SPONSORED

iPhone 7 का हुआ आगाज़, जानें क्या मिलेगा नया!

एप्पल के बहुप्रतीक्षित iPhone 7 के लॉन्चिंग इवेंट से जुड़ी सारी बातें!

SPONSORED

7 , 7!

iPhone 7 का था बेसब्री से इंतज़ार!

RELATED STORIES

SPONSORED
SPONSORED

सेन फ्रांसिस्को में लगा तकनीक का मेला!

सेन फ्रांसिस्को में लगा तकनीक का मेला!
via

हर साल सितम्बर का महीना तकनीक प्रेमियों के लिए काफी ख़ास होता है। हर साल की तरह इस साल भी एप्पल ने अपनी परम्परा को जारी रखते हुए 7 सितम्बर का दिन नए उत्पादों से जुड़ी खबर देने के लिए चुना है।

'लॉन्चिंग इवेंट' से पहले की तस्वीर!

एप्पल के इस ख़ास समारोह पर सारी दुनिया की नज़र टिकी हुई थी। इस बहुप्रतीक्षित समारोह का आयोजन सेन फ्रांसिस्को स्थित 'बिल ग्राहम सिविक ऑडिटोरियम' में किया गया।

नए डुअल कैमरे के साथ होगा शानदार अनुभव!

नए डुअल कैमरे के साथ होगा शानदार अनुभव!

एप्पल नें आईफोन 7 में डुअल कैमरे की सुविधा दे दी है। हालांकि आईफोन के पिछले मॉडल 6 एवम '6 एस' के कैमरे की तरफ से लोगों को कोई शिकायत नहीं थी ,परंतु फिर भी एप्पल नें अपने कैमरे को और भी बेहतर करने की एक शानदार कोशिश की है। आईफोन 7 एवम '7 प्लस' में कैमरा 12 मेगापिक्सल सेंसर के साथ उपलब्ध होगा। इसमें सामने की तरफ 7 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा रहा है। एप्पल आईफोन के कैमरे में अब आप तस्वीर लेते समय फोकल लेंथ में भी बदलाव कर सकते हैं। साथ ही अब शैलो डेप्थ (ब्लर फीचर) के साथ भी आप तस्वीर ले सकेंगे।

शक्तिशाली चिपसेट...

शक्तिशाली चिपसेट...

आईफोन 7 की खूबियों की फेहरिस्त में इसमें लगी एप्पल की नई चिपसेट भी शामिल है। एप्पल अपने इस स्मार्टफोन में बिलकुल नया और शक्तिशाली "A 10" चिप दे रहा है। इसके साथ आपको मिलेगा एक नया एवम पहले से तेज अनुभव।

हैडफ़ोन जैक के बिना अब तक का सबसे पतला आईफोन!

हैडफ़ोन जैक के बिना अब तक का सबसे पतला आईफोन!

आईफोन 7 के साथ ही एप्पल अब बिना हैडफ़ोन जैक के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन बन चुका है। एप्पल के इस नए प्रयोग को लेकर तकनीक जानकारों व लोगों की तरफ से मिली जुली प्रतिक्रया देखने को मिल रही है।

'एयरपॉड्स'

'एयरपॉड्स'
via

एप्पल नें आईफोन के साथ इस्तेमाल करने हेतु एक नए उत्पाद 'एयरपॉड्स' की घोषणा भी की है। एक तरफ जहाँ इस तकनीक को लेकर लोग उत्साहित नजर आ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ एक तबका ऐसा भी है जो एप्पल के इस कदम को नकारात्मक तौर पर देख रहा है।

'होम बटन' का नया अंदाज़

'होम बटन' का नया अंदाज़
via

एप्पल आईफोन में एक और बेहद छोटा परंतु महत्वपूर्ण बदलाव इसकी 'होम बटन' में किया गया है। अब आप इस इस बटन को पहले की तरह दबा नहीं पाएंगे बल्कि केवल 'टच' करेंगे। परंतु ख़ास बात यह है कि केवल टच करने मात्र से ही ऐसा एहसास होगा जैसे आपने इस बटन को दबाया हो। इसके लिए एप्पल 'प्रेशर सेंसिटिव' तकनीक का इस्तेमाल कर रहा है।

अब मिलेगी पहले से अधिक मेमोरी

अब मिलेगी पहले से अधिक मेमोरी
via

एप्पल नें आज के समारोह में आईफोन 7 के बारे में एक अहम् जानकारी देते हुए बताया कि लोग अब इसके 256 जीबी मेमोरी वाले मॉडल का आनंद भी उठा सकेंगे। साथ ही एप्पल अब 16 जीबी एवम 64 जीबी मेमोरी के साथ उपलब्ध नहीं होगा। आईफोन 7 लोगों के बीच 32 जीबी, 128 जीबी एवम 256 जीबी में उपलब्ध होगा।

पानी से अब नहीं होगा कोई खतरा,

पानी से अब नहीं होगा कोई खतरा,
via

आईफोन 7 की कुछ सबसे बड़ी खासियतों में से एक है इसका 'वाटरप्रूफ' होना। इस सुविधा के लिए लोगों के बीच भी काफी समय से मांग बढ़ रही थी। एप्पल को अपने प्रतिद्वंदी स्मार्टफोन्स का मुकाबला करने के लिए यह सुविधा देना अनिवार्य हो गया था। अब एप्पल का इस्तेमाल करने वालों को पानी से कोई ख़तरा नहीं होगा।

नए रंगों में भी होगा उपलब्ध

नए रंगों में भी होगा उपलब्ध
via

काले रंग के प्रति विशेष चाहत रखने वाले लोगों के लिए एप्पल की तरफ से यह एक खुशखबरी ही है। एप्पल का नया आईफोन 7 कुल 5 अलग-अलग रंगों में उपलब्ध होंगें। आईफोन 7 'रोज़ गोल्ड','जेट ब्लैक', 'ब्लैक', 'गोल्ड', 'सिल्वर' | इन नए रंगों के लिए लोगों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है।

16 सितंबर से होगा उपलब्ध

16 सितंबर से होगा उपलब्ध
via

आईफोन 7 की इतनी सारी खूबियों को देखने के बाद लोगों से अब इस स्मार्टफोन के लिए इंतज़ार नहीं किया जा रहा है। एप्पल के विभिन्न रिटेल स्टोर में आईफोन 7 एवम '7 प्लस' 16 सितंबर से लोगों के लिए उपलब्ध होंगे। तब तक तो एप्पल के दीवानों को अभी केवल इंतज़ार ही करना होगा। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि भारत में आईफोन 7 दीवाली के पहले बाज़ारों में उपलब्ध हो जाएगा।

SPONSORED