रेखा की चार माँ, शाहिद की तीन माँ, जाने ऐसे ही 9 सितारों के बारे में

बॉलीवुड के वो सितारे जिनकी हैं दो से अधिक माँ।



रेखा की चार माँ, शाहिद की तीन माँ, जाने ऐसे ही 9
सितारों के बारे में
SPONSORED

बॉलीवुड में जो फिल्मों में दिखाया जाता है उन अभिनेताओं और अभिनेत्रियों की जिन्दगी उससे बिलकुल अलग होती है। बॉलीवुड की दुनियां में पर्दे पर कुछ और बाहर की दुनियां में कुछ और ही होता है चाहे वो उनकी शादी हो या उनके माता-पिता की शादी हो। आज हम आपको ऐसे ही अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के बारे में बतायेंगे जिनकी एक माँ नहीं तीन-तीन माँ हैं। आपको ये सुनकर हैरानी जरुर हुई होगी पर आप ये भी जानते हैं की आज के युवा एक्टर भी एक नहीं दो शादी कर रहे हैं तो उनके माता-पीता भी दूध के धुले नहीं है उन्होंने भी एक नहीं अनेक शादियाँ की हैं।

आइये जानते हैं ऐसे 9 सेलिब्रिटी जिनकी दो या दो से अधिक माँ हैं।

1. शाहिद कपूर की हैं तीन माँ 

1. शाहिद कपूर की हैं तीन माँ 

शाहिद कपूर ने आज बॉलीवुड में अच्छा नाम बना रखा है पर आपको जान कर हैरानी होगी की इनकी एक नहीं तीन माँ हैं। शाहिद के पिता पंकज कपूर ने नीलिमा और सुप्रिया पाठक से शादी की। नीलिमा शाहिद की असली माँ हैं और पिता की दूसरी पत्नी होने के नाते सुप्रिया भी उनकी दूसरी माँ हुई पर इन दोनों के आलावा इनकी एक माँ और हैं जिन्हें बहुत कम लोग जानते हैं। जी हाँ नीलिमा के पहले पति राजेश खट्टर की पत्नी वंदना सजनानी को भी शाहिद अपनी माँ मानते हैं और उनके साथ शाहिद के अच्छे रिलेशन हैं।

RELATED STORIES

2. रेखा की हैं चार माँ 

2. रेखा की हैं चार माँ 
via

वैसे लोगो की नजरों में तो रेखा की एक ही माँ आती है जिनका नाम पुष्पावली जो तमिल और तेलगु फिल्मों में अभिनेत्री थी। पुष्पावली का अफ्येर जैमिनी गणेशन से था और रेखा उन्ही दोनों की बेटी थी पर जैमिनी गणेशन ने कभी भी रेखा को अपनी बेटी नहीं माना। जैमिनी गणेशन के चार अफ्येर थे 1940 में महज 19 साल की उम्र में उन्होंने अलामेलु से शादी की थी. इसके बाद उनके एक्ट्रेस पुष्पावली, सावित्री, और जूलियाना से रिलेशन रहे। इसी वजह से रेखा की चार माँ थी जो समय समय पर उनकी केयर करती पर अपनी बेटी नहीं मानती थी पुष्पावली ने हमेशा रेखा का साथ दिया।

3. पूजा बेदी की हैं चार माँ 

3. पूजा बेदी की हैं चार माँ 
via

पूजा बेदी के पिता कबीर बेदी टेलीविजन से लेकर भारतीय फिल्मों में अच्छा नाम कमा चुके हैं। हाल ही में कबीर बेदी ने प्रवीन दुसांज से शादी की है। इसके पहल कबीर ने प्रतिमा बेदी, सुज़ान हम्फ्रे और निक्की बेदी से शादी की है। इसी तरह पूजा बेदी की चार माँ हैं पर बताया जाता है की पूजा बेदी अपने पिता की पत्नियों से खुश नहीं है और उन्होंने अपनी नाराजगी ट्विटर पर भी बहुत बार शेयर की हैं।

