सचिन तेंदुलकर के अलावा इन सेलिब्रिटीज़ की हरकतों ने भी किया है फैंस को नाराज़

अमीर सेलिब्रिटीज़ कर देते है ऐसी-ऐसी हरकतें। 

सचिन तेंदुलकर के अलावा इन सेलिब्रिटीज़ की हरकतों ने भी किया है फैंस को नाराज़
SPONSORED

हमारे यहाँ सेलिब्रिटीज़ को भगवान माना जाता है। लोग सबसे ज़्यादा फ़िल्मी सितारों और क्रिकेट प्लेयर्स को ही पूजते हैं। लेकिन ये सितारे भी कभी-कभी ऐसे काम कर देते हैं कि इनके फैंस भी इनसे निराश हो जाते हैं। कुछ लोग ऐसा पब्लिसिटी पाने के लिए करते हैं तो कुछ अपने स्टारडम की अकड़ में ऐसे काम करते हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ सेलिब्रिटीज़ के बारे में बताएंगे जिन्होंने कुछ ऐसे काम किए कि वो कॉन्ट्रोवर्सी में तो फंसे ही और साथ ही साथ अपने फैंस की नज़रों से भी उतर गए।

विवेक ओबेरॉय

विवेक ओबेरॉय

वैसे तो यह स्टार अभी बॉलीवुड से गायब हो चुके हैं, लेकिन इन्हें लोग अब भी भूले नहीं हैं। विवेक हमेशा से ही विवादों में फंसे रहते थे और उनके और ऐश्वर्या राय बच्चन के रिश्ते की भी बहुत चर्चाएं रहती थी। अगर वो रिलेशनशिप में थे भी तो विवेक ने जो किया वो बहुत ही शर्मनाक है। बच्चन परिवार के 'जलसा' में ऐश्वर्या राय बच्चन की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विवेक 'जलसा' के बाहर अपनी शार्ट फिल्म 'देख इंडिया सर्कस' की डी.वी.डी. बांटने पहुच गए । मतलब आप भी सोच सकते है कि ये कितना घटिया है।

RELATED STORIES

सैफ अली खान

सैफ अली खान
via

नवाब सैफ अली खान तो जल्दी ही पिता बनने वाले है। जी ये बहुत ही ख़ुशी की बात है। लेकिन उनका भी विवादों से ख़ास रिश्ता हैं। उन्होंने भी एक बार नवाबों वाला गुरुर दिखाकर, ताज होटल में एक व्यक्ति और उसके बूढ़े ससुर के साथ मारपीट की थी। यह घटना एजेंट विनोद के रिलीज़ से पहले हुई थी और लंबे समय तक सुर्ख़ियों में थी। तो क्या उन्होंने पब्लिसिटी पाने के लिए ये किया था? 

अरबाज़ खान-मलाइका अरोरा खान

अरबाज़ खान-मलाइका अरोरा खान
via

प्यार एक खूबसूरत अहसास होता है यह हम फिल्मों से ही सिखते हैं। लेकिन बॉलीवुड स्टार्स खुद ही अपने रिश्ते नहीं निभा पाते ।  चलो ये तो ठीक है लेकिन अपने तलाक की झूठी ख़बर फैलाना? अरे ये तो हद है। अरबाज़-मलाइका ने खुद अलग होने की बात कहीं थी और मलाइका ने तो यह भी कहा था कि अरबाज़ दूसरी शादी करने वाले है। लेकिन ये सब बिलकुल झूठ था।

महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी
via

महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के सफलतम कप्तानों में से एक हैं। वो बेशक अपनी टीम को बहुत अच्छे से संभालते हैं। लेकिन उनके कई फैसले विवाद खड़ा कर देते हैं। उनका युवराज सिंह को लेकर रवैया सबसे ज़्यादा सुर्खियों में रहा है। कहा जाता है कि धोनी, युवी से अपनी खुन्नस के कारण वर्ल्ड कप के दौरान युवराज की जगह खुद मैदान में आए थे। अगर ये बात सही है तो इससे बुरी हरकत कोई नहीं हो सकती है। यह कदम खेल भावना के बिलकुल विरुद्ध है।

आमिर खान

आमिर खान
via

कुछ वक़्त पहले देश में असहिष्णुता का मुद्दा उठा था। तब बॉलीवुड स्टार आमिर खान ने अपने बयान में कहा था कि उनकी पत्नी किरण राव देश में सुरक्षित महसूस नहीं करती हैं।  ठीक है आप अपने दिल कि बात कह रहे थे लेकिन आप भी जानते हैं कि आप बड़े स्टार है और पब्लिकली तो कुछ भी नहीं बोल सकते ना। 

शाहरुख़ खान

शाहरुख़ खान
via

शाहरुख़ खान वाकई अपने गुस्से पर काबू नही कर पाते हैं। इसका सबूत वानखेड़े स्टेडियम वाले मामले में देखने को मिल ही गया था। उन्होंने सरे आम गॉर्ड से बहस कर ली थी इस वजह से उन पर वानखेड़े स्टेडियम में जाने पर पांच साल का बेन भी लगा था। किसी बड़े सितारे के लिए पब्लिक प्लेस पर गरिमा बनाए रखना बेहद ज़रुरी होता है।

शाइनी आहूजा

शाइनी आहूजा
via

रईसी का सर चड़ना क्या होता है, ये शायद शाइनी आहूजा को देखकर समझा जा सकता है। उन्होंने अपनी नौकरानी के साथ दुष्कर्म किया और इसके लिए जेल भी गए। लेकिन इससे शर्मनाक शायद ही कुछ हो सकता है।

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर

बेशक सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के भगवान है और मेरे पसंदीदा क्रिकेटर भी है। लेकिन उनकी ये हरकत वाकई दिल दुखाने वाली है। रेसिंग ड्राइवर चैंपियन माइकल शुमाकर ने ऑटोमोबाइल ब्रांड फ़िएट की ओर से 2002 में सचिन तेंदुलकर को एक फेरारी कार तोहफे में दी थी। सचिन के कहने पर सरकार ने कार पर से 1.1 करोड़ की ड्यूटी भी माफ़ कर दी थी।

ये किया उन्होंने तोहफे के साथ

ये किया उन्होंने तोहफे के साथ
via

वैसे तो कोई अगर छोटा सा तोहफा भी दे तो उसे संभालकर रखना चाहिए। लेकिन सचिन को तो फेरारी मिली थी। उन्होंने उसे सूरत के एक बिजनेसमैन को बेच दिया। अगर वो किसी और को गिफ्ट कर देते तो भी चलता पर बेच देना,  मुझे लगता है यह गलत है।

आपको नहीं लगता कि सेलिब्रिटीज़ को पब्लिक प्लेस पर कोई टिपण्णी नहीं करनी चाहिए?