SPONSORED

 ये हैं अरबपतियों की ग्लैमरस बेटियां! जानें अब क्या कर रही हैं  

अरबपतियों की बेटियों के बारें में जाने कुछ ख़ास बातें!

SPONSORED

, , , -

1. अनन्या बिड़ला

1. अनन्या बिड़ला

अनन्या बिड़ला अपने माता-पिता की बहुत ही लाडली बेटी है। एक इंटरव्यू में नीरजा बिड़ला ने कहा था की भगवान ने मुझे अनन्या के रूप में एक बहुत ही ख़ास तोहफा दिया हैअनन्या ने हाल ही में कारोबार जगत में कदम रखा है अब ये अपने माता-पिता के साथ मिलकर कारोबार में हाथ बंटाने जा रही है।

RELATED STORIES

SPONSORED
SPONSORED

अनन्या ने बनाई है कंपनी

अनन्या ने बनाई है कंपनी
via

अनन्या ने माइक्रोफाइनेंस फर्म स्वतंत्र प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बनाई है। माइक्रोफाइनेंस फर्म स्वतंत्र प्राइवेट लिमिटेड में 18 ब्रांच और 100 से भी ज्यादा लोग काम करतें हैं।
अनन्या बिडला के बारे में – अनन्या की उमर 21 साल है इन्होने 21 सालों में इतनी तरक्की की है तो इसके पीछे इनके माता-पिता का बहुत बड़ा हाथ हैं।

2. यशस्विनी जिंदल 

2. यशस्विनी जिंदल 
via

नवींन और शालू जिंदल की बेटी यशस्विनी जिंदल जिन्होंने अपनी जिन्दगी में कुछ अलग किया है। इतना पैसा और रुतबा होने के बावजूद भी यशस्विनी जिंदल कुचिपुड़ी डांसर है इन्होने बहुत से स्टेज परफॉर्मेंस भी किये हैं। आपको बता दे की यशस्विनी जिंदल के माता-पिता 'जिंदल स्टील एंड पॉवर' के मालिक हैं। इनकी गिनती देश के टॉप अरबपतियों में होती हैं। इनका फैमिली नेटवर्थ 6 अरब डॉलर हैं।

3. ईशा अंबानी

3. ईशा अंबानी
via

आज भारत में जियो की धूम मचाने वाले मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी। इशा अंबानी ने अपनी पहचान अपने पापा–दादा की तरह कारोबार जगत में ही बनाया है। ईशा अपने माता-पिता की इकलौती बेटी है। इन दिनों जियो प्रोजेक्ट को संभाल रही है। आपको जानकर हैरानी होगी पर ये सच है की इशा की रिलायंस इंडस्ट्री में 800 लाख डॉलर की हिस्सेदारी हैं।

ईशा अंबानी को पसंद है 

ईशा अंबानी को पसंद है 
via

ईशा को पियानो बजाना बहुत पसंद है इसके लिए इन्होने ख़ास ट्रेनिंग भी ली है। इनकी फैमिली का नेटवर्थ 27 अरब डॉलर से भी ज्यादा है।

4. जयंती चौहान 

4. जयंती चौहान 
via

रमेश चौहान की बेटी जयंती चौहान अपने गलैमरस लुक से जानी जाती हैं। यह बिसलेरी इंटरनेशनल की डायरेक्टर हैं। जयंती अपने परिवारिक कारोबार को बहुत ही बखूबी से संभाल रही है। रमेश चौहान ने बहुत सालों पहले ही अपने कारोबार का जिम्मा अपने अपनी इकलोती बेटी को सौंप दिया था।

जयंती को बिजनेश सौंपने की वजह

जयंती को बिजनेश सौंपने की वजह
via

अपनी बीमारी और उम्र बढने के कारण रमेश  काम पर ध्यान नहीं दे पाते थे। जयंती ने अपनी और से बेस्ट दिया है और बिसलेरी को मार्किट में एक नया मुकाम दिलाया है। पापा की लाडली जयंती अपने किसी भी काम को करने से पहले पापा से उसके बारे में हर बात डीसक्श करती हैं। जयंती की उम्र 30 वर्ष है और वो छोटी उम्र में ही बिजनेश में हाथ बंटाने लगी थी।

5. राधा कपूर

5. राधा कपूर
via

राधा कपूर के पिता राना कपूर जो प्राइवेट बैंक येस बैंक के एमडी और CEO हैं। राना कपूर के 3 बेटियां है राखी कपूर, राधा कपूर और रोशनी कपूर। राखी की शादी करीब ढाई साल पहले हो चुकी हैं। राधा अपने पिता से अलग अपना कारोबार कर रही हैं। इन्होने कबड्डी टीम को भी खरीदा है इनके पास प्रो कबड्डी की दिल्ली टीम हैं।

क्या है पसंद – राधा को पियानो बजाना और पेंटिंग करना बहुत पसंद है। एक इंटरव्यू में राधा ने कहा की जब भी अपने आप को अकेली समझती हूँ तो में प्यानो बजाने या पेंटिंग करने लग जाती हूँ। ग्लैमरस राधा की उम्र 30 वर्ष हैं।

रोशनी कपूर

रोशनी कपूर
via

 येस बैंक के एमडी और सीईओ राना कपूर की सबसे छोटी बेटी रोशनी कपूर अपने ग्लैमरस लुक से सभी को अपनी और आकर्षित करती हैं। यह कारोबार से दूर अभी अपनी पढाई पर ध्यान दे रही है। अभी इन्होंने किसी को नहीं बताया है की यह अपना कोई अलग कारोबार करेगी या अपनी बड़ी बहन राखी कपूर की तरह अपने पिता के काम में हाथ बंटाएगी।
रोशनी सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहती है बहुत बार अपनी ग्लैमरस फोटो शेयर करती हैं।

SPONSORED