4. सलमान की है दो माँ

4. सलमान की है दो माँ
via

बॉलीवुड के सुपर स्टार सलमान खान की भी दो माँ हैं और वो अपनी दोनों माँ से खुश भी हैं। आपको बता दें की सलमान के पिता सलीम खान ने दूसरी शादी हेलन से की थी और उसी के बाद हेलन सलमान की माँ के रूप में जानी जाती हैं। सलमान ने एक बार कहा था की वो बहुत भाग्यशाली हैं की उनकी देखभाल के लिए दो माँ हैं।

5. अर्जुन कपूर की हैं दो माँ

5. अर्जुन कपूर की हैं दो माँ
via

बॉलीवुड के उभरते सितारे अर्जुन कपूर के पिता बोनी कपूर ने दो शादी की शौरी कपूर और श्री देवी से, अर्जुन शौरी कपूर और बोनी कपूर के बेटे हैं। अर्जुन और उनकी सौतेली माँ श्री देवी के रिश्ते बेहद खराब हैं। अर्जुन ने कहा था की वो अपनी दूसरी माँ से बहुत कम बातें करते हैं और उनकी दोनों बेटियों से भी दुरी बनाये रखते हैं। उन्होंने एक बार कहा था की श्री देवी मेरे पिता की पत्नी है इससे ज्यादा मेरी कुछ नहीं लगती हैं।

6. फरहान अख्तर की हैं दो माँ

6. फरहान अख्तर की हैं दो माँ
via

फरहान के पिता जावेद अख्तर की पहली पत्नी के दो बच्चे हैं, फरहान और जोया। जावेद अख्तर ने दूसरी शादी शबाना के साथ की और फरहान के बिच भी शुरुआत में रिश्ते खराब थे पर बाद में फरहान ने कहा की शबाना भी उनका वैसे ही ख्याल रखती है जैसे उनकी माँ रखती हैं। फरहान ने कहा की अब वो अपनी माँ शबाना के साथ एक परिवार की तरह रहते हैं।

7. आलिया भट्ट की हैं दो माँ

7. आलिया भट्ट की हैं दो माँ
via

बॉलीवुड की क्यूटी आलिया भट्ट बहुत छोटी उम्र में हजारों करोड़ो लोगो के दिल में जगह बना ली हैं। इनके पिता महेश भट्ट की पहली शादी रण भट्ट के साथ हुई और उनके दो बच्चे राहुल और पूजा भट्ट हैं। महेश भट्ट की पहली शादी मशहूर एक्ट्रेस बॉबी के चलते टूटी थी इनका अफ्येर करीब तीन साल चला पर बाद में दोनों ने रिश्ता खत्म कर दिया। उसके बाद मेहश ने दूसरी शादी राजदान से की और उन्हीं की बेटी आलिया भट्ट हैं। ऐसे आलिया की भी दो माँ हुई।

8. सनी और बॉबी की दो माँ

8. सनी और बॉबी की दो माँ
via

धर्मेन्द्र जिनकी आवाज में वो जादू था जिससे वो किसी को भी अपनी दहाड़ से डरा सकते थे पर जैसे उम्र बीतती है वैसे ही इंसान की आवाज भी दब जाती है। धर्मेद्र और उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर के दो बेटे सनी और बॉबी देओल हैं और दो बेटी हैं विजयता देओल और अजीता देओल। उसके बाद धर्मेन्द्र ने दूसरी शादी हेमामालिनी के साथ की उनकी दो बेटियां ईशा और अहान हैं। इसी तरह सनी और बॉबी के भी दो माँ हैं पर इनका रिश्ता हेमामालिनी और उनकी बेटियों से समान्य नहीं हैं।

9. प्रतीक बब्बर की हैं दो माँ

9. प्रतीक बब्बर की हैं दो माँ
via

राज बब्बर के बेटे प्रतीक बब्बर, प्रतीक की माँ का इन्हें जन्म देने के कुछ दिन बाद ही देहांत हो गया था। प्रतीक का पालन-पोषण उनकी नानी ने किया है। प्रतीक के पिता राज बब्बर ने दूसरी शादी नादिरा से की हैं पर प्रतीक ने कभी उन्हें माँ नहीं माना यहाँ तक की प्रतीक अपने पिता राज बब्बर को भी पिता नहीं कहते हैं। उनका कहना है की वो अपने नाम के आगे बब्बर लगाना भी पसंद नहीं करते हैं। राज बब्बर ने एक इंटरव्यू में कहा था की प्रतीक उनके बेटे थे और रहेंगे भी।