SPONSORED

सफल रिश्ते के लिए दिव्यंका-विवेक से सीखें ये ख़ास बातें 

सफल शादी के लिए इनसे सीखें ये टिप्स। 

सफल रिश्ते के लिए दिव्यंका-विवेक से सीखें ये ख़ास बातें 
SPONSORED

किसी इंसान के साथ रिश्ते में होना और उससे शादी करना दोनों बहुत अलग बातें होती हैं। कई गहरे रिश्ते शादी के बाद बिखरते से नज़र आते हैं।

लेकिन ऐसा हर रिश्ते के साथ नहीं होता है। आप टीवी कलाकार दिव्यंका त्रिपाठी और विवेक दहिया का ही उदाहरण ले लीजिये। अभी उनकी शादी को करीब-करीब चार महीने ही हुए हैं। लेकिन इतने कम समय में भी वे सफल रिश्ते के बारे में हमें बहुत कुछ सिखाते नज़र आ रहे हैं। तो आइए हम बताते हैं कि कैसे दिव्यंका और विवेक की तरह आप भी अपनी शादी को सफल बना सकते हैं। 

SPONSORED

साथ बिताएं वक़्त

Loading...

RELATED STORIES

इस बात में भी दिव्यंका और विवेक को 100 में से पूरे 100 नंबर मिलेंगे। भाई वो एक दूसरे के साथ वक़्त बिताने का कोई मौका नहीं छोड़ते। दोस्तों और परिवार के साथ तो ठीक है, अकेले भी वक़्त  और समय-समय पर घूमने भी जाएं। अरे घूमने से याद आया अभी-अभी तो दिव्यंका और विवेक चंडीगढ़ गए थे, और उन्होनें साथ में बहुत अच्छा वक़्त भी बिताया है।

एक दूसरे को दें ढेर सारा प्यार

Loading...

आपने दिव्यंका और विवेक को शादी के बाद कई तस्वीरों में देखा होगा। वो हमेशा ही कितने प्यार में नज़र आते हैं। हर कपल को शादी के बाद भी इसी तरह प्यार में रहना चाहिए। शादी के बाद अक्सर 'घर की मुर्गी दाल बराबर' वाली बात हो जाती है, जो बिलकुल गलत है। प्यार जताना कभी कम न करें।

परिवार से ही सबकुछ

Loading...

ये तो सभी जानते हैं कि शादी दो लोगों के बीच नहीं बल्कि दो परिवारों के बीच होती है। लेकिन अक्सर लोग ये बात भूल जाते हैं। अब दिव्यंका और विवेक को ही देख लीजिए, अभी दिवाली पर घर जाकर पूरे रीति-रिवाजों समेत घरवालों के साथ दिवाली मनाई थी।

काम भी तो जरुरी है

Loading...

अब देखिए दिव्यंका भी अपने टीवी सीरियल में व्यस्त रहती हैं और विवेक भी अपने शूट में लगे रहते हैं। पर इसके बावजूद वे जिस तरह से काम और पर्सनल लाइफ को बैलेंस कर के चल रहे हैं, आप को भी यक़ीनन उनसे सीख लेनी चाहिए।

एक दूसरे के काम की करें रेस्पेक्ट

Loading...

आज दिव्यंका और विवेक जिस इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं, वहाँ पति-पत्नी के लिए एक दूसरे के काम की रेस्पेक्ट करना बहुत जरुरी हैं। हाँ, मैं मानती हूँ वो दोनों एक ही इंडस्ट्री में हैं। पर ये तो और ज्यादा चिंता की बात हुई न। क्योंकि दोनों ही इंडस्ट्री को करीब से जानते हैं। पर यह एक अच्छी बात है कि वो दोनों एक दूसरे को भी बहुत अच्छे से समझते हैं।

SPONSORED

ख़ास मौकों पर दें तोहफें 

ख़ास मौकों पर दें तोहफें 
via

अब तोहफों से फिर याद आया अभी करवा चौथ पर ही विवेक ने दिव्यंका को प्यारा सा ब्रेस्लैट दिया था। आप भी कर लिया कीजिये ऐसा कुछ कभी-कभी।

एक दूसरे को दें स्पेस

Loading...

अब ढेर सारा प्यार करने का मतलब हमेशा एक दूसरे के आगे पीछे घूमना नहीं होता है। आप अपने पार्टनर को अपने दोस्तों के साथ वक़्त बिताने का भी मौका दें। अब दिव्यंका को ही ले लीजिए, वो शादी के बाद भी अपने दोस्तों को बिलकुल नहीं भूली हैं।

लंबी उम्र हो रिश्ते की

Loading...

देख लिया न आपने, चार महीने में ही दिव्यंका विवेक ने कितना कुछ सिखा दिया। अभी तो शुरुआत है, उनका ये सफर बहुत ही खूबसूरत और हसीन होने वाला है। साथ ही आपको और भी बहुत कुछ सीखने को मिलने वाला है।

SPONSORED