SPONSORED

जानिए क्या कहता है आपका जन्म 'वार' आपके व्यक्तित्व के बारे में...

जन्म 'वार' क्या कहता है आपके बारे में। 

जानिए क्या कहता है आपका जन्म 'वार' आपके व्यक्तित्व के बारे में...
SPONSORED

जन्म वार का असर केवल व्यक्ति के भाग्य पर नहीं, उसके व्यक्तित्व पर भी होता है। कोई भी व्यक्ति किस दिन पैदा हुआ है इस बात पर उसका व्यवहार और व्यक्तित्व निर्भर करता है।हम सब जानते है कि सप्ताह के सात दिनों के अपने अलग-अलग ग्रह होते हैं। इसलिए जिस वार को व्यक्ति का जन्म हुआ है उस वार का व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य पर उम्र भर प्रभाव रहता है। सप्ताह के सभी दिन अपने साथ अलग-अलग गुण और विशेषताएं लेकर आते हैं।
आइए जानते है कि किस दिन पैदा हुए व्यक्तियों का स्वाभाव कैसा होता है-

SPONSORED

रविवार को जन्में लोगों का व्यक्तित्व

रविवार को जन्में लोगों का व्यक्तित्व

रविवार सूर्य देव का दिन है। इस दिन पैदा हुए लोग भाग्यशाली, गुणवान, चतुर और दीर्घ आयु वाले होते हैं।ये लोग कम बोलते हैं लेकिन सोच-समझकर बोलते हैं। ये धार्मिक होते हैं और फैमिली मेंबर्स, दोस्तों और रिश्तेदारों को खुश रखने की कोशिश करते हैं।रविवार को जन्में लोग किसी की अधीनता पसंद नहीं करते। ऐसे व्यक्ति कला और शिक्षा के क्षेत्र में मान-सम्मान प्राप्त करते हैं।

RELATED STORIES

सोमवार को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व

सोमवार को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व
via

सोमवार को चन्द्रमा का दिन माना जाता है।इस दिन जन्मे लोग हंसमुख होते हैं और बहुत मीठा बोलते हैं। वह हर हाल में खुदको ढ़ाल लेते हैं। यह लोग "कफ" की समस्या से परेशान रहते हैं।  इन लोगों को जो भी सुख सुविधाएं  वह इन्हे मिल जाती है।चन्द्र से संबंध होने के कारण इनका मन चंचल रहता है और निरंतर विचार बदलते रहते हैं। इस दिन जन्मे व्यक्तियों की याददाश्त बहुत तेज होती है लेकिन इनमें धैर्य की बहुत कमी होती है।

मंगलवार  को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व

मंगलवार  को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व
via

मंगलवार को हनुमान जी का दिन माना जाता है। इस दिन जन्में जातक दिल के साफ होते है लेकिन इन्हे गुस्सा बहुत जल्दी आ जाता है। क्रोधी स्वाभाव के कारण इनकी लोगों से ज़्यादा नहीं बनती है। इस दिन जन्में व्यक्तियों पर मंगल ग्रह का विशेष प्रभाव रहता है। इस दिन जन्में व्यक्ति सभी बाधाओं को पार कर हमेशा प्रगति के पथ पर अग्रसर होते हैं। ऐसे लोग अपनी प्रशंसा सुनने के बहुत इच्छुक रहते हैं।इन्हे धन की कभी कमी नहीं होती है। यह किसी की भी मदद करने को तुरंत तैयार रहते हैं।

बुधवार को जन्में लोगों का व्यक्तित्व

बुधवार को जन्में लोगों का व्यक्तित्व
via

बुधवार, भगवान गणेश का दिन माना जाता है। इस दिन जन्में लोग मीठी ज़बान वाले और बहुत बुध्दिमान होते हैं। अपनी वाणी और व्यवहार से ये शीघ्र ही लोगों को अपना बना लेते हैं। यह लोग अपनी वाकपटुता से दूसरों की बोलती बंद कर देते हैं। इन पर बुध ग्रह का विशेष प्रभाव रहता है। ये अपने माता-पिता और भाई-बहनों से विशेष रूप से प्यार करते हैं। भाग्य पक्ष मज़बूत होने के कारण, ये लोग सभी प्रकार की विपत्तियों से जल्द ही बाहर निकल आते हैं और धन कमाने में कामयाब होते हैं।

SPONSORED

गुरूवार को जन्में लोगों का व्यक्तित्व। 

गुरूवार को जन्में लोगों का व्यक्तित्व। 
via

गुरूवार को जन्में व्यक्ति गुरू के प्रभाव के कारण धनवान, ज्ञानी, विवेकशील और अच्छे सलाहकार होते हैं। ऐसे लोग लम्बे, साफ रंग वाले और दिखने में आकर्षक होते हैं। किसी भी मुश्किल का सामना करना इन्हें बखूबी आता है।ये लोग अच्छी संगती की मित्रता पसंद करते हैं। इनके साहस और तर्क के आगे कोई टिक नहीं पाता। अपने विचारों और भावनाओं को दूसरे के सामने अच्छी तरह से पेश करते हैं, इसी कारण लोग इनसे जल्दी प्रभावित हो जाते हैं।

शुक्रवार को जन्में लोगों का व्यक्तित्व।

शुक्रवार को जन्में लोगों का व्यक्तित्व।
via

शुक्रवार, माता लक्ष्मी का दिन है। इस दिन जन्में लोग बहुत ज़िंदादिल, भावुक, बुध्दिमान और सहनशील होते हैं। लक्ष्मी माँ की कृपा से इन्हें जीवन का हर भौतिक सुख प्राप्त होता है। इस दिन जन्में व्यक्ति की वाणी में मधुरता और सरलता होती है और वाद-विवाद करने वाले से ये नफ़रत करते हैं। कला के क्षेत्र में यह लोग अपनी अलग जगह बना सकते हैं। प्रेम के मामले में ऐसे लोग एक जगह नहीं टिक पाते। इनके स्वभाव में ईर्ष्या अधिक होती है।

शनिवार को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व।

शनिवार को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व।
via

शनिवार को जन्में लोग हल्के गेहुंए ,साफ रंग के और अपने फन में माहिर लेकिन स्वाभाव के गुस्सैल होते हैं। बहुत ही जल्दी इनकी लोगों से अनबन हो जाती है।ये अपनी धुन के पक्के होते हैं। इन्हे अपने जीवन में बहुत संघर्ष का सामना करना पड़ता है लेकिन अंत में जीत इन्ही की होती है। परिवार वालों और रिश्तेदारों से भी इन्हें बहुत सुख नहीं मिलता।इनके दोस्त कम होते हैं लेकिन ये अपने दोस्तों के प्रति ईमानदार होते हैं। ये कर्मठ होते है परंतु इन्हे सफलता देर से प्राप्त होती है।

SPONSORED

क्या आप को भी लगता है कि आपकी पैदाइश का दिन आपका व्यक्तित्व दर्शाता है?