SPONSORED

यात्रियों को टैब, वाई-फाई और लैपटॉप जैसी सुविधाएं देता है यह ऑटो ड्राइवर 

इस लक्ज़री ऑटो में हैं ख़ास सुविधाएं। 

यात्रियों को टैब, वाई-फाई और लैपटॉप जैसी सुविधाएं देता है यह ऑटो ड्राइवर 
SPONSORED

हम सब किसी न किसी बॉलीवुड सितारे के फैन होते हैं और हम अक्सर ही सोचते हैं कि "काश मैं भी इसके जैसा होता, मेरे भी फैंस होते।"

लेकिन क्या आपने कभी सोचा है किसी ऑटोरिक्शा वाले के भी फैंस हो सकतें हैं? इस बात को मजाक मत समझिए एक अन्नादुराई नाम का ऑटोरिक्शा वाला है जिसके फेसबुक पर 10,000 फॉलोवर हैं। क्यों चौंक गए ना। अन्नादुराई का ऑटो बाकि आम ऑटो की तरह नही है। 

जानिए क्या क्या खासियतें हैं अन्नादुराई के ऑटो में।

SPONSORED

कहाँ के रहने वाले हैं?

कहाँ के रहने वाले हैं?

अन्नादुराई चेन्नई के थिरुवनमयुर-शौलिंगनलूर मार्ग पर एक शेयर-ऑटो चलाते हैं। उनकी उम्र 30 वर्ष है एवं वे अपने ग्राहकों को हर प्रकार की सुविधा प्रदान करते हैं। 

RELATED STORIES

कहाँ से हुई शुरुआत?

कहाँ से हुई शुरुआत?
via

अन्नादुराई थंजावुर जिले के पेरावूरणी से हैं। वे सिर्फ 4 साल की उम्र में अपने 2 भाइयों और एक बहन के साथ चन्नई आ गए थे और कई वर्षों से ऑटो चला रहे हैं। पहले वे एक आम ऑटोचालक वाले की तरह ही काम करते थे। उनके लिए ग्राहक भगवान की तरह हैं। वे अपने ग्राहक को हर सर्विस देना चाहते थे इसीलिए उन्होनें अपने ऑटो में न्यूज़पेपर और मैग्ज़ीन रखना शुरू कर दिया।

क्या-क्या सुविधाएं देते हैं ग्राहकों को?

क्या-क्या सुविधाएं देते हैं ग्राहकों को?
via

उन्होनें जब न्यूज़पेपर और मैगज़ीन रखना शुरू किया तो वो सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं रहे। उन्होंने ग्राहकों को ऐसी सुविधाएं ऑटो में प्रदान की जो हम सोच भी नही सकते। उन्होंने कुछ पैसे जमा करके अपने ऑटो में वाई-फाई की सुविधा शुरू की। उन्हें मालूम था कि उनकी ज्यादातर सवारियां आईटी सेक्टर से हैं तो उन्होंने पैसे इकठ्ठे कर एक टैबलेट खरीदा और ग्राहकों को टैबलेट सुविधा भी दी। उन्होनें सवारियों के मनोरंजन के लिए एक छोटा टीवी सेट भी रखा। अगर किसी के मोबाइल में रिचार्ज खत्म हो गया हो तो उसका इंतजाम भी उन्होंने कर रखा है।

शिक्षकों और नर्सो के लिए मुफ्त सेवा 

शिक्षकों और नर्सो के लिए मुफ्त सेवा 
via

अन्नादुराई का सिर्फ ऑटो ही नहीं बल्कि उनका दिल भी काफी अच्छा है उनके दिल में शिक्षकों के लिए काफी सम्मान है। इसी वजह से वे शिक्षकों को मुफ्त सेवा प्रदान करते हैं और कैंसर पीड़ितों की सेवा कर रही नर्सों को भी मुफ्त सेवा देते हैं। वे हर खास दिन पर कुछ खास यात्रियों को मुफ्त सेवा प्रदान करते हैं। अन्नादुराई के इस जज़्बे को हमारा सलाम है। 

SPONSORED

ऑफर भी उपलब्ध

ऑफर भी उपलब्ध
via

अन्ना की महीने की कमाई लगभग 50000 रूपये है। इस कमाई में से वो 10000 रूपये ग्राहकों की सुविधा पर लगाते हैं। अगर आपके पास नकद पैसे नहीं हैं तो भी आप अन्नादुराई के ऑटो में सफर कर सकते हैं। उन्होंने ऐसी सवारियों के लिए कार्ड स्वाइपिंग की मशीन का भी इंतजाम किया हुआ है। वे ग्राहकों के लिए हर महीने नई-नई ऑफर्स भी लेकर आते हैं जिसमें वह सवारी से 5 सवाल पूछते हैं और सही जवाब देने वाले को 1000 रूपये का इनाम भी देते हैं। 

सोशल मीडिया पर भी हैं काफी मशहूर 

सोशल मीडिया पर भी हैं काफी मशहूर 
via

अन्नादुराई सोशल मीडिया पर भी काफी छाए हुए हैं। फेसबुक पर एक ग्रुप है "फोटोज दैट शुक द वर्ल्ड" जिसमे अन्नादुराई की एक तस्वीर पोस्ट हुई जिसके बाद अन्नादुराई की प्रेरणात्मक और दिल को छू जाने वाली कहानी 2012-2013 में सब जगह फ़ैल गयी। कुछ दिनों बाद उनके फेसबुक पर 10000 फॉलोवर बढ़ गए और पेज पर 20000 लाइक्स आ गये। बड़ी-बड़ी हस्तियां भी अन्नादुराई से मिलने लगी। अब वे "चेन्नई आइकॉन" बन चुके हैं। 

SPONSORED
-->