SPONSORED

यह हैं दुनिया की कुछ अनोखी महिलायें, जिनके नाम दर्ज हैं गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में

आप भी जानिये दुनिया की इन 10 सबसे अजीब महिलाओं के बारे में।

यह हैं दुनिया की कुछ अनोखी महिलायें, जिनके नाम दर्ज हैं गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में
SPONSORED

वैसे तो ये दुनिया अलग-अलग चीज़ों से भरी पड़ी है लेकिन सिर्फ चीज़ें ही नहीं बल्कि ऐसे कुछ इंसान भी हैं जो औरों से एकदम अलग होते हैं। जहाँ कुछ लोग जन्म से ही किसी प्राकृतिक कमी का शिकार होते हैं वही कुछ लोग अपनी आदतों और अजीब शौक के चलते अपनी कायाकल्प बदल लेते हैं। 

आज हम आपको ऐसी ही 10 महिलाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी अजीब दिखती हैं। इनमें से कुछ महिलाएं जन्म से ही ऐसी हैं वहीं कुछ ने अपने आपको सबसे अलग दिखाने के लिए अजीब और भयानक लुक धारण किया है। आइये जानते हैं इन महिलाओं के बारे में। 

SPONSORED

अबीगैल और ब्रिटनी हंसेल 

अबीगैल और ब्रिटनी हंसेल 

अबीगेल और हंसेल, दुनियां की पहली ऐसी जुड़वाँ बहने हैं जो सिर से जुड़ी हुई हैं और अभी तक ज़िंदा हैं। इनके दो दिल दो दिमाग हैं लेकिन दोनों में एक ही जान बसती है। दोनों बहनों को डॉक्टर ने अलग करने की कई कोशिशें की लेकिन नाकाम रहे। अब तो शायद मौत ही इन दोनों बहनों को जुदा कर सकती है।

RELATED STORIES

अलीशा हेस्सलेर 

अलीशा हेस्सलेर 
via

"तीन ब्रैस्ट वाली महिला" के नाम से ये मोहतरमा दुनिया भर में फेमस हैं। लेकिन ये सब अलीशा के अजीब शौक की वजह से हुआ। अलीशा ने ब्रैस्ट सर्जरी के ज़रिये ये सब किया है। पिछले दिनों जब ये पहली बार दुनिया के सामने आई थी तब सोशल मीडिया पर काफी बवाल मचा था। 

आशा मंडेला 

आशा मंडेला 
via

वैसे भारतीय महिलाओं में बालों को लम्बा रखने का क्रेज़ सदियों पुराना हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं भारतीय मूल की आशा मंडेला के बाल दुनिया में सबसे लम्बे हैं। इनका नाम गिनीज़ बुक अॉफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। इनके बाल पूरी तरह से कुदरती हैं और इनके लम्बे बालों को देखकर हर कोई हैरान रह जाता है।

ग्रेस मैकडेनियल्स

ग्रेस मैकडेनियल्स
via

सन 1888 में जन्मी ग्रेस मैकडेनियल्स का नाम दुनियां की सबसे अजीब महिलाओं में लिया जाता है। वैसे ग्रेस "स्टुर्गे-वेबर सिंड्रोम" नामक एक बीमारी से पीड़ित थीं। इस  वजह से उनके चेहरे पर भारी मात्रा में मांस निकल आया था जो देखने में ही काफी अजीब दिखता था।

जूलिया ग्नूसे

जूलिया ग्नूसे
via

जूलिया ग्नूसे का नाम गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। उनके अजीब शौक की वजह से जूलिया के शरीर का एक भी ऐसा अंग नहीं हैं जिस पर टेटू न बना हो। वैसे जूलिया को लोग उनके टेटू की वजह से ही जानते हैं।  

ज्योति आमगे

ज्योति आमगे
via

दुनियां की सबसे छोटी महिला के नाम से गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में इनका नाम दर्ज है। इंडिया की रहने वाली ज्योति आमगे की हाइट सिर्फ 23 इंच है। 

SPONSORED

किम गुडमैन 

किम गुडमैन 
via

किम गुडमैन अपनी बड़ी-बड़ी आँखों की वजह से बेहद अजीब और डरावनी लगती हैं। अपनी बड़ी आँखों की वजह से इनका नाम भी गिनीज़ बुक में दर्ज हैं। वैसे इनको कोई भी देख कर डर सकता है।

मैंडी सेल्लर्स 

मैंडी सेल्लर्स 
via

मैंडी सेल्लर्स जब पैदा हुई तो एक साधारण बच्चे की ही तरह थीं लेकिन जब बड़ी होने लगी तो उनके पैर दुगुनी तेज़ी से बड़ने लगे। वैसे इस समय उनके पैर नार्मल साइज़ से तीन गुना ज़्यादा हैं।  

मायरा हिल्स

मायरा हिल्स
via

मायरा एक जर्मन मॉडल हैं और इनके पास वर्ल्ड में सबसे बड़े स्तन होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इन्होनें इसके लिए कॉस्मेटिक सर्जरी करवाई है और इन्हें किसी भी बीमारी से बचने के लिए रोज़ इंजेक्शन लेने पड़ते हैं। 

मिकेल रुफ्फिनेल्ली

मिकेल रुफ्फिनेल्ली
via

मिकेल वर्ल्ड में सबसे बड़े हिप्स वाली महिला हैं। इनके पीछे इनका पूरा परिवार छिप जाता है। वैसे बड़े हिप्स होने की वजह से इन्हें काफी अटेन्शन मिलता है और इनको इस बात की ख़ुशी है की इनके हिप्स इतने बड़े हैं ।  

SPONSORED

क्या आप और भी ऐसे अनोखे लोगों के बारे में जनना चाहेंगे?