SPONSORED

जब सचिन नें लगाई थी युवी को फटकार, बदल गए युवराज

जानें किस वजह से करना पड़ा था युवराज को सचिन के गुस्से का सामना। ऐसी ही कुछ और दिलचस्प बातें जो खोलेंगी सचिन की ज़िन्दगी के पन्ने।

SPONSORED

, , ,

सचिन को भी आता है गुस्सा

सचिन को भी आता है गुस्सा

जी हाँ, सचिन को भी आता है गुस्सा। हालांकि सचिन को अपने शांत स्वभाव के लिए जाना जाता है, परंतु कुछ मौके ऐसे भी आए हैं जब सचिन भी अपना आपा खो बैठे थे। ऐसा ही एक किस्सा सचिन का युवराज सिंह के साथ हुआ था। उस समय युवराज को सचिन की तरफ से फटकार खानी पड़ी थी। परंतु इन चंद गुस्से भरे लफ़्ज़ों नें युवी की ज़िन्दगी में काफी बदलाव लाये हैं। आइये थोड़ा और करीब से जानते हैं इस किस्से को।

RELATED STORIES

SPONSORED
SPONSORED

युवी हमेशा से रहे हैं गुस्सैल

युवी हमेशा से रहे हैं गुस्सैल
via

मैदान के अंदर व बाहर युवराज सिंह को उनके आक्रामक व्यवहार के लिए भी जाना जाता है। चाहे गलती विपक्षी टीम की हो या फिर अपने ही साथियों की, युवी का गुस्सा उनकी नाक में चढ़ कर बोलता है। उनके इस व्यवहार को कई बार मैदान में देखा गया है। जिसकी वजह से कई दफ़ा विवाद की स्थिति भी बन चुकी है।

6 छक्कों के पहले भी की थी बहस

6 छक्कों के पहले भी की थी बहस
via

यदि आपको युवी के द्वारा 1 ओवर में लगाए गए मशहूर 6 छक्के याद हैं तो आपको यह भी याद होगा कि इस यादगार लम्हे के तुरंत पहले युवी की मैदान में अंग्रेजी खिलाड़ी फ़्लिंटॉफ़ से तीखी नोंक-झोंक भी हुई थी। फ़्लिंटॉफ़ के साथ हुई इस बहस को भी युवी के आक्रामक रवैये की वजह के तौर पर देखा जाता है। जिसका खामियाज़ा स्टुअर्ट ब्रॉड को भुगतना पड़ा था।

हमेशा अच्छा नहीं होता है गुस्सा

हमेशा अच्छा नहीं होता है गुस्सा
via

ज़िन्दगी में गुस्सा हर समय भी अच्छा नहीं होता है। युवराज कई दफा अपने इसी गुस्से की वजह से मैदान से आउट होकर बाहर का रास्ता नाप चुके हैं। यदि हम क्रिकेट के इतिहास को उठा कर देखें तो ऐसे कई मौके हैं जब युवी ही नहीं बल्कि कई अन्य खिलाड़ी भी इस गुस्से की वजह से नुकसान उठा चुके हैं।

ऐसा ही एक मौका था ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ

ऐसा ही एक मौका था ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ
via

ऐसा ही एक मौका युवी के साथ तब आया जब वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुम्बई के वानखेड़े मैदान में बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे। उस मुकाबले में भी युवी अपने चिर परिचित अंदाज़ में मैदान में नजर आ रहे थे।

जल्द गंवा बैठे थे अपना विकेट

जल्द गंवा बैठे थे अपना विकेट
via

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उस मुकाबले में युवी काफी कम रन बना कर अपना विकेट गंवा बैठे थे। इस बात से युवी काफी नाराज भी हुए थे और अपनी आदत के अनुसार इस नाराजगी को उन्होनें गुस्से के रूप में बाहर निकाला। युवी नें अपना गुस्सा जिस अंदाज़ में प्रकट किया वह वाकई स्वीकार करने योग्य नहीं था। आइये जानते हैं क्या था युवी का वह कदम जिसने कर दिया था सचिन को नाराज।

बल्ले के ऊपर निकला गुस्सा

बल्ले के ऊपर निकला गुस्सा
via

आउट होने के बाद युवी नें अपनी आदत के अनुसार गुस्सा व्यक्त तो किया परंतु यह बात इस दफ़ा ड्रेसिंग रूम में बैठे सचिन को पसंद नहीं आई। दरअसल युवी नें मैदान से वापस आते ही अपना सारा गुस्सा अपने बल्ले पर निकाल दिया। बल्ले को जमीन में पटकते हुए उसे कई टुकड़ों में तोड़कर भी युवी का गुस्सा शांत नहीं हुआ।

'क्रिकेट की वजह से तुम कमाते व खाते हो' : सचिन

'क्रिकेट की वजह से तुम कमाते व खाते हो' : सचिन
via

युवी के द्वारा बल्ले के ऊपर गुस्सा निकालना सचिन को इतना नाग़वार गुज़रा कि उन्होनें युवराज को ड्रेसिंग रूम में ही फटकार लगा दी थी। युवी इस बात को याद करते हुए बताते हैं कि सचिन नें पहले गुस्से में मेरी तरफ देखा और मुझे डाँट भी लगाई। इसके बाद वे मेरे पास आये और कहा कि 'तुम क्रिकेट की वजह से पैसा कमाते हो, इसी की वजह से खाना खाते हो। आज तुमने जो किया वो आज के बाद कभी दोबारा मत करना।'

बदल गए युवराज !!

बदल गए युवराज !!
via

युवराज खुद यह बात स्वीकारते करते हैं कि उस दिन के बाद से मैंने अपने गुस्से पर काबू रखना सीख लिया। बेशक वह दोबारा क्रिकेट के भगवान् को नाराज नहीं करना चाहते हैं।

SPONSORED