छोटे पर्दे के नन्हे कलाकार, जिनके हौसलों और हुनर की ऊंची है उड़ान

घर-घर में पहचान बना चुके हैं ये बाल-कलाकार। 

छोटे पर्दे के नन्हे कलाकार, जिनके हौसलों और हुनर की ऊंची है उड़ान
SPONSORED

छोटे पर्दे पर दिखाए जाने वाले सीरियल्स लगभग हर घर में देखे व सराहे जाते हैं। ये सीरियल व उनके किरदार लोगों के दिल में अपनी जगह बना चुके हैं। वैसे तो टेलीवुड के सभी कलाकार अदाकारी में माहिर व पॉपुलर हैं।लेकिन फिर भी कुछ ऐसे नन्हें उस्ताद हैं जिन्होनें ना केवल छोटी सी उम्र में अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीता बल्कि सीरियल को टीआरपी की रेस में भी आगे रखा।

आइये जानते हैं कुछ ऐसे ही नन्हे कलाकारों के बारे में।

शिवांश कौटिया AKA नक्ष

शिवांश कौटिया AKA नक्ष

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में शिवांश ने अक्षरा के बेटे नक्ष के बचपन का रोल प्ले किया है। शिवांश ने अपनी नटखट अदाओं से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। अक्षरा के लाडले नक्ष को सभी ने खूब पसंद भी किया था।नक्ष का शरारती और मस्ती भरा किरदार काफी पॉपुलर हुआ और नक्ष की एंट्री के बाद सीरियल की टीआरपी में भी इज़ाफा हुआ था। 

RELATED STORIES

सिध्दार्थ निगम AKA अशोक

सिध्दार्थ निगम AKA अशोक
via

कलर्स चैनल के शो 'चक्रवर्ती सम्राट अशोक' में सिध्दार्थ ने अशोक के बचपन का किरदार निभाया। सिध्दार्थ ने अशोक के किरदार को इतनी खूबसूरती से पर्दे पर उतारा कि देखने वाले बस देखते रह गए। ये सीरियल स्टोरी लाइन और डॉयलॉग्स के लिहाज से बाकी डेली सोप्स से अलग था, लेकिन सिध्दार्थ ने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया। सिध्दार्थ ने अशोक के किरदार में खुद को इस तरह ढाल लिया था कि सीरियल में लीप के बाद जब बड़े अशोक की एंट्री हुई तो सीरियल को कुछ खास टीआरपी नहीं मिली।

धृति भाटिया AKA कृष्णा

धृति भाटिया AKA कृष्णा
via

धृति भाटिया ने कृष्णा बनकर खूब नाम कमाया और सीरियल को भी काफी सफलता दिलवाई। धृति ने जब कृष्णा का किरदार निभाया, तब वे महज तीन साल की थीं। लेकिन उनके संवाद और कैमरे के सामने स्वाभाविक नटखटेपन ने दर्शकों को खूब लुभाया। लंबे समय तक लोगों को यह पता ही नहीं था कि शो में कृष्ण की भूमिका निभा रहा बच्चा दरअसल एक लड़की है। धृति की एक्जिट के बाद सीरियल की टीआरपी में ज़बरदस्त गिरावट दर्ज की गई थी।

अशवीन AKA अवनी 

अशवीन AKA अवनी 
via

महेश भट्ट के सीरियल नामकरण में अशवीन, अवनी का किरदार निभा रही हैं। अवनी, एक ऐसी बच्ची जो अपना वज़ूद ढूंढ रही है। इस सीरियल में अवनी का किरदार सबसे अहम है। अशवीन की बेहतरीन अदायगी, चेहरे के भावों से सब कुछ कह जाने वाले उनके हुनर की वजह से यह सीरियल लोगों के पसंसदीदा सीरियल्स की लिस्ट में अपनी जगह बना चुका है।

अमृता मुखर्जी AKA पीहू

अमृता मुखर्जी AKA पीहू
via

बड़े अच्छे लगते हैं की पीहू उर्फ अमृता मुखर्जी की एक्टिंग सच में सबको बड़ी अच्छी लगी। इस सीरियल में उन्होने राम कपूर और साक्षी तंवर की बेटी के बचपन का रोल प्ले किया था जो दर्शकों को काफी पसंद भी आया था। पीहू की चुलबुली अदाओं ने जहां सीरियल में राम और साक्षी को करीब लाने का काम किया तो वहीं दूसरी तरफ ऑडियंस को भी टीवी स्क्रीन के करीब ला दिया।

स्पंदन चतुर्वेदी AKA चकोर  

स्पंदन चतुर्वेदी AKA चकोर  
via

टीवी के पॉपुलर शो 'उड़ान' में छोटी-सी चकोर ने अपने अभिनय और चुलबुली अदाओं से दर्शकों की खूब सराहना पाई। इस सीरियल में स्पंदन ने एक ऐसी बच्ची चकोर का किरदार निभाया जो अपने ख्वाबों की दुनिया में उड़ना चाहती है। स्पंदन ने इस किरदार में जान डाल दी और सीरियल को जमकर टीआरपी दिलवाई।

रूहानिका धवन AKA रूही एंड पीहू

रूहानिका धवन AKA रूही एंड पीहू
via

'ये है मोहब्बतें' सीरियल की रूहानिका धवन एक ऐसा नाम है जिससे हर कोई वाकिफ है। रूही और इशि मां की ट्यूनिंग ने सीरियल को काफी सफलता दिलवाई। रूहानिका इस सीरियल का एक अहम हिस्सा हैं इसलिए सीरियल में लीप आने के बाद रूहानिका को ही रूही की छोटी बहन पीहू के किरदार को निभाने के लिए चुना गया और आजकल नन्ही पीहू भी खूब तारीफें बटोर रही हैं। 

अविका गौर AKA आनंदी

अविका गौर AKA आनंदी
via

सीरियल बालिका वधू की छोटी आनंदी को कौन नहीं जानता। इस सीरियल में छोटी आनंदी का किरदार अविका गौर ने निभाया था। इस सीरियल में एक छोटी सी बच्ची के दर्द को दिखाया गया था जिसे बचपन में ही शादी के बंधन में बांध दिया जाता है। अविका ने इस किरदार को अपनी दमदार एक्टिंग व बेहतरीन काम से शोहरत की नई ऊंचाइयों तक पहुंचा दिया। अविका ने आनंदी की कहानी को हर घर में लोकप्रियता दिलवाई।इस सीरियल से अविका को भी खूब कामयाबी हासिल हुई है। 

क्या बच्चे आज के दौर में बड़ों से अच्छा अभिनय कर रहे हैं?