SPONSORED

अपनाएँ ये सिंपल ट्रिक और 3G फ़ोन में चलाएँ 4G जिओ सिम 

यह सुनने में अविश्वसनीय लग रहा होगा पर ऐसा ज़रूर हो सकता है।

अपनाएँ ये सिंपल ट्रिक और 3G फ़ोन में चलाएँ 4G जिओ सिम 
SPONSORED

आज पूरे भारत में रिलायंस 4G ने धूम मचा रखी है। हर भारतीय चाहता है की उसके मोबाइल में भी जिओ 4G चले पर सभी के पास 4G मोबाइल ना होने की वजह से जिओ का उपयोग सभी नहीं कर पा रहे हैं। आज हम आपको ऐसी ट्रिक बताने जा रहें है जिसके बाद आप अपने 3G मोबाइल में 4G सिम चला सकते हैं। आज जिओ सिम के कारण सभी को 4G मोबाइल लेना पड़ रहा है और 4G मोबाइल बहुत महंगा आता है जिसकी वजह से सभी भारतीय 4G सिम नहीं ले पा रहे हैं और इसी कारण वो 4G सिम अपने मोबाइल में यूज़ नहीं कर पा रहे हैं।

SPONSORED

ये ट्रिक आएगी कम नेटवर्क में भी काम।

ये ट्रिक आएगी कम नेटवर्क में भी काम।

ये ट्रिक आएगी कम नेटवर्क में भी काम– कुछ लोग गाँव में रहते हैं वहां 3G सेवा तो उपलब्ध होती है पर जिओ सिम ओनली 4G नेटवर्क पर काम करती है इसलिए लोग जिओ सिम का उपयोग गांवों में नहीं कर सकते हैं पर आज की ट्रिक के बाद हर कोई अपने गाँव या कहीं भी जिओ सिम का उपयोग कर सकते हैं। आइये बढ़ते हैं ट्रिक की और।

RELATED STORIES

सबसे पहला स्टेप ध्यान रखें।

सबसे पहला स्टेप ध्यान रखें।
via

सबसे पहला स्टेप ध्यान रखें – यदि आप इस ट्रिक का उपयोग करना चाहते हैं या आपके पास 3G फ़ोन है और उसमें आप 4G सिम उपयोग करना चाहते हैं तो उसमे ये दो चीज़ें होनी बहुत आवश्यक है।

1. आपका फोन एंड्राइड 4.4 किट-केट OS या इससे अधिक होना चाहिए।

2. फ़ोन का मीडिया टैक चिपसेट अधिक होना चाहिए क्योंकि ये सब होने पर ही आपके फ़ोन पर ये ट्रिक वर्क करेगी अन्यथा नहीं।

स्टेप नंबर 2

स्टेप नंबर 2
via

अपने 3G मोबाइल में रिलायंस 4G जिओ सिम यूज़ करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से एक
एप्प डाउनलोड करना पड़ेगा जिसका नाम है 'MTK Engineering' यह एप्प ही है जो आपको जिओ 4G सिम को 3G मोबाइल में उपयोग करने में मदद करेगा।

स्टेप नंबर 3

स्टेप नंबर 3
via

'MTK Engineering' इस एप्प में कुछ ऐसी सेटिंग आती हैं जिससे आप किसी भी मोबाइल में कुछ बदलाव कर सकते हैं। इस एप्प में MTK सेटिंग मोड में जाने के बाद कुछ बदलाव किये जा सकते हैं जैसा आप फोटो में देख रहे हैं।

SPONSORED

स्टेप नंबर 4 

स्टेप नंबर 4 
via

जैसे आप इस एप्प को ओपन करेंगे तो आपको इस एप्प के इंजीनियरिंग मोड़ में जाकर स्पेसिफिक कोड को डालना पड़ेगा। कोड डालने के बाद आप MTK सेटिंग में नेटवर्क सेटिंग में जाकर प्रिफर्ड नेटवर्क आप्शन को ओपन करें।

स्टेप नंबर 5 

स्टेप नंबर 5 
via

जैसे ही आप प्रिफर्ड आप्शन को ओपन करेंगे आपके सामने GSM और WCDMA के साथ 4G (LTE) नेटवर्क का आप्शन दिखाई देगा। यहाँ 4G सेटिंग को सेव करें और अब अपना मोबाइल रीस्टार्ट करें। अब आपका फ़ोन 4G सपोर्ट करने लगेगा।

है ना कमाल ट्रिक? चलिए अब जानते हैं इसके ऑफर।

रिलायंस जिओ ऑफर

रिलायंस जिओ ऑफर
via

SPONSORED
-->