आपके बचपन से कुछ यादें, जिन्हें देखकर आप हो जायेंगे भावुक

90 के दशक में जन्मे बच्चे कभी भी नहीं भूल पाएंगे इन्हें। 

आपके बचपन से कुछ यादें, जिन्हें देखकर आप हो जायेंगे भावुक
SPONSORED

अगर आप भी 90 के दशक में जन्मे हैं तो यहां हम आपको कुछ ऐसी चीज़े याद दिलाएंगे जो कि आपके बचपन से जुड़ी है। जिन्हें देखने के बाद आपको अपना बचपन याद आ जायेगा। कुछ ऐसी चीज़ें होती हैं जो कि आप भूल नहीं पाते। यह यादें भी कुछ वैसी ही हैं। स्कूल में मस्ती करना, लोगों के घरों की घण्टी बजा कर भाग जाना और भी ऐसे बहुत से काम जिन्हें हम चाह कर भी नहीं भूल पाते।

अपने बचपन की यादों को ताजा करने के लिए नीचे पढ़ें और अपने दोस्तों के साथ शेयर ज़रूर करें। 

शक्तिमान

शक्तिमान

आज कल बच्चे जिन सुपरहीरो को देख रहें हैं वो हमारे भारत के नहीं हैं। लेकिन शक्तिमान को आप सब ने देखा होगा, शक्तिमान हमारे भारत में बनाया गया सुपरहीरो शो था। आप Sorry Shaktman बोलना कैसे भूल सकते हैं। 

RELATED STORIES

मोगली 

मोगली 
via

अब यह तो शायद मुझे बताने की ज़रूरत नहीं है कि मोगली कौन है। क्योंकि हम सब मोगली के दीवाने थे बचपन में और साथ में गाना भी गाते थे 'जंगल जंगल बात चली है पता चला है, चड्डी पहन कर फूल खिला है फूल खिला है' यह है हमारे बचपन की यादें। 

विक्रम और बेताल 

विक्रम और बेताल 
via

हर शनिवार हम सब को विक्रम और बेताल का बेसब्री से इंतज़ार रहता था। याद आया क्या आपको वो बेताल का बार-बार तंग करना। 

रिची रीच 

रिची रीच 
via

इस रईस लड़के को भला कोई कैसे भूल सकता है। इस शो को देखने में मुझे तो सबसे ज़्यादा मज़ा आता था क्योंकि इस शो में एक छोटा सा लड़का हुआ करता था जिसके पास दुनिया की हर सहूलियत थी।

गली क्रिकेट 

गली क्रिकेट 
via

शाम होते ही बल्ला लेकर निकल जाना और अपने दोस्तों के साथ कॉस्को की बॉल से क्रिकेट खेलना। और कई बार तो अपने मन से ही नए रूल बनाना जैसे one tip out और भी ऐसे बहुत से जैसे कि 'जिसने बड़ा शॉट मारकर बॉल दूर फेंकी वो खुद ही उठा कर लाएगा।'

बारिश में फुटबॉल 

बारिश में फुटबॉल 
via

हम सब अब तो बारिश होने पर घर के अंदर बैठकर चैटिंग या इन्टरनेट पर अपना समय बिताते हैं। लेकिन क्या आपको याद है बारिश होते हुए हम जब बाहर जा कर अपने मित्रों के साथ फुटबॉल खेला करते थे।

याद हैं आपको ये गेम?

याद हैं आपको ये गेम?
via

contra और ऐसी और भी बहुत सी गेम्स जो हम बचपन में पागलों की तरह खेलते थे। 

अब आपको आपके बचपन की याद दिलवाने आ रहा है 'Little Lords'

Zindagi चैनल पर 3 अक्टूबर से प्रसारित होने वाला है 'Little Lords' जिसकी मासूम शरारतों से हो जाएगा आपको प्यार।