SPONSORED

7 बॉलीवुड हस्तियां जिनकी मौत एक रहस्य बन कर रह गई 

ये आत्महत्या थी या कुछ और? जानिए इनके मरने की कहानी।

7 बॉलीवुड हस्तियां जिनकी मौत एक रहस्य बन कर रह गई 
SPONSORED

"बाबूमोशाय! ज़िन्दगी और मौत ऊपर वाले के हाथ है...उसे ना तो आप बदल सकते हैं, ना मैं..हम सब तो रंगमंच के कठपुतलियाँ हैं..जिनकी डोर ऊपर वाले कि उँगलियों में बंधी है।"

आनंद मूवी का यह डायलॉग, ज़िन्दगी और मौत के बीच कि बारिकी बड़ी सफाई से पेश कर देता है। ज़िन्दगी कितनी भी अपने तरीक़ों से क्यूँ न जी लें, मौत का मज़ा तो सभी को चखना ही है।

जैसे यह कुछ नामचीन हस्तियाँ, जिन्होंने ज़िन्दगी में बहुत नाम कमाया और फिर मौत की आग़ोश में सो गए। इनकी कहानी, दिल दहला देने वाली है। 

SPONSORED

1. मधुबाला 

1. मधुबाला 

मुग़ल-ऐ-आज़म से शायद ही कोई अनजान हो, और सिर्फ़ मुग़ल-ऐ-आज़म ही नहीं ऐसी अनगिनत फ़िल्मों में, बेहतरीन अदाकारी की छाप छोड़ने वाली अदाकारा अपने आखरी दिनों में बिल्कुल तनहा थीं। प्यार की देवी मधुबाला का जन्म भी 14 फ़रवरी 1933 को हुआ। और 23 फ़रवरी 1969 को मौत हो गई। 33 साल के जीवन में इन्होंने बहुत सी फ़िल्में की और इनकी मौत अब भी एक राज़ है।  

RELATED STORIES

2. गुरु दत्त 

2. गुरु दत्त 

19वीं सदी के दशक में मशहूर रहे गुरु दत्त, 1964 में सुपुर्द-ए-ख़ाक कर दिए गए। गुरु दत्त जितने अच्छे कलाकार थे, उतने ही अच्छे इंसान भी थे। कहा जाता है कि गुरु दत्त डिप्रेशन के शिकार हो गए और अपनी पत्नी गीता से अलग होने का दर्द बर्दाश्त नहीं कर पाए। गुरु दत्त को शराब पीने की बहुत बुरी लत थी और गुरुदत्त शराब में नींद की गोलियाँ डाल कर पी गए। 

3. सिल्क 

3. सिल्क 

आपको विद्या बालन की मूवी "दी डर्टी पिक्चर" तो याद होगी ही। वास्तविक रूप से यह मूवी सिल्क स्मिता उर्फ़ विजयलक्ष्मी वदलापति  के जीवन पर आधारित है। 17 साल के अपने फ़िल्मी करियर में विजयलक्ष्मी ने 400 से भी ज़्यादा मूवीज़ में काम किया था। और 1996 में विजयलक्ष्मी अपनी फ्लैट में मरी हुई मिली। 

4. परवीन 

4. परवीन 

परवीन बॉबी, पहली भारतीय अदाकारा हैं, जो "टाइम मैग्ज़ीन" के कवर पर आईं थीं। परवीन बॉबी ने अपने फ़िल्मी करियर में बहुत नाम कमाया, लेकिन मौत उतनी ही ख़ामोशी से हो गई। 20 जनवरी 2005 को परवीन, अपने बंगले में मरी हुई पाई गईं थीं। मौत का कारण अब तक साफ़ नहीं हो पाया है। 

SPONSORED

5. दिव्या भार्ती 

5. दिव्या भार्ती 

19 साल की दिव्या भारती ने बहुत ही कम समय में बहुत ऊचाइयाँ छू लिं थी। ऋषी कपूर के साथ की गई फ़िल्म "दीवाना" से खूब नाम कमाया। दिव्या की मौत, बिल्डिंग के 5वें माले से गिर कर हुई थी। कहा जाता है कि दिव्या मौत के वक़्त नशे में थीं और पाँव फिसलने की वजह से गिर गई। लेकिन हक़ीक़त अब तक पता नहीं चल पाई है। 

6. जिया खान 

6. जिया खान 

25 साल की जिया ने अपने फ़िल्मी करियर कि शुरुआत, अमिताभ बच्चन स्टारर फ़िल्म "निःशब्द" से की थी।अपनी मासूम मुस्कराहट से दिल जीत लेने वाली जिया, ज़्यादा दिन ज़िन्दगी नहीं जी पाईं। 3 जून 2013 को जिया का शव उनके घर के पंखे पर लटका हुआ पाया गया। जिया की माँ का कहना है कि जिया मरने वालों में से नहीं थी, और आज भी जिया का केस कचहरी की फ़ाइलों में अटका हुआ है।  

7. कुणाल सिंह 

7. कुणाल सिंह 

सोनाली बिंद्रे के साथ "दिल ही दिल में" मूवी में नज़र आये थे कुणाल। साल 2008 में कुणाल उनके मुम्बई वाले बंगले में छत पर लटके हुए पाए गए। जिस वक़्त कुणाल की मौत हुई, उनके साथ एक्ट्रेस लवीना भाटिया मौजूद थी। कुणाल के पिता का कहना है कि कुणाल आत्महत्या नहीं कर सकते, यह एक साज़िश थी। हालाँकि सच का पता अभी तक नहीं चल पाया है। 

SPONSORED
-->