हार्ट अटैक ने ली बॉलीवुड के इन 10 सितारों की जान 

कोई भरोसा नहीं इस ज़िंदगी का। 

हार्ट अटैक ने ली बॉलीवुड के इन 10 सितारों की जान 
SPONSORED

क्या भरोसा है इस ज़िंदगी का

साथ देती नहीं यह किसी का,

सांस रुक जाएगी चलते-चलते,

शमा बुझ जाएगी जलते-जलते।


ज़िन्दगी उस लाइफ पार्टनर की तरह है जिसे हम बेइन्तहाँ प्यार करते हैं, लेकिन फिर भी मन में डर बना रहता है कि न जाने कब ये हमसे अलग हो जाए।
आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे कलाकारों से रूबरू करवाने जा रहे हैं जो शायद इस दुनिया को छोड़ने से एक दिन पहले अपने करीबियों के साथ ख़ुशी के पल जी रहे होंगे। इस बात से बेखबर कि अगले दिन उन्हें ज़िंदगी धोखा देने वाली है। वो हार्ट अटैक को भेज रही है उनकी जान लेने के लिए। जी हाँ, इस लिस्ट में शामिल सभी कलाकारों ने हार्ट अटैक में अपनी जान गँवाई है। 

आइये जानते हैं इसमें शामिल सितारों के नाम। 

10. ओम पुरी 

10. ओम पुरी 

अपने करियर में 300 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके दिग्गज अभिनेता ओम पुरी का 66 साल की उम्र में 06 जनवरी 2017 को निधन हो गया था। उनकी आखरी रिलीज फिल्म 'ट्यूबलाइट' थी।  

RELATED STORIES

9. रज्जाक खान

9. रज्जाक खान
via

'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' में गोल्डन भाई का रोल कर चुके फेमस कॉमेडियन और कैरेक्टर आर्टिस्ट रज्जाक खान का फ़िल्मी करियर 25 साल का रहा। जिसमें उन्होंने 100 से अधिक फिल्मों में काम किया है। 65 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से 1 जून 2016 को उनका निधन हो गया था। 

आगे देखिये वो अभिनेता जो आखरी बार फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' में नजर आया था। 

8. विवेक शौक

8. विवेक शौक
via

अपनी साफ़ सुथरी कॉमेडी के लिए मशहूर कॉमेडियन, एक्टर, सिंगर और राइटर विवेक शौक का 47 साल की उम्र में 10 जनवरी, 2011 को निधन हो गया था। उन्होंने 'ग़दर' और 'हमको दीवाना कर गए' जैसी कई फिल्मों में यादगार भूमिकाएं अदा की हैं। 

7. फारुख शेख

7. फारुख शेख
via

'नूरी', 'चश्‍मे बद्दूर' और 'किसी से न कहना' जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय करने वाले अभिनेता फारुख शेख का 65 साल की उम्र में 27 दिसंबर, 2013 को निधन हो गया था। उस वक़्त वो दुबई में मौजूद थे। 

आगे देखिये वो अभिनेता जिन्हें कहा जाता था सदाबहार हीरो। 

6. देव आनंद 

6. देव आनंद 
via

बॉलीवुड के सदाबहार हीरो कहे जाने वाले देव आनंद ने 3 दिसंबर 2011 को इस दुनिया से अलविदा कह दिया था। उस वक़्त उनकी उम्र 88 साल थी। डॉक्टरों के अनुसार, देवआनंद की मौत की वजह हार्ट अटैक थी।

5. आरती अग्रवाल

5. आरती अग्रवाल
via

6 जून 2015 को बॉलीवुड और तेलुगु एक्ट्रेस आरती अग्रवाल का देहांत हो गया था। कहा जाता है कि वो काफी समय से मोटापे और फेफड़ों की बीमारी से जूझ रही थीं। उन्होंने साल 2000 में डायरेक्टर जॉय ऑगस्टीन की फिल्म 'पागलपन' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। 

आगे देखिये वो पेंटर और डायरेक्टर जिसका था विवादों से गहरा नाता। 

4. एम.एफ. हुसैन

4. एम.एफ. हुसैन
via

एक विवादित पेंटर के रूप में प्रसिद्ध मकबूल फ़िदा हुसैन ने 9 जून 2011 में आखरी सांस ली थी। वो अपनी मृत्यु से पहले काफी समय से बीमार चल रहे थे और अंत में लंदन में हार्ट अटैक के कारण उनकी मौत हो गई।

3. विनोद मेहरा 

3. विनोद मेहरा 
via

80 के दशक के मशहूर अभिनेता विनोद मेहरा ने 'नागिन', 'जानी दुश्मन' और 'स्वर्ग' जैसी कई फिल्मों में यादगार भूमिकाएं निभाई हैं। मात्र 45 साल की उम्र में ही 30 अक्टूबर 1990 में दिल का दौरा पड़ने से विनोद का निधन हो गया था।  

आगे देखिये वो अभिनेत्री जिनका इसी साल हुआ है निधन। 

2. राजेश विवेक

2. राजेश विवेक
via

'लगान' और 'स्वदेस' जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुके कलाकार राजेश विवेक 66 साल की उम्र में 14 जनवरी 2016 को इस दुनिया से चल बसे थे। 

1. रीमा लागू

1. रीमा लागू
via

अपने करियर में 95 से ज्यादा फिल्में और 'तू तू मैं मैं', 'श्रीमान श्रीमती' जैसे मशहूर सीरियल्स में काम करने वाली रीमा लागू ने 58 साल की उम्र में 18 मई 2017 को इस दुनिया से अलविदा कह दिया था। 

मेरे और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए, यहाँ क्लिक कर मुझे सब्सक्राइब करें।

क्या आज के समय की दिनचर्या कम उम्र में हार्ट अटैक जैसी समस्या की वजह है?