SPONSORED

ये इश्क नहीं आसां... बॉलीवुड में इन जोड़ों का प्यार था सबसे खूबसूरत, लेकिन क्यों हो गए जुदा? जानिए पूरी कहानी

बॉलीवुड के उन जोड़ों का प्यार जो कभी एक नहीं हो सका। 

ये इश्क नहीं आसां... बॉलीवुड में इन जोड़ों का प्यार था सबसे खूबसूरत, लेकिन क्यों हो गए जुदा? जानिए पूरी कहानी
SPONSORED

राजकपूर–नरगिस

राजकपूर–नरगिस

राजकपूर और नरगिस की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे हसीन जोड़ियों में से एक थी। राजकपूर पहले से ही शादीशुदा थे लेकिन तब भी नरगिस के प्यार में पड़ गए। राजकपूर अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं देना चाहते थे। ऐसे में नरगिस को उनसे किनारा करना पड़ा और बाद में नरगिस ने सुनील दत्त से शादी कर ली।

RELATED STORIES

SPONSORED
SPONSORED

देवानंद-सुरैया

देवानंद-सुरैया
via

एक समय देवानंद पर लाखों लड़कियां फिदा थी। देवानंद उस समय अपना दिल सुरैया को दे चुके थे। प्यार में इस कदर डूब चुके थे देवानंद की उन्होंने सगाई की अंगूठी भी तैयार कर ली थी। जो कई दिनों तक सुरैया ने पहना भी। लेकिन सुरैया के परिवार वालों को सुरैया का एक हिंदू अभिनेता से शादी या प्यार बिल्कुल पसंद नहीं था। फिर बाद में देव साहब ने शादी कर ली। और ये कहानी भी अधूरी ही रह गई।

दिलीप कुमार-मधुबाला

दिलीप कुमार-मधुबाला
via

यूसुफ यानी दिलीप कुमार और मधुबाला का प्यार किसी से छिपा नहीं है। फिल्म तराना के सेट पर जब ये दोनों पहली बार मिले। तो मधुबाला को दिलीप से प्यार हो गया। और कुछ दिनों बाद चिट्ठी देकर मधुबाला ने अपना प्यार दिलीप कुमार तक पहुंचाया। लेकिन यहाँ पर भी परिवार का अड़ंगा रहा, मधुबाला के घर वालों को दिलीप पसंद नहीं आए, और फिर एक फिल्म की शूटिंग पर विवाद के दौरान दिलीप ने मधुबाला को थप्पड़ जड़ दिया, यहीं दोनों की राहें जुदा हों गईं।

अमिताभ-रेखा

अमिताभ-रेखा
via

अगर सदी के सबसे चर्चित प्यार की बात करें तो अमिताभ-रेखा के प्यार के किस्से उनमें से एक हैं। अमिताभ और रेखा की पर्दे पर जोड़ी इतनी खूबसूरत थी कि लोग मानने लगें थे कि ये दोनों अब एक दूजे से शादी कर लेंगे। लेकिन अमिताभ ने जया भादुड़ी से शादी कर ली। कहा ये भी जाता है कि रेखा कई सालों तक खुद को अमिताभ की पत्नी मानती रही। 1981 में आई फिल्म सिलसिला के बाद दोनों बड़े पर्दे पर साथ नज़र नहीं आए। 

सलमान खान-ऐश्वर्या राय  

सलमान खान-ऐश्वर्या राय  
via

एक समय ऐसा था जब सलमान-ऐश्वर्या एक दूसरे पर जान छिड़कते थे। "हम दिल दे चुके सनम" के सेट पर दोनों एक दूसरे के करीब आए। सलमान खान का ओवर-पॉसेसिव नेचर ही दोनों के प्यार के बीच आया, खबरें आई कि सलमान ऐश्वर्या राय से मारपीट और गाली-गलौच भी करते थे। इसके बाद दोनों का रिश्ता ज़्यादा दिन नहीं चला और अब ऐश्वर्या बच्चन परिवार की बहू हैं।

अक्षय कुमार-शिल्पा शेट्टी

अक्षय कुमार-शिल्पा शेट्टी
via

अक्षय कुमार का नाम कई अभिनेत्रियों से जुड़ता रहा है। कभी रवीना टंडन तो कभी शिल्पा शेट्टी। लेकिन शायद अक्षय को शिल्पा से सच्चा प्यार हो गया था। इन दोनों के बीच की केमस्ट्री बड़े पर्दे पर भी साफ नज़र आती थी। अक्षय-शिल्पा ने सगाई भी कर ली थी। लेकिन फिर आदत से मजबूर अक्षय का दिल ट्विंकल खन्ना पर आ गया और शिल्पा से उनका रिश्ता खत्म हो गया। अब शिल्पा शेट्टी, राज कुंद्रा की पत्नी हैं।

जॉन अब्राहम-बिपाशा बसु

जॉन अब्राहम-बिपाशा बसु
via

जॉन-बिपाशा की जोड़ी बॉलीवुड की सुपरहिट जोड़ियों में से एक थी। दोनों एक दूसरे के साथ करीब 9 साल तक रिलेशनशिप में रहे। दोनों लिव-इन में भी काफी समय रहे लेकिन बाद में ग़लतफ़हमियों की खबरों ने, दोनों का रिश्ता हमेशा के लिए खत्म कर दिया। अब बिपाशा ने करण सिंह ग्रोवर से शादी कर ली है।

शाहिद कपूर-करीना कपूर

शाहिद कपूर-करीना कपूर
via

शाहिद कपूर और करीना कपूर की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे परफेक्ट जोड़ियों में से एक थी। साल 2004 में दोनों करीब आए। सबकुछ अच्छा चल रहा था यहाँ तक कि दोनों के घर वालों को भी इस शादी से कोई ऐतराज़ नहीं था। लेकिन फिर "जब वी मेट" फिल्म की शूटिंग के खत्म होते-होते दोनों के बीच दूरियों की खबर सामने आई। फिर करीना और सैफ के रिश्ते की भी खबर आ गई। आगे की कहानी तो आप सबको पता ही है, सैफ-करीना अपनी शादीशुदा ज़िन्दगी में खुश हैं। 

रनबीर कपूर–कैटरीना कैफ

रनबीर कपूर–कैटरीना कैफ
via

कभी सलमान ख़ान का सब कुछ रह चुकीं "कैटरीना कैफ" ने रनबीर कपूर के दिल में एंट्री मारी थी। दोनों की कई तस्वीरें भी सामने आईं। एक दूसरे के परिवार से मिलना जुलना और पार्टियाँ लगी रहती थी। दोनों ने साथ रहने के लिए एक घर भी ले लिया था। लेकिन फिर अचानक दोनों के बीच दूरियों की ख़बर आई। इसके पीछे रनबीर कपूर का दिलफेंक अंदाज़ भी बड़ी वजह बताया जाता है। अब दोनों कलाकार अपनी-अपनी फिल्मों में व्यस्त हैं।

SPONSORED

क्या बॉलीवुड में प्यार के नाम पर केवल दिखावा किया जाता है?