SPONSORED

'बहुत हो गयी पहलवानी, अब दंगल होगा' जैसे दमदार संवादों के साथ रिलीज़ हुआ 'दंगल' का ट्रेलर

दंगल का ट्रेलर हुआ लांच।

'बहुत हो गयी पहलवानी, अब दंगल होगा' जैसे दमदार संवादों के साथ रिलीज़ हुआ 'दंगल' का ट्रेलर
SPONSORED

Mr. Perfectionist आमिर खान की आने वाली फिल्म 'दंगल' को लेकर चर्चाएं तो बहुत पहले ही शुरू हो गयी थी। लोग बड़ी ही बेसब्री से उनकी फिल्म के ट्रेलर का इंतज़ार भी कर रहे थे। आख़िरकार सभी का इंतज़ार खत्म हो गया है।
 
जी हाँ, आपने सही सुना दंगल का ट्रेलर आ चुका है और मैं बेझिझक कह सकती हूँ कि कुछ तो बात है ट्रेलर में!

आइए आपको बताते हैं इस ट्रेलर के बारे में कुछ ख़ास बातें। 

SPONSORED

असल जिंदगी की कहानी

असल जिंदगी की कहानी

यह बात बहुत से लोगो को पता भी होगी कि यह फिल्म एक बायोग्राफी है। जी हाँ, यह फिल्म हमारे देश के पहलवान-कोच  महावीर सिंह फोगट और उनकी गोल्ड मेडलिस्ट पहलवान बेटियों के संघर्षभरे सफर की कहानी है। हाल ही में संपन्न हुए ओलिंपिक गेम्स में महिला कुश्ती में देश की बेटी ने ख़िताब अपने नाम किया है। तब से कुश्ती सुर्ख़ियों में है और यह बात भी इस फिल्म के पक्ष में जाएगी।

RELATED STORIES

दमदार अभिनय

दमदार अभिनय
via

आमिर खान के अभिनय के बारे में तो वैसे भी सवाल उठाए नहीं जा सकते हैं। इस फिल्म के ट्रेलर में भी वो आपकी उम्मीदों पर खरे उतरते नज़र आएँगे। जिस दमदार आवाज़ और लहजे में वे बात करते हैं, वो आपका दिल जीत लेगा। इसके साथ ही आमिर ने इस फिल्म में पहलवान के अवतार में आने के लिए इस उम्र में भी जो कड़ी मेहनत की है वो तो जग जाहिर है। इस ट्रेलर को देखकर आप समझ जाएंगे कि उनकी मेहनत सौ टका रंग लायी है।

तारीफ-ए-काबिल निर्देशन

तारीफ-ए-काबिल निर्देशन
via

वैसे केवल ट्रेलर को देखकर ही यह बात कहना थोड़ा गलत भी हो सकता है। पर किसी भी फिल्म का ट्रेलर उस फिल्म से सम्बंधित बहुत सारी बातों की अंदाज़न जानकारी तो दे ही देता है। इस फिल्म के ट्रेलर में भी निर्देशन को लेकर कसावट तो नज़र आ ही रही है। आपको ट्रेलर में कुछ भी गैर-जरुरी नहीं लगेगा। इस फिल्म का निर्देशन नितेश तिवारी ने किया है, जो नेशनल अवार्ड जीत चुकी फिल्म चिल्लर पार्टी का निर्देशन कर चुके है। इस बात को दिन में रखकर इस फिल्म के लिए भी उनसे उम्मीद तो की ही जा सकती है।

नई ऊर्जा से भर देगा टाइटल ट्रैक

नई ऊर्जा से भर देगा टाइटल ट्रैक

इस फिल्म के ट्रेलर के बैकग्राउंड में इसका टाइटल ट्रैक भी सुनाई देता है। जिसके लाज़वाब बोल और संगीत आपको यकीनन नयी ऊर्जा से भर देंगे।

कमाल के संवाद

कमाल के संवाद
via

'मेडलिस्ट पेड़ पर नहीं उगते, उन्हें बनाना पड़ता है', 'गोल्ड तो गोल्ड होता है छोरा लावे या छोरी', 'सिल्वर जीती तो लोग भूल जावेंगे। गोल्ड जीती तो मिसाल बन जाएगी, और मिसाल दी जाती है भूली नहीं जाती' जैसे दिल पर वार करने वाले कई संवाद है ट्रेलर में है। जो दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच लाने के लिए बहुत है।

महिला सशक्तिकरण की झलक

महिला सशक्तिकरण की झलक
via

यह कहानी हरियाणा की भूमि का बीज है। हरियाणा हमारे देश का वह राज्य है जहाँ बड़े स्तर पर भ्रूण हत्या की जाती है। यहाँ लड़कियों और महिलाओ की जो हालात है उससे सभी वाकिफ है। इस तरह की जगह से आकर इतना ऊपर उठना सभी देशवासियों के लिए गर्व की बात है। इस ट्रेलर में दंगल के साथ आपको इन महिलाओ का समाज से संघर्ष भी साफ़- साफ़ दिखाई देगा।

SPONSORED

सोचने पर करता है मजबूर

सोचने पर करता है मजबूर
via

यह ट्रेलर समाज में महिलाओं की स्तिथि और उनको लेकर मर्दों की सोच को भी उजागर करता है। किसी आदमी का बड़ा होना उसकी सोच को बड़ा नहीं कर देता है, यह इसमें खूबसूरत तरीके से दिखाया गया है। साथ ही सवाल भी उठता है कि उनकी सोच तो बदल गयी पर हमारी सोच कब बदलेगी?

सुल्तान से क्या है अलग

सुल्तान से क्या है अलग
via

आपको शायद लग सकता है कि दंगल के ट्रेलर की बात करते-करते मुझे सुल्तान कैसे याद आ गयी। इसके लिए मैं आपको याद दिलाना चाहूंगी की दंगल की घोषणा सुल्तान फिल्म आने के दौरान हो चुकी थी। उस वक़्त से ही इन दोनों फिल्मों की तुलना होती रही है। ट्रेलर से साफ़ समझ आता है कि दंगल सुल्तान से बहुत अलग है। सुल्तान ने पहलवानी में लव स्टोरी का एंगल था और यहाँ सिर्फ दंगल ही दंगल है।

क्रिसमस पर आ रही है फिल्म

क्रिसमस पर आ रही है फिल्म
via

आमिर खान कि यह फिल्म 23 दिसम्बर को सिनेमाघरों में लगेगी। आमिर इसका पूरा-पूरा फायदा उठाने कि कोशिश करेंगे। इस ट्रेलर ने आधा काम तो कर ही दिया है। हमे पूरा यक़ीन है यह फिल्म नए रिकार्ड्स बनाएगी।

ट्रेलर देखें

आप यहाँ इस फिल्म का ट्रेलर भी देख सकते हैं।

SPONSORED