कैसे इस साल के वर्ल्ड स्माइल डे को बनाएं यादगार 

कैसे इस साल के वर्ल्ड स्माइल डे को बनाएं यादगार 
SPONSORED

"वर्ल्ड स्माइल डे" हर साल अक्टूबर महीने के पहले फ्राइडे (शुक्रवार) को मनाया जाता हैं। लेकिन मुझे ऐसा लगता है की सिर्फ पार्टी करके या मस्ती करके वर्ल्ड स्माइल डे नही बनता। अगर हम ये सोच रहें हैं की हम अपने फ्रेंड्स के साथ मिलकर पार्टी करके खुश होकर वर्ल्ड स्माइल डे बना रे है तो वो स्माइल डे नही माना जा सकता। वर्ल्ड स्माइल डे का मतलब है की उस दिन सारी दुनिया स्माइल करे। लेकिन क्या उस दिन भी सब खुश होतें हैं? 

अगर हम पार्टी या मस्ती को छोड़कर किसी के चेहरे पर स्माइल लेकर आएं जिसे उस स्माइल की बहुत ज्यादा जरूरत है तो वो सही वर्ल्ड स्माइल डे माना जाएगा। हम उस दिन बहुत लोगों के चेहरे पर स्माइल लेकर आ सकतें हैं और ऐसे बहुत सारे तरीके हैं जिस से हम इस साल के वर्ल्ड स्माइल डे को यादगार बना सकतें हैं। 

किसी भूखे को खाना खिलाकर

किसी भूखे को खाना खिलाकर

दुनिया में अभी भी ऐसे बहुत लोग हैं जो भूखे पेट सोतें हैं। कभी खाना खाते टाइम आपके दिमाग में उनके लिए ख्याल आया ? नही आया होगा, क्योंकि हम लोग सोचतें हैं की हमे क्या लेना-देना किसी से। बहुत सारे लोग ऐसे होतें हैं जो खाने को व्यर्थ भी करतें हैं उनके दिमाग में एक बार भी ये नही आता की बहुत लोगों को खाना नसीब नही हो रहा अगर आप किसी भूखे को कभी खाना खिला दें तो वो होगा सही वर्ल्ड स्माइल डे। 

RELATED STORIES

किसी बीमार का इलाज करवाना

किसी बीमार का इलाज करवाना
via

दुनिया में काफी लोगों को बहुत सारी जानलेवा बीमारियां हैं लेकिन वे इलाज नही करवा पा रहें क्योंकि उनके पास इतने पैसे नहीं हैं जिस से उनका इलाज हो सके। अगर हम किसी ऐसे इंसान का इलाज करवा दें जिसके पास पैसे नहीं हैं इलाज करवाने के तो उस इंसान के लिए हर डे वर्ल्ड स्माइल डे होगा और साड़ी ज़िन्दगी वो आपको याद रखेगा।

पढ़ाई में मदद करना 

पढ़ाई में मदद करना 
via

हमारे देश में बहुत सारे ऐसे बच्चे हैं जो पढ़ नही पा रहें इसलिए नही की वे पढ़ना नही चाहते बल्कि इसलिए की उनके माँ-बाप के पास इतने पैसे नहीं हैं जिस से उसकी पढ़ाई भी हो जाये और घर का खर्च भी निकल जाये। बहुत सारे ऐसे बच्चे हैं जिनमे टैलेंट बहुत है और पढ़ने में भी होशियार हैं लेकिन सिर्फ कुछ पैसों की वजह से वे पढ़ नही पा रहें। अगर आपके नजदीक भी कोई ऐसा बच्चा है तो उसकी मदद करें आपकी छोटी सी मदद से उसकी ज़िन्दगी के सारे डे वर्ल्ड स्माइल डे बन जाएंगे। 

किसी जरूरतमंद बच्चे को गिफ्ट देना 

किसी जरूरतमंद बच्चे को गिफ्ट देना 
via

किसी इंसान को खुश करने का सबसे अच्छा तरीका होता है उसे गिफ्ट देना। आजकल अमीर लोगों को तो हर कोई गिफ्ट दे रहा है। कभी किसी गरीब बच्चे को किसी प्रकार का गिफ दें तो जो स्माइल उसके चेहरे पर आएगी वो स्माइल आप कभी नही भूल पाएंगे। 

यादगार "वर्ल्ड स्माइल डे"

यादगार
via

वर्ल्ड स्माइल डे बहुत वर्षो से बनातें आ रहें है पर कभी उस डे को यादगार डे नही बना पाए। इस साल कुछ जरूरतमंदों की जरूरत पूरी करके इस दिन का ऐसा दिन बनाएं जिसे आप और वो जरूरतमंद कभी नही भूल पाए। 

HAPPY WORLD SMILE DAY!