माइकल जैक्सन की बहन ने अपनाया इस्लाम, ये 10 सेलिब्रिटीज़ भी बदल चुके हैं अपना धर्म

जेनेट जैक्सन के अलावा ये सितारे भी बदल चुके हैं अपना धर्म। 

माइकल जैक्सन की बहन ने अपनाया इस्लाम, ये 10 सेलिब्रिटीज़ भी बदल चुके हैं अपना धर्म
SPONSORED

एक रिपोर्ट के अनुसार माइकल जैक्सन की बहिन जेनेट जैक्सन ने हाल ही में मुस्लिम धर्म अपनाया है। उन्होंने लंदन में जन्मे एक अरबपति मुस्लिम Wissam Al Mana से 2012 में शादी कर ली थी, शादी के बाद उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया था। जेनेट जैक्सन ही नहीं उनके भाई माइकल जैक्सन ने भी मुस्लिम धर्म अपना लिया था।

अपने धर्म को छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाने वाले ये अकेले सेलिब्रेटीज नहीं हैं, इनके अलावा बहुत से सेलिब्रेटीज हैं जिन्होनें अपने धर्म को छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाया है। आज हम आपको ऐसी ही 10 महान हस्तियों के बारे में बताने वाले हैं जिनका जन्म किसी और धर्म में हुआ था पर उन्होंने बाद में मुस्लिम धर्म अपना लिया। 

जेनेट जैक्सन

Loading...

RELATED STORIES

जेनेट जैक्सन ने अपना धर्म Wissam Al Mana से शादी करने के बाद बदला है। अब वो माँ बनने वाली है और जेनेट और उनके पति आने वाले बच्चे को लेकर बहुत खुश नजर आ रहे हैं। हाल ही मैं उन्होनें इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है जिसमे जेनेट इस्लामी पोशाक में नजर आ रही हैं।

माइकल जैक्सन

Loading...

अक्सर अपने डांस से चर्चा में आने वाले माइकल जैक्सन अब इस दुनिया में नहीं है। पर 2008 में आई एक रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने अपना धर्म छोड़कर इस्लाम कबूल कर लिया था। इतना ही नहीं उन्होंने अपना नाम माइकल से बदलकर मिकाइल कर लिया था।

माइक टायसन

Loading...

माइक टायसन अच्छे बॉक्सर के रूप में जाने जाते हैं। यह बलात्कार के आरोप में जेल में भी जा चुके हैं। बहुत कम लोगो को पता है की इन्होने भी इस्लाम स्वीकार किया है।

मुहम्मद अली

Loading...

मुहम्मद अली जो बहुत अच्छे मुक्केबाज थे व उन्हें हेविवेट मुक्केबाज के नाम से भी जाना जाता था। इन्होनें भी 1965 में इस्लाम कबूल कर अपना नाम मुहम्मद अली रखा था। इस साल 3 जून 2016 को इनकी मृत्यु हो गई थी।

स्नूप डॉग

Loading...

भारत की फिल्म 'सिंग इज किंग' के टाइटल ट्रेक में अपनी आवाज दे चुके स्नूप डॉग ने भी इस्लाम कबूल किया था। उन्होंने कहा कि मैं लोगों के अंदर सद्भावना को जागृत करना चाहता हूँ और इसलिए उन्होंने अपना धर्म बदलकर इस्लाम कबूल कर लिया था। पर 3 साल बाद वे फिर से इस्लाम छोड़कर अपने धर्म में शामिल हो गये।

ए आर रहमान

Loading...

ए आर रहमान ने मशहूर गायक कलाकर और संगीत निर्माता के रूप में अपनी एक ख़ास पहचान बनाई है। पर बहुत कम लोगों को पता है कि उनका जन्म हिन्दू परिवार में हुआ था और उनका नाम दिलीप कुमार था। रहमान की माँ एक मुस्लिम परिवार से थी इस कारण उन्होनें हिन्दू धर्म को त्यागकर मुस्लिम धर्म अपनाया।

शर्मिला टैगोर

Loading...

हिंदी सिनेमा में अपनी ख़ास पहचान बनाने वाली शर्मिला टैगोर का जन्म हिन्दू परिवार में हुआ था। शर्मिला को मुस्लिम क्रिकेटर मंसूर अली से प्यार हुआ और उसके बाद उन्होंने 1969 में मंसूर से शादी करने के लिए इस्लाम कबूल कर लिया। इतना ही नहीं उनके बेटे की पत्नी यानी सैफ अली खान की पत्नी करीना कपूर खान ने भी सैफ से शादी करने के लिए अपना धर्म बदला है।

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी

Loading...

बॉलीवुड की जोड़ी धर्मेंद्र और हेमा मालिनी को तो सब जानते है क्योकि दोनों ही बॉलीवुड के महान स्टार रह चुके हैं। पर शायद ही कोई जानता हो की धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने इस्लाम कबूल कर लिया था। क्योंकि सिक्ख धर्म और हिन्दू धर्म में दूसरी शादी की अनुमति नहीं थी।

अमृता सिंह

Loading...

बॉलीवुड अभिनेत्री अमृता सिंह ने भी अपना धर्म बदला था। उन्होंने फिल्म बेताब से बॉलीवुड में कदम रखा था। अमृता ने सिक्ख धर्म में जन्म लिया था पर अभिनेता सैफ अली खान से शादी करने के लिए उन्होनें अपना धर्म बदलकर इस्लाम कबूल कर लिया था। पर किसी कारणवश वो अब सैफ अली खान से अलग हो गई है।

ममता कुलकर्णी

Loading...

90 के दशक की बॉलीवुड अभिनेत्री ममता कुलकर्णी ने विक्की गोस्वामी से शादी की। और एक खबर के अनुसार दुबई में अपने पति के साथ ममता तस्करी के मामले में गिरफ्तार हुई, सजा से बचने के लिए ममता कुलकर्णी और विक्की गोस्वामी दोनों ने एक साथ इस्लाम कबूल कर लिया।

आयशा टाकिया आजमी

Loading...

मार्च 2009 में आयशा टाकिया जो बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक है। इन्होनें अपने प्रेमी फरहान आजमी से शादी करने के लिए अपना धर्म बदल लिया था। आयशा टाकिया ने आज तक अपने धर्म बदलने की सही वजह किसी को नहीं बताई है।