SPONSORED

सोने के यह 12 तरीके जो बताते हैं आपका रिलेशनशिप कैसा चल रहा है 

आपके सोने की स्थिति आपके रिलेशनशिप के बारे में बहुत कुछ बताती हैं।

सोने के यह 12 तरीके जो बताते हैं आपका रिलेशनशिप कैसा चल रहा है 
SPONSORED

रिलेशनशिप में अपने साथी के गले लगना या उसको गले लगाना आपके साथी को यह महसूस करवाता है कि आप अपने साथी को हमेशा अपने साथ सुरक्षित रखेंगे। सोते समय अपने साथी को गले लगाना बहुत ज़रूरी होता है क्योंकि उनको हर बार सोने से पहले यह लगना चाहिए की आप हमेशा उनके साथ हैं। किसी भी प्रकार का शारीरिक सम्बन्ध आपके साथी की पूरे दिन की थकान से दूर कर देती है। ऐसा करना आपके रिश्ते को और मजबूत बना देता है। 

SPONSORED

1. हनीमून हग 

1. हनीमून हग 

नव विवाहित जोड़े ज़्यादातर इस स्थिति में सोना पसंद करतें हैं क्योंकि वो इस स्थिति में अपना गहरा प्यार महसूस कर सकते हैं। और शरीरिक तौर से भी एक दूसरे को महसूस कर सकते हैं। 

RELATED STORIES

2. द स्पून 

2. द स्पून 
via

जिनकी शादी को 3-4 साल या उससे ज़्यादा हो गये हैं वो जोड़े ज़्यादातर इस स्थिति में ही होना पसन्द करते हैं। इस स्थिति में सोने से शरीरक तौर से दोनों एक दूसरे के करीब होते हैं। इस से आपके साथी को यह यकीन होता है की आप हमेशा उनके साथ रहेंगे और हमेशा उन्हें सुरक्षित रखेंगे। 

3. स्वीटहार्टस  क्रैडल 

3. स्वीटहार्टस  क्रैडल 
via

यह स्थिति सबको बहुत ही ज़्यादा पसंद आती है क्योंकि इस स्थिति में लड़की का सर अपने साथी के कंधे पर होता है। इस स्थिति से पता लगता है की आप अपने साथी की कितनी फ़िक्र करते हैं। 

4. ज़ेन स्टाइल 

4. ज़ेन स्टाइल 
via

बहुत समय से एक साथ रह रहे जोड़े ज़्यादातर इस स्थिति में सोते है। इस स्थिति में सोने वाले ज़्यादातर लोग ऐसे होते हैं जिन्हें अपनी स्वतंत्रता पसन्द होती है। 

5. फेस टू फेस 

5. फेस टू फेस 
via

इस स्थिति में दोनों का चेहरा एक दूसरे की तरफ होता है और दोनों एक दूसरे की आँखों में देखते हैं। यह स्थिति दोनों की मित्रता को बढ़ाती है और दोनों में अटूट रिश्ते को दर्शाती है। 

6. द योदा 

6. द योदा 
via

जब लड़की अपने साथी को सुरक्षित रखने की कोशिश करे और अपने साथी का ख्याल रखे तो वो इस स्थिति में सोते हैं। क्योंकि कई बार लड़कों को भी इस चीज़ की कमी महसूस होती है। 

7. द क्लासिक क्लिफ़हैंगर 

7. द क्लासिक क्लिफ़हैंगर 
via

यह स्थिति बताती है की दोनों में बिलकुल भी शारीरिक सम्बन्ध नहीं हैं और ना ही एक दूसरे के साथ सहज हैं। 

SPONSORED

8. द फाबियो 

8. द फाबियो 
via

यह स्थिति किसी रोमांटिक नॉवल के कवर फोटो जैसा होता है। इसमें दोनों ने अपने साथी को पूरी भावनाओँ से पकड़ा होता है।

9. द स्वीटहार्ट हग 

9. द स्वीटहार्ट हग 
via

यह स्थिति ज़्यादातर जोड़ियों की पसन्दीदा स्थिति होती है। यह स्थिति दोनों का एक दूसरे के प्रति सच्चे प्यार को दर्शाती है और इसी के साथ ही यह भी दर्शाती है कि दोनों एक दूसरे के प्रति वफ़ादार हैं। 

10. द शिंगल्स 

10. द शिंगल्स 
via

यह स्थिति दर्शाती है की दोनों ही शाही ख्यालों के हैं। यह स्तिथि यह भी दर्शाती है कि महिला साथी जो है वो ज़्यादा समझदार है बातों को जल्दी से समझने वाली हैं और दोनों को एक दूसरे पर बहुत ज़्यादा विश्वास है। 

11. द नॉट 

11. द नॉट 
via

इस स्थिति में दोनों अपने पैरों का उपयोग करके एक गांठ की तरह बना लेते हैं। 

12. द मिरर 

12. द मिरर 
via

इस स्थिति में दोनों एक दूसरे की तरफ देखते हुए सोते हैं ना ही एक दूसरे को छूते हैं। इस स्थिति में ऐसे जोड़े सोते हैं जो बहुत पहले से एक-दूसरे के साथ होते हैं। यह सिथिति दर्शाती है कि इन दोनों के बीच में अटूट बन्धन है और अब इन्हें यह दिखाने की भी ज़रूरत नहीं है की ये दोनों एक दूसरे की कितनी फ़िक्र करते हैं। 

SPONSORED