SPONSORED

भारत की सबसे खौंफनाक जगह, जहाँ सिर्फ़ डर बसता है 

भारत की सबसे खौंफनाक जगह, जहाँ सिर्फ़ डर बसता है 


	
	
	


भारत
की सबसे खौंफनाक जगह, जहाँ
सिर्फ़ डर बसता है 
SPONSORED

दीवारें खामोश कहाँ होती हैं, कितनी कहानियाँ सुनाती हैं, सन्नाटे गूँजते हैं, अँधेरे भयभीत कर देते हैं।चीखती चिल्लाती हवेलियाँ, सुन सान रास्ते, सन सन करती खंडहर पड़ी इमारतें, कितना कुछ बताती हैं, हाँ तो क्या हुआ ये ज़िंदा लोगो की दास्तान नहीं सुनाती, ये दीवारें, ये रास्ते, बातें करते हैं, मुर्दा लोगों कि, वो लोग जो मर कर भी नज़र आते हैं, अंधेरों में, ख़ाली जगहों में। ऐसी ही कुछ जगह हैं भारत में भी, जहाँ जाने कितनी कहानियाँ लिखी और कही गई हैं। कहानियाँ हमेशा दादी-नानी और परियों वाली नहीं होती, कहानियाँ भूतों की भी होती है, आत्माओं की भी, उन नकारात्मक शक्तियों की जो मानव के अस्तित्व को भयात्मक कर देती हैं। 

अगर आप फिर भी उनमें से हैं जो कहते हैं कि "सब बक़वास है, ऐसा कुछ नहीं होता" तो आपको इन जगहों पर ज़रूर जाना चाहिये-

SPONSORED

भानगढ़ का क़िला, राजस्थान 

भानगढ़ का क़िला, राजस्थान 

प्यार से शुरू हुई इस कहानी का अंजाम इतना डरा देने वाला होगा, ये कल्पना के पर है। एक तांत्रीक को इस महल की रानी पद्मावती से प्रेम हो गया था, तंत्रीक ने किसी तरीके से रानी को अपने वश में करना चाहा लेकिन रानी पद्मावती को उस तांत्रिक के अपवित्र इरादों की भनक लग गई और रानी ने तांत्रिक को मौत के घाट उतार दिया। और तभी से ये जगह श्रापित मानी जाती है। 

RELATED STORIES

जी.पी ब्लॉक, उत्तर प्रदेश 

जी.पी ब्लॉक, उत्तर प्रदेश 
via

खंडर हो चुकी इस बिल्डिंग की छत पर कईं लोगों को साड़ी पहनी हुई औरत दिखाई दी है। कुछ लोगों का मानना है कि यहाँ बहुत सारी दुष्ट आतमाओं का बसेरा है। कभी कभी आदमियों की आवाज़ें आती हैं, जैसे शराब पी रहें हों, कभी लाल सड़ी में औरत छत के दरवाज़े से निकलती है और ग़ायब हो जाती है।  

रामोजी फ़िल्म सिटी, हैदराबाद 

रामोजी फ़िल्म सिटी, हैदराबाद 
via

ये जगह निज़ाम सुल्तानों कि रण भुमि हुआ करती थी। यहाँ बहुत से सैनिकों की लाशें बिछी हुई हैं। कई लोग बताते हैं कि शूटिंग के दौरान लाइट-मेन कई बार धक्का देकर गिरा दिए गए हैं, बाथरूम का दरवाज़ा अपने आप खुलता-बंद होता है, शीशों पर उर्दू लिपी में लिखावट मिलती है।   

डीसूज़ा चॉल, मुम्बई 

डीसूज़ा चॉल, मुम्बई 
via

कहा जाता है कि चॉल के नज़दीक एक कुआँ है, जहाँ एक औरत पानी भरते हुए कुँए में डूब गई थी। तब से कई लोगों का मानना है कि उसकी आत्मा उसी चॉल में बसी हुई है। और आस पास के लोगों की मानी जाए तो, कई बार रात में उन्हें कुँए के पास औरत दिखाई देती है। 

SPONSORED

शनिवार वाड़ा पुणे

शनिवार वाड़ा पुणे
via

शनिवार वाड़ा जो कि बाजिराओ और मस्तानी के आत्मीय प्रेम के रूप में जाना जाता है वही आत्माओं का भी बसेरा है। आस पास रहने वाले लोगों कि मानी जाए तो, अमावस्या कि रात को "काका माला वाचवा" की आवाज़ें सुनाई देती हैं।   

Delhi-Cantonment

Delhi-Cantonment
via

इंडिया की सबसे ज़्यादा ख़ौफ़नाक जगहों में से है Delhi-Contonment, रात में इस जगह पर सफ़र करने वाले लोग बताते हैं कि उन्हें यहाँ औरत दिखाई दी, जो कि कार का गेट खोलने को कहती है और कार की गति अगर बढ़ा दी जाए तो वो औरत भी उतनी  ही गति से पीछा करती है जब तक वे Delhi-Cant क्षेत्र से बाहर नहीं आ जाते। 

मुकेश मिल्स, मुम्बई 

मुकेश मिल्स, मुम्बई 
via

ये वही जगह है जहाँ अमिताभ बच्चन का "चुम्मा चुम्मा दे दे" गाना फ़िल्माया गया था। एक बार किसी हादसे की वजह से आग लग गई थी, तभी से ये मिल बंद पढ़ी हुई है। ऐसा भी हुआ है की टी.वी सीरियल की शूटिंग के दौरान एक टी.वी एक्टर अजीब सी भाषा में बात करने लगी और फ़ौरन जगह खाली करवाई गई। तभी से लोग यहाँ जाने में भी डरते हैं। 

SPONSORED