पतले होंठ वाले होते हैं महत्वकांक्षी, जानिए आपके होंठ क्या कहते हैं आपके बारे में

होठ का आकार बयां करता है पर्सनालिटी की कहानी। 

पतले होंठ वाले होते हैं महत्वकांक्षी, जानिए आपके होंठ क्या कहते हैं आपके बारे में
SPONSORED

'आँखे भी होती है दिल की ज़ुबाँ' ये बात तो आपने कई दफा सुनी होगी। यक़ीनन आँखे दिल की बहुत सी बाते बयां भी करती है। लेकिन क्या आपको पता है आपके होठ भी आपके बारे में बहुत कुछ कहते हैं। ठीक है वो आपके दिल के हालात तो बयां नहीं करते लेकिन आपकी पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ कह देते हैं।
 आइए जानते है क्या-क्या कहते हैं आपके होठ आपके बारे में।

चार हिस्सों में बंटे होते हैं होठ

चार हिस्सों में बंटे होते हैं होठ

होठ में मुख्य रूप से चार वहज होते है। होठ का ऊपरी मध्य हिस्सा "क्यूपिड बौ", उसके समीप का हिस्सा "नेचुरल लाइन", दोनों कोने "कॉर्नर्स" और और निचला हिस्सा "टिअर ड्राप" के नाम से जाने जाते हैं।

RELATED STORIES

अगर होठ हैं दिल के आकार के 

अगर होठ हैं दिल के आकार के 
via

अगर आपके होठ का आकार दिल की तरह है तो आप रोमांटिक और ग्लैमरस स्वाभाव के है। ऐसे लोग रचनात्मक, बुद्धिमान और जोशीले भी होते हैं। इसके साथ "हार्ट शेप्ड लिप्स" मज़बूत इच्छाशक्ति को भी दर्शाते हैं ।

पतले होठ

पतले होठ
via

जिन लोगों के होठ पतले होते है वे एंटीसोशल टाइप के होते हैं। साथ ही वे काफी स्वतंत्र भी होते हैं। वे बड़े सपने देखते हैं और महत्वकांशी भी होते हैं। इतना ही उनका सेंसिटिव और केयरिंग साइड भी होता है।

चौड़े होठ

चौड़े होठ
via

चौड़ी मुस्कान वाले लोग ऊर्जावान और फ्रेंडली नेचर के होते हैं। उनके बहुत सारे दोस्त होते हैं। साथ ही वे अच्छे लीडर भी बनते हैं।

भरे हुए होठ

भरे हुए होठ
via

ऐसे लोग दयालु किस्म के होते हैं। ऐसी महिलाएं अच्छी माँ भी बनती हैं। वे अच्छे दोस्त बनाते हैं और पैशनेट भी होते है।

गोल होठ

गोल होठ
via

गोल होठ वाले लोग करिश्माई पर्सनालिटी वाले और साहसी होते हैं। वे मज़बूत और आत्मविश्वासी होते है और खतरों से नहीं डरते हैं।

गोल्डिलॉक होठ

गोल्डिलॉक होठ
via

ऐसे होठ न ज़्यादा मोटे होते  हैं और ना ज़्यादा पतले, वे मध्यम आकार के होते हैं। ऐसे लोग सैयमित स्वाभाव के होते है, ज्यादा ड्रामा पसंद नहीं करते। ऐसे लोग अच्छे पार्टनर भी बनते हैं।

प्लमप सेंटर

प्लमप सेंटर
via

इस तरह के होठ बीच से थोड़े मोटे होते हैं। जिनके भी इस तरह के होठ होते हैं उन्हें लाइमलाइट में रहना ज़्यादा पसंद होता हैं। साथ ही वे नेचुरल परफ़ॉर्मर और ड्रामेटिक भी होते हैं। उन्हें अटेंशन लेना पसंद होता है, इसलिए उनके साथ रिश्ते निभाना भी मुश्किल होता है।