बॉलीवुड की यह अभिनेत्रियाँ हो चुकी हैं 'कास्टिंग काउच' का शिकार

'कास्टिंग काउच' का शिकार हुई कुछ बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ। 

बॉलीवुड की यह अभिनेत्रियाँ हो चुकी हैं 'कास्टिंग काउच' का शिकार
SPONSORED

बॉलीवुड की दुनिया हमें दूर से बड़ी खूबसूरत और शोहरत भरी नज़र आती है। इसीलिए हम में से हर दूसरा आदमी बॉलीवुड में जाने के सपने देखता है। शायद वो ये बात नहीं जानते कि सिल्वर स्क्रीन के पीछे की दुनिया कितनी काली है। यहाँ हर कोई खुशनसीब नहीं होता। कई लोगों को सिल्वर स्क्रीन तक पहुँचने के लिए बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है।

कुछ बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में आपने शायद सुना भी होगा कि ये फिल्मों में रोल पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं। पर हम इसे अक्सर नजरअंदाज करते थे क्योंकि हम सोचते थे कि कोई एक रोल के लिए इस हद तक क्यों गिरना चाहेगा? लेकिन हमारी सोच शायद गलत थी, बॉलीवुड में कई लोग ऐसे भी हैं जो इस हद तक गिर जाते हैं या उनको ऐसा करने पर मजबूर किया जाता है।


आज हम उन अभिनेत्रियों के बारे में बात करेंगे जो कास्टिंग काउच का शिकार बन चुकी हैं।

1. शक्ति कपूर और अमन वर्मा 

1. शक्ति कपूर और अमन वर्मा 

शक्ति कपूर और अमन वर्मा को नए कलाकारों को रोल दिए जाने के बदले 'कास्टिंग काउच' की बातें करते हुए कैमरे में कैद किया गया था।

RELATED STORIES

2. कंगना रनौत 

2. कंगना रनौत 
via

कंगना ने खुद क़ुबूल किया था कि फिल्म "तनु वेड्स मनु" के बदले उनसे ऐसी मांग रखी गयी थी।

3. ममता कुलकर्णी

3. ममता कुलकर्णी
via

ममता कुलकर्णी ने डायरेक्टर राजकुमार संतोषी पर आरोप लगाया था की उन्होंने ममता को रोल देने के बदले शारीरिक सम्बन्ध बनाने की पेशकश की थी। 

4. रीना गोलन 

4. रीना गोलन 
via

सुभाष घई ने एक्ट्रेस रीना गोलन को फिल्म में काम देने के बदले शारीरिक सम्बन्ध बनाने का प्रस्ताव दिया था। 

5. कल्कि कोएचलिन

5. कल्कि कोएचलिन
via

कल्कि कोएचलिन के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था और उन्होनें कुछ समय तक समझौता भी किया पर जब वो इन सब से असहज महसूस करने लगीं तो उन्होनें इसके खिलाफ जाने का फैसला लिया। 

6. टिस्का चोपड़ा 

6. टिस्का चोपड़ा 
via

टिस्का चोपड़ा का कहना है कि कास्टिंग काउच में दोनों पक्षों के बीच गुप्त एग्रीमेंट होता है जो कभी भी जनता के सामने नही लाया जाता! उन्हें भी इससे गुजरना पड़ा है।

7. पायल रोहतगी

7. पायल रोहतगी
via

पायल रोहतगी नें अपने ही दोस्त दिवाकर बनर्जी पर उन्हें छूने ,उनके कपडे निकालने और उनका शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया था।

8. प्रीति जैन

8. प्रीति जैन
via

प्रीति जैन का वाक़या इंडस्ट्री का सबसे हैरान करने वाला केस था जब प्रीति ने मशहूर निर्देशक मधुर भंडारकर पर रोल देने के बदले कई बार रेप करने का आरोप लगाया था।

क्या आपने भी कभी बॉलीवुड में जाने का सपना देखा था?