SPONSORED

11 बॉलीवुड फिल्मों की मूर्खतापूर्ण गलतियां जिन पर आपका ध्यान भी नहीं गया होगा

इन मशहूर बॉलीवुड फिल्मों में हुई हैं ऐसी बड़ी गलतियां। 

11 बॉलीवुड फिल्मों  की मूर्खतापूर्ण गलतियां जिन पर आपका ध्यान भी नहीं गया होगा
SPONSORED

फिल्में तो सभी को पसंद होती हैं। हम अक्सर फिल्मों को केवल देखते ही नही हैं बल्कि जीते भी हैं। इसके अलावा किसी भी फिल्म को बनाना बहुत ही मेहनत का काम होता है। बहुत सी छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखना पड़ता है। इसके बावजूद फिल्मों में कुछ मूर्खतापूर्ण गलतियां हो जाती हैं, जो सामान्य तौर पर नज़र भी नहीं आती।

आइये आज हम आपको बॉलीवुड फिल्मों की कुछ ऐसी ही गलतियों के बारे में बताते है। 

SPONSORED

1. ये जवानी है दीवानी

1. ये जवानी है दीवानी

इस फिल्म के एक सीन में जब 'बनी' और 'नैना' ट्रेन में चढ़ रहे होते हैं तो नैना का सामान गिर जाता है और बनी सामान के साथ ही नैना की किताब उठाता है। उसके अगले ही शॉट में वह किताब अब भी नैना के ही हाथ में होती है।

RELATED STORIES

शोले

शोले
via

गब्बर फिल्म का संवाद 'यह हाथ हमको दे दे ठाकुर' आज भी लोगों के जेहन में बसा हुआ है। इस संवाद के बाद गब्बर ठाकुर के हाथ काट देता है। लेकिन फिल्म के अंत में फाइटिंग सीक्वेंस के दौरान कई बार कुर्ते के अंदर से ठाकुर के हाथ झांकते नज़र आते हैं।

बदलापुर

बदलापुर
via

बदलापुर फिल्म के एक सीन में वरुण धवन यानि 'रघु' वाइन की बोतल को दीवार पर फेंकता है जिससे दीवार में वाइन के दाग लग जाते है। लेकिन उसके अगले ही शॉट में दाग गायब। लगता है यह किसी डिटर्जेंट का कमाल था।

4. बजरंगी भाईजान

4. बजरंगी भाईजान
via

सलमान भाई की मुन्नी वाली बंजरंगी भाईजान तो बड़ी हिट थी। इस फिल्म का वो सीन तो आपको याद ही होगा न जिसमें नवाज़ुद्दीन यानि रिपोर्टर चाँद नवाब पकिस्तान में एक वीडियो शूट करके यूट्यूब पर अपलोड करता है। लेकिन सच तो यह है कि उस समय यूट्यूब पकिस्तान में बैन था।

5. धूम 3

5. धूम 3
via

धूम 3 के 'कमली' गाने में कैटरीना आमिर खान के सामने नाचने के साथ ही एक-एक करके अपने कपड़े भी उतारती है। यह गाना बहुत अच्छा जा रहा होता है पर इसके अंत में कैटरिना स्टॉकिंग्स पहने होती है, जो गाने की शुरुआत में तो कहीं नज़र ही नहीं आये थे।

प्रेम रतन धन पायो

प्रेम रतन धन पायो
via

इस फिल्म के घोड़ागाड़ी गिरने वाले सीन में एक समय तक तो घोड़े नज़र आते है, पर अचानक से अगले ही पल वो गायब भी हो जाते हैं। लगता है घोड़े अपने आप ही गाड़ी छोड़कर भाग गए।

SPONSORED

भाग मिल्खा भाग

भाग मिल्खा भाग
via

यह फिल्म भारत के फ्लाइंग सिख यानि धावक मिल्खा सिंह की जिंदगी पर आधारित है। यह फिल्म 1950 के दौरान की है, पर इसके कुछ सीन्स में आपको मोबाइल टावर्स भी नज़र आते है।

रा-वन

रा-वन
via

इस फिल्म में शाहरुख़ की मौत के बाद उन्हें ताबूत में ईसाई रीति रिवाजो से दफनाया जाता है। पर उसके अगले ही सीन में उनकी दुःखी पत्नी करीना नदी में उनकी अस्थियां बहा रही होती है। कोई बात नहीं, लगता है करीना को कुछ ज्यादा ही सदमा लगा था।

दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे

दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे
via

बॉलीवुड की सदाबहार फिल्म 'दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे' से मशहूर हुए ट्रैन वाले सीन को तो आपने कई दफा देखा होगा। पर मुझे एक बात समझ नहीं आयी। एक दरवाजा इतनी पास होने के बावजूद आखिर सिमरन इतनी दूर वाले दरवाजे पर राज का हाथ पकड़ने क्यों गई। आपको समझ आया क्या?

रांझणा

रांझणा
via

इस फिल्म के ट्रैन वाले सीन में एक शॉट में तो स्विचबोर्ड पुराने तरह का था। पर चंद पलों बाद ही स्विच बोर्ड नया आ जाता है। लगता है सोनम को वो स्विचबोर्ड पसंद नहीं आया।

11. हे बेबी

11. हे बेबी
via

SPONSORED