SPONSORED

यह 10 बातें बताती है की सलमान ख़ान दूसरे स्टार्स से क्यों हैं अलग  

सलमान के बारे में यह बातें ज़रूर जाने। 

यह 10 बातें बताती है की सलमान ख़ान दूसरे स्टार्स से क्यों हैं अलग  
SPONSORED

मैं तो सुपर मैन सलमान का फैन, जो लेवे पन्गा करदूँ...
इसमें कोई शक नहीं के सलमान जाने कितने दिलों की धड़कन हैं। उन दिलों में से एक दिल मेरा भी है, अपन भी भाई के बड़े वाले फैन है। अरे तौबा तौबा, भाई होंगे किसी और के मेरे लिए तो सलमान सिर्फ सलमान ही हैं। 

ख़ैर मज़ाक तो चलता रहेगा लेकिन एक बात सच कहूँ, सलमान वाक़ई एक बहुत अच्छे इंसान हैं। इनके बारे में कोई लेख पढ़ रही थी तो ख्याल आया की अच्छाई दूसरों से भी बाँटनी चाहिए, लोगों को सीख हासिल होती है। इसी के चलते यह आर्टिकल, जो आपको बताएगा की सलमान खान में क्या खूबियाँ है जो औरों से हैं एकदम अलग। 

SPONSORED

दूसरों की कला भी सराहते हैं 

दूसरों की कला भी सराहते हैं 

"ठोकरें खा के मोहब्बत में सँवर जाऊंगा, ठोकरें ज़हर तो नहीं है जो मर जाऊंगा" इसमें कोई शक नहीं की मोहब्बत में जितनी ठोकरें सलमान ने खाई हैं, शायद ही किसी और एक्टर ने इतना कुछ सहा हो। लेकिन इन सब बातों के बावजूद भी सलमान कभी किसी और को नज़र अंदाज़ नहीं करते।सलमान सबकी तारीफ करते ही नज़र आते हैं। 

RELATED STORIES

पशु प्रेम 

पशु प्रेम 
via

ज़ुबाँ वालों से मोहब्बत तो हर कोई कर लेता है लेकिन सलमान उन चुनिंदा लोगों में से है, जो बेज़ुबाँ जानवर से भी उतनी ही मोहब्बत करते हैं। सलमान का अपना पालतू डॉग है, जिसे सलमान बहुत प्यार करते हैं। सलमान को अक्सर जानवरों के अधिकारों के लिए खड़े होते हुए भी देखा गया है। 

भाई-भाई, हम सबके भाई 

भाई-भाई, हम सबके भाई 
via

इसमें कोई शक नहीं सलमान हम सबके भाई हैं।सलमान से यह सीख लेनी चाहिए  कि इतने बड़े एक्टर होने के बावजूद भी सलमान अपने परिवार को लेकर चलते हैं। वह अपने पिता सलीम ख़ान की भी बहुत इज़्ज़त करते हैं और अपने छोटे भाई-बेहन के भी प्रिय हैं। 

मदद करने के लिए हमेशा तैयार 

मदद करने के लिए हमेशा तैयार 
via

कुछ लोग अपनी ज़िन्दगी, दूसरों की मदद करके ही आसान कर लेते हैं। सलमान भी उन चुनिंदा लोगों में से है जो अपनी ख़ुशी का ज़रिया, दूसरों की ख़ुशी में ढूंढ लेते हैं। फिर सलमान पर मुझे कुछ लाइंस याद आ गई "ज़िंदा हो तो कुछ कीजिए ज़िन्दों की तरह, मुर्दों की तरह जिये तो क्या ख़ाक जिये"

"बीइंग ह्यूमन" ब्रांड से करते है चैरिटी 

via

सल्लू भाई का गरीबों के प्रति प्यार नजर आ ही जाता है।यह अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा दान करते हैं। सलमान "बीइंग ह्यूमन" के BRAND AMBASSODOR हैं और इस ब्राण्ड से जितनी भी कमाई होती है वह सब एक NGO में दे दी जाती है। 

बहुत से एक्टर/एक्ट्रेस को किया लॉन्च 

बहुत से एक्टर/एक्ट्रेस को किया लॉन्च 
via

कितनी ही लीगों के ख़्वाबों को, सलमान खान ने हकीकत में तब्दील कर दिया है। सोनाक्षी सिन्हा से लेकर आतिया शेट्टी तक, जाने कितने ही फ़िल्मी सितारें हैं जिनके गॉडफादर सलमान ख़ान हैं।यहाँ तक की हिमेश  रेशमियां, संजय लीला भंसाली और साजिद वाजिद के पीछे भी सलमान ही हैं। 

SPONSORED

मुस्कराहट बिखेरते हैं सलमान 

मुस्कराहट बिखेरते हैं सलमान 
via

वो कहते है ना अगर किसी को कुछ दे सकते हैं तो मीठे बोल और आपकी हँसी ही काफी हैं। अक्सर ऐसा देखा गया है की सलमान अपने फैन्स को खुले दिल से इस्तक़बाल करते हैं। वो कहते हैं ना "दोस्ती उनसे रखो, जो मुस्कुराते हो सदा...सीखा जाएंगे यह लोग तुमको मुस्कुराने की अदा..."

मज़हब में कोई भेद भाव नहीं करते 

मज़हब में कोई भेद भाव नहीं करते 
via

सलमान की सबसे ख़ास बात यह है कि वह किसी भी मज़हब में कोई भेदभाव नहीं रखते। अगर सलमान भाई आपको ईद पर गले मिलते नज़र आएँगे तो वही सलमान आपको गणपति विसर्जन पर नाचते हुए भी दिखाई देंगे। इनके लिए यह बात बिलकुल सत्य है "मज़हब नहीं सिखाता आपस में बैर करना, हिंदी है हम वतन हैं, हिन्दुस्तां हमारा"

खुले दिल के इंसान है 

खुले दिल के इंसान है 
via

"जिनकी नज़रों में हम नहीं अच्छे, कुछ तो वो लोग भी बुरे होंगे" यह बात से तो हम सब वाकिफ़ हैं कि सलमान खान ख़बरों में हमेशा बने रहते हैं, कभी अच्छी तो कभी बुरी। लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं की इनसे अच्छा सितारा शायद ही कोई हो। सलमान खान इंसान तो एक नंबर हैं।  

सबको देते है इज़्ज़त 

सबको देते है इज़्ज़त 
via

इज़्ज़त और मोहब्बत एक ऐसा तोहफा है जो हम, हर कसी को भी दे सकते हैं। सलमान भी कुछ ऐसे ही शख़्स हैं।यह बात अलग है कि भाई का गुस्सा बहुत ख़राब है लेकिन जब भी इन्हें लोगों के दरमियान देखा जाता है, यह सबके साथ इज़्ज़त से पेश आते हैं। 

SPONSORED

क्या आप भी हैं सलमान के फैन?