SPONSORED

बिग बी के जन्मदिन पर खुला राज! इस कारण अलग हो गये थे रेखा से  

अमिताभ बच्चन और रेखा की ज़िंदगी का वो राज जो किसी को नहीं पता!

SPONSORED

- 11 , ,

रेखा और अमिताभ का मिलन

रेखा और अमिताभ का मिलन

रेखा और अमिताभ का मिलन फिल्म 'आलाप' में हुआ था। इस फिल्म में अमिताभ और रेखा दोनों ने अपने अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया था। उसके बाद रेखा और अमिताभ की नजदीकियां बढ़ती गई। रेखा ने उसके बाद अमिताभ के साथ 'मुकद्दर का सिकंदर' फिल्म में भी काम किया। तब तक लोग इस जोड़ी को काफी पसंद करने लगे थे। 

RELATED STORIES

SPONSORED
SPONSORED

अमिताभ और रेखा में प्यार

अमिताभ और रेखा में प्यार
via

अमिताभ और रेखा ने बहुत सी हिट फ़िल्में एक साथ की हैं। जैसे सुहाग, दो अनजाने, ईमान धर्म और सिलसिला जैसी हिट फिल्में। इन फिल्मों में रेखा और अमिताभ की नजदीकियां प्यार में बदल गई थी।

अमिताभ के लिए रेखा ने अपने आप को बदल लिया था

अमिताभ के लिए रेखा ने अपने आप को बदल लिया था
via

बहुत कम लोगों को पता है कि अमिताभ के प्यार के लिए रेखा ने अपना वजन कम कर लिया था। वो फिल्म 'सावन भादों' में मोटी लगने लगी थी। पर जब उन्होंने अमिताभ के साथ प्रेम सबंध बनाये तो उन्होंने अपने आप को पूरी तरह बदल लिया था।

'कुली' की शूटिंग में हुआ कुछ ऐसा कि रेखा और अमिताभ अलग हो गए

‘कुली’ की शूटिंग में हुआ कुछ ऐसा कि रेखा और अमिताभ अलग हो गए
via

अमिताभ की फिल्म 'कुली' हिंदी सिनेमा की हिट फिल्म है। इसी फिल्म ने रेखा और अमिताभ को अलग कर दिया था। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान क्या हुआ किसी को मालूम नहीं पर इस फिल्म के बाद अमिताभ और रेखा दोनों दूर-दूर नज़र आने लगे।

रेखा ने खोला राज

रेखा ने खोला राज
via

अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी लोकप्रिय हो चुकी थी। दोनों के अलग होने का कारण जब रेखा से पूछा गया तब उन्होंने बताया कि 'एक दिन जया जी ने मुझे अपने घर खाने पर बुलाया। हम लोगों के बीच अमिताभ को छोड़ कर हर तरह की बात हुई। लेकिन जब खाने के बाद मैं जाने लगी तो जया जी ने मुझे बुलाकर कहा कि मैं अमित को कभी नहीं छोड़ने वाली, चाहे कुछ हो जाए।'

जया बच्चन की वजह से अलग हो गए अमिताभ और रेखा

जया बच्चन की वजह से अलग हो गए अमिताभ और रेखा
via

कहते है ना एक पत्नी सब कुछ बाँट सकती है पर अपने पति को किसी के साथ बांटने की कभी सोच भी नहीं सकती। जब जया के आँखों के सामने अमिताभ रेखा से प्यार करते नज़र आए तब जया से रहा नहीं गया। और उन्होंने रेखा को अमिताभ की जिन्दगी से निकल जाने के लिए कहा। कहते हैं कि उस दिन के बाद रेखा और जया के बीच में आज तक कोई बात नहीं हुई है।

'सिलसिला' के बाद एक साथ किसी फिल्म में नज़र नहीं आए बिग बी और रेखा

‘सिलसिला’ के बाद एक साथ किसी फिल्म में नज़र नहीं आए बिग बी और रेखा
via

रेखा और अमिताभ बच्चन की आखिरी फिल्म 'सिलसिला' थी। उसके बाद ये एक साथ कभी किसी फिल्म में नजर नहीं आए।

जया बच्चन हमारा रोमांस देख फूट-फूट कर रोने लगी थी

जया बच्चन हमारा रोमांस देख फूट-फूट कर रोने लगी थी
via

रेखा की किताब 'रेखा एन अनटोल्ड स्टोरी' में रेखा ने बताया कि उनकी फिल्म 'मुकद्दर का सिकन्दर' का ट्रायल शो देखने के लिए बच्चन परिवार आया तो मेरे आगे वाली सीट पर जया जी बैठी थी। जब फिल्म में मेरा और अमिताभ का रोमांस सीन आया तो उनकी आँखों में आंसू आ गये थे।

आज भी इस जोड़ी को याद किया जाता है

आज भी इस जोड़ी को याद किया जाता है
via

अमितभ बच्चन और रेखा की जोड़ी को आज भी याद किया जाता हैं। 11 अक्टूबर को अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है और इस दिन रेखा और अमिताभ की जोड़ी को बहुत लोग याद करेगें।

SPONSORED