उनकी फिल्म 'किक' काफी सफल रही और करियर एक बार फिर पटरी पर आ गया। इस बात के लिए जैकलीन खुलकर सलमान का शुक्रिया अदा करते हुए दिखाई देती हैं।

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा
via

सोनाक्षी सिन्हा नें भी अपने करियर की शुरुआत सलमान के साथ फिल्म 'दबंग' से की थी। 'भाई' के साथ सफल करने के बाद सोनाक्षी ने पलट कर नहीं देखा और सफलता की ओर चल पड़ीं। सोनाक्षी नें बाद में सलमान के साथ 'दबंग 2' में भी काम किया। इसके अलावा सोनाक्षी को कई फिल्में सलमान की मदद से ही मिली हैं जिसने उन्हें इस मुकाम तक पहुँचने में मदद की। सलमान कभी अपनी सह अभिनेत्रियों का साथ नहीं छोड़ते हैं।

स्नेहा उल्लाल

स्नेहा उल्लाल
via

स्नेहा नें 2005 में सलमान के साथ फिल्म 'लकी' से बॉलीवुड में कदम रखा। हालांकि वे इस मौके से ज्यादा फायदा नहीं उठा सकी और बॉलीवुड में एक लंबी पारी खेलने में नाकाम रहीं। परंतु कुछ समय के लिए उन्होंने काफी सुर्खियां बटोर ली थी। ऐश्वर्या की तरह दिखने वाली स्नेहा नें टॉलीवुड में भी कुछ फिल्में की और फ़िल्मी जगत से गायब हो गईं।

अथिया शेट्टी

अथिया शेट्टी
via

इस सूची में एक नाम पूर्व अभिनेता सुनील शेट्टी की बेटी अथिया का भी है। ज्ञात हो कि अथिया को अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म 'हीरो' सलमान की वजह से ही मिली है। सलमान नें बाद में इस फिल्म के प्रचार में भी अपना काफी वक़्त दिया था। अथिया भी मीडिया के सामने इस बात को स्वीकार करते हुए सलमान का शुक्रिया अदा करते हुए दिखाई देती हैं। बकौल अथिया वे आज बॉलीवुड में हैं तो सिर्फ सलमान खान की वजह से।

सना खान

सना खान
via

बिग बॉस 6 से सुर्ख़ियों में आई सना खान को भी सलमान खान ने ही फिल्मों में मौका दिया था। बिग बॉस के ही दौरान सना सलमान की नज़रों में आई थी और तभी सलमान नें उन्हें अपनी फिल्म का हिस्सा बनाने का सोच लिया था। सलमान की फिल्म 'जय हो' से फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली सना खान इस बारे में कहती हैं कि उन्हें बॉलीवुड में आने के लिए सलमान की फिल्म से बड़ा मंच नहीं मिल सकता था।