परदे की दुनिया से असल दुनिया में एक दूसरे की हमसफ़र बनी ये जोड़ियां 

ये हैं बॉलीवुड और टेलीवुड के रियल कपल। 

परदे की दुनिया से असल दुनिया में एक दूसरे की हमसफ़र बनी ये जोड़ियां 
SPONSORED

बॉलीवुड और टेलीवुड में कई ऐसे कपल हैं जिन्होंने रील लाइफ मतलब परदे पर तो जोड़ी बनाई ही साथ ही रियल लाइफ में भी ज़िन्दगी भर के लिए हमसफ़र बने। इन जोड़ियों ने असल ज़िदंगी में एक-दूसरे का हाथ थामा और आज ये हैप्पिली मैरिड है।इन कपल्स की जोड़ी जैसे पर्दे पर लोगों को पसंद आई वैसे ही रियल लाइफ में जब इनकी जोड़ी बनी तो लोगों ने इन्हें पसंद किया।
आज आपको बताने जा रहे हैं बड़े पर्दे और छोटे पर्दे के  ऐसे ही कुछ रियल कपल के बारे में जिनका रिश्ता आज जीवंत है।

प्यार की मिसाल है अमिताभ-जया

प्यार की मिसाल है अमिताभ-जया

बिग-बी और जया बच्चन की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी लव स्टोरी से कम नहीं है। दोनो की फिल्म "ज़ंजीर" सुपरहिट हुई थी। फिल्म 'ज़ंजीर' की सफलता का जश्न, जया लंदन में अमिताभ के साथ मनाना चाहती थीं। अमिताभ का परिवार बिना शादी के इन दोनों के इस तरह साथ जाने के खिलाफ था। फिर क्या था! दोनों ने शादी की और उसी दिन लंदन भी चले गए । आज भी ये दोनों एक-दूसरे के साथ है और सभी के लिए एक मिसाल हैं। 

RELATED STORIES

एक-दूजे के वास्ते धर्मेन्द्र-हेमामलिनी

एक-दूजे के वास्ते धर्मेन्द्र-हेमामलिनी
via

हेमा-धर्मेन्द्र बॉलीवुड की लोकप्रिय जोड़ियों में से एक हैं।  हेमा मालिनी के साथ धर्मेंद्र ने कई फिल्में की हैं। 'शोले' फिल्म में दोनों का प्यार परवान चढ़ गया हालांकि धर्मेन्द्र फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले ही शादीशुदा थे। धर्मेंद्र खुद को ड्रीम गर्ल के प्यार में गिरफ्तार होने से नहीं रोक पाए और दोनों ने शादी कर ली। 

एक-दूसरे को कॉम्पलिमेंट करते, अजय-काजोल

एक-दूसरे को कॉम्पलिमेंट करते, अजय-काजोल
via

अजय देवगन और काजोल की लव स्टोरी बाकी प्रेम कहानियों से काफी अलग है। काजोल बहुत मस्त और चुलबुली हैं जबकि अजय, एकदम सीरियस और शर्मीले स्वाभाव के हैं। दोनों ने एक साथ कई हिट फिल्में की हैं। इन दोनों ने 4 साल की डेटिंग के बाद शादी कर ली। आज दोनों प्राउड पैरेंटस हैं और बहुत ही बेहतर ढंग से अपनी शादीशुदा ज़िदंगी को एंज्वॉय कर रहे हैं। 

हॉट एंड हैप्पिनिंग कपल, अभिषेक-ऐश्वर्या

हॉट एंड हैप्पिनिंग कपल, अभिषेक-ऐश्वर्या
via

बॉलीवुड की सबसे चर्चित लव स्टोरी रही है 'अभिषेक बच्चन' और 'ऐश्वर्या राय बच्चन' की। एक समय ये दोनों किसी और के होने वाले थे लेकिन शायद वक्त को कुछ और ही मंज़ूर था। दोनों की राहे एक होनी थी और हुई भी, ये दोनों फिलहाल 'हैप्पिली मैरिड' हैं और एक क्यूट सी बेटी के प्राउड पैरेंटस हैं।  

सैफ-करीना,कुछ खास है इनकी जोड़ी

सैफ-करीना,कुछ खास है इनकी जोड़ी
via

बॉलीवुड के छोटे नवाब 'सैफ अली ख़ान' और 'बेबो' की लव स्टोरी भी काफी फेमस है ।  नवाब साहब और उनकी बेगम के बीच के प्यार से केवल फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि उनके प्रशंसक भी वाकिफ हैं। दोनों के घर जल्द ही एक नन्हा मेहमान आने वाला है। दोनो की जोड़ी फिल्मों में भी काफी हिट रही और रियल लाइफ में भी दोनों एक दूसरे के साथ बहुत खुश हैं। 

संजीदा-आमिर,इनकी कैमिस्ट्री है बहुत खास

संजीदा-आमिर,इनकी कैमिस्ट्री है बहुत खास
via

ये कपल टेलीवुड की दुनिया का फेमस कपल है। इन दोनों के प्यार की शुरुआत भी दोस्ती से ही हुई थी। इन दोनों की जोड़ी 'नच बलिए', 'क्या दिल में है' और 'एक हसीना थी' जैसे टी.वी शोज़ में नज़र आ चुकी हैं। साल 2007 में ये दोनों नच बलिए के विनर रहे हैं और साल 2012 में इन दोनों ने निकाह कर लिया। 

मिले जब मोहित-सनाया

मिले जब मोहित-सनाया
via

मोहित सहगल और सनाया इरानी की मुलाकात पहली बार 'मिले जब हम तुम' के सेट पर हुई थी जिसके बाद से ये दोनों साथ हैं। इन दोनों कि गिनती टेलीवुड के क्यूट कप्लस में की जाती है। बता दें कि इन दोनों ने इसी साल जनवरी में अपने रिश्ते को आगे बढ़ाते हुए शादी कर ली है। 

हितेन-गौरी, ज़बरदस्त है इनकी ट्यूनिंग

हितेन-गौरी, ज़बरदस्त है इनकी ट्यूनिंग
via

हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान की जोड़ी टेलीवुड के सबसे पसंदीदा कपल्स में एक है। ये दोनों 'कुटुम्ब' और 'क्योंकि सास भी कभी बहु थी' जैसे धारावाहिक में एक साथ नज़र आ चुके हैं जिससे इन्हें काफी सराहना भी मिली थी। इनके प्यार की शुरुआत 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' के सेट पर हुई थी और साल 2004 में ये शादी के बंधन में बंध गए। 

क्या आप लव मैरीज में विश्वास रखते हैं?