SPONSORED

अपनी पत्नी के 'करवा चौथ' को यादगार बनाने के लिए हर पति को उठाने चाहिए यह आसान कदम 

सभी पति इस 'करवा चौथ' में इन बातों का रखें ध्यान।

अपनी पत्नी के 'करवा चौथ' को यादगार बनाने के लिए हर पति को उठाने चाहिए यह आसान कदम 
SPONSORED

हमारी भारतीय संस्कृति में अलग-अलग त्यौहारों पर जितने भी उपवास होते हैं उनमें से अधिकतर उपवास महिलाएं पुरुषों के लिए करती हैं। करवा चौथ भी एक ऐसा ही उपवास है। जिसमे एक पत्नी अपने पति की लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य के लिए सुबह से लेकर रात तक भूखी-प्यासी रहकर उपवास करती है।

बदलते वक़्त के साथ त्यौहारों को मनाने के तरीके भी बदलते रहते हैं। आजकल पतिदेव भी अपनी पत्नी के इस प्रेम से अभिभूत होकर उनके लिए इस दिन को ख़ास बनाने की कोशिश करते दिखाई देते हैं।

आप भी अपनी पत्नी के लिए ऐसा ही कुछ करना चाहते हो, पर आपको समझ नहीं आ रहा क्या करें। तो हम आपके लिए लेकर आये हैं कुछ आसान टिप्स। 



SPONSORED

सरगी

सरगी

सरगी वो ख़ास व्यंजन होते हैं जो महिलाएं उपवास की सुबह सूर्योदय से पहले खाती हैं। इसमें 'फेनी' (एक तरह की खीर) खास तौर पर शामिल होती है। यह खासतौर पर किसी महिला को उसकी सास द्वारा दी जाती है। तो प्यारे पतिदेव इसमें आपको यह करना चाहिए कि आप अपनी माताजी के साथ मिलकर अपनी पत्नी के लिए एक स्वादिष्ट सरगी का इंतज़ाम कर सकते हैं। जिससे उनके उपवास की शुरुआत बेहतर हो, या फिर आप खुद से ही अपनी पत्नी की पसंद के अनुसार सरगी तैयार करवा सकते हैं।

RELATED STORIES

आप भी रखें उपवास

आप भी रखें उपवास
via

अगर आपको लगता है कि आप भी एक पूरा दिन भूखे रह सकते हैं तो इस कठोर तप में अपनी पत्नी का साथ दें। वैसे आजकल बहुत से पुरुष अपनी पत्नी के साथ करवा चौथ का उपवास करते हैं।

सरप्राइज़ पार्टी का करें इंतज़ाम 

सरप्राइज़ पार्टी का करें इंतज़ाम 

आप अपनी अर्धांगिनी के लिए सरप्राइज़ करवा चौथ सेलिब्रेशन भी रख सकते हैं। उन्हें बिना बताये घर पर या अच्छी सी होटल में उनके दोस्तों व करीबी रिश्तेदार महिलाओं को बुलाकर उनके साथ करवा चौथ मनाने का इंतज़ाम कर सकते हैं।

घर संभालने में करें मदद 

घर संभालने में करें मदद 
via

आज के दिन अपनी पत्नी से ज्यादा मेहनत न करवाएं। घर के कामों जैसे साफ़-सफाई, कपड़े, बर्तन में अपनी पत्नी की मदद करें। यक़ीन मानिए उन्हें अच्छा लगेगा।

बनें एक अच्छे पिता 

बनें एक अच्छे पिता 
via

बच्चों को संभालना कितना मुश्किल होता है यह सभी पालक जानते हैं। इसलिए ज्यादा कुछ नहीं इस एक दिन के लिए बच्चों की पूरी जिम्मेदारी आप खुद पर लें और अपनी पत्नी को थोड़ी राहत दें।

किचन के काम को संभालें 

किचन के काम को संभालें 
via

देखिये अब आपकी पत्नी रात में आपकी सूरत देखने के बाद ही पानी भी मुंह में लेगी तो यह अच्छा होगा न कि उन्हें रात में कुछ ख़ास पकवान मिलें। इसके लिए आप खुद अपनी पत्नी के लिए उसकी पसंदीदा डिश बनाएं। उनके चेहरे की ख़ुशी ही सबकुछ बयां कर देगी।

SPONSORED

तोहफे दें 

तोहफे दें 
via

हम कोई बड़ा तोहफा देने की बात नहीं कर रहे हैं। कुछ अलग करने के लिए घर की अलग जगह छोटे-छोटे तोहफे छुपाकर रखें। आपका तोहफे देने का अंदाज़ उन्हें बेहद पसंद आएगा।

काम से लें छुट्टी

काम से लें छुट्टी
via

अगर आपके लिए ऑफिस से छुट्टी लेना संभव है या आप किसी व्यवसाय से जुड़े हैं तो यह एक दिन आप अपनी पत्नी के नाम कर सकते हैं। उनके साथ फिल्म या शॉपिंग जा सकते हैं। जो भी उन्हें पसंद है आज के दिन उनके लिए वो करें।

उन्हें ख़ास महसूस करवाएं 

उन्हें ख़ास महसूस करवाएं 
via

हमने माना कि आप अपनी पत्नी से बहुत प्यार करते हैं। पर क्या आपको याद है आखिरी बार आपने उन्हें यह एहसास कब करवाया था? नहीं याद है न। तो इस ख़ास दिन पर पत्नी से प्यार जताएं। उन्हें बताएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। उन्हें बताएं कि वो कितनी खास हैं। आज के दिन उनसे ना झगड़ें। मैं दावा करती हूँ यह दिन उनके लिए हमेशा यादगार रहेगा।

जल्दी पहुँच जाएँ घर 

जल्दी पहुँच जाएँ घर 
via

अगर आप बहुत ज्यादा कुछ नहीं करना चाहते हैं, तो कम से कम आज के दिन घर जल्दी जरूर पहुँचें। यह उनके लिए बहुत ख़ास दिन है इस बात को समझें और उन्हें इंतज़ार न करवाएं। 

SPONSORED