इन 12 एक्ट्रेसेस की एजुकेशन जानकर हैरान रह जाएंगे आप

कैटरीना कैफ का मामला तो कुछ ऐसा है।

इन 12 एक्ट्रेसेस की एजुकेशन जानकर हैरान रह जाएंगे आप
SPONSORED

दौलत और शोहरत पाने के लिए क्या चाहिए होता है? आपके पास क्या इस बात का जवाब है? अगर आप कहेंगे कि पढ़ाई-लिखाई से यह संभव है तो जनाब आपको बता दें कि कई एक्ट्रेसेस ऐसी भी हैं जिनकी पढ़ाई से एक्टिंग फील्ड का दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं है। और तो और कुछ एक्ट्रेसेस तो ऐसी भी हैं, जिन्होंने कोई विशेष पढ़ाई नहीं की है बावजूद इसके वो करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करती हैं। 

आज हम आपको ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस की एजुकेशन के बारे में बताएंगे। कुछ एक्ट्रेसेस ने तो इतनी पढ़ाई की है कि आप भी जानकर चौंक जाएंगे। आपको लगेगा कि यदि यह सुंदरी एक्ट्रेस ना होती तो निश्चित रूप से इंजीनियर या अर्थशास्त्री ही होती। हालांकि कुछ एक्ट्रेसेस ऐसी भी हैं जिन्होंने स्कूलिंग तक पूरी नहीं की। 

तो चलिए देर किस बात की है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

अमीषा पटेल

अमीषा पटेल

अमीषा पटेल बेहद पढ़ी-लिखी अभिनेत्री हैं। उन्होनें यूएस से इकोनॉमिक्स की डिग्री ली है। वे ग्रेजुएशन में गोल्ड मेडलिस्ट हैं। इतना ही नहीं अमीषा ने विदेश से बायो जेनेटिक इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी की है।

RELATED STORIES

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा

अभिनेता और पॉलिटीशियन शत्रुघन सिन्हा की बेटी और एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा की स्कूलिंग मुंबई में हुई है। सोनाक्षी फैशन डिजाइनिंग से ग्रेजुएट हैं। 

सोहा अली खान

सोहा अली खान
via

सोहा अली खान ने लंदन स्कूल अॉफ इकोनॉमिक्स एण्ड पॉलिटिकल साइंस से इंटरनेशनल रिलेशन में मास्टर डिग्री ली है।

प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा
via

प्रीति जिंटा ने इंग्लिश अॉनर्स में बैचलर डिग्री ली है। पोस्ट ग्रेजुएशन उन्होंने क्रिमिनल साइकोलॉजी में किया है। एजुकेशन में प्रीति की रैंक हमेशा बढ़िया रही।

आगे जानिए वो कौन एक्ट्रेस है, जिसने एक बार नहीं बल्कि तीन बार ली है अॉनर्स की डिग्री।

परिणीति चोपड़ा

परिणीति चोपड़ा
via

परिणीति चोपड़ा ने तीन बार अॉनर्स की डिग्री ली है। वे बिजनेस, इकोनॉमिक्स और फाइनेंस में पढ़ाई कर चुकी हैं। आपको बता दें कि परिणीति ने यूके के मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से पढ़ाई की है।

विद्या बालन

विद्या बालन
via

विद्या बालन ने मुंबई यूनिवर्सिटी से समाजशास्त्र से बैचलर डिग्री करने के बाद इसी विषय में मास्टर डिग्री भी ली। आगे जानिए क्या है कंगना रनौत और कैटरीना कैफ की एजुकेशन।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा
via

इंडस्ट्री की सक्सेसफुल एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की स्कूलिंग आर्मी स्कूल में हुई है। उन्होंने मुंबई से ही आर्ट में बैचलर की डिग्री भी की है।

कंगना रनौत

कंगना रनौत
via

कंगना रनौत ने चंडीगढ़ के डीएवी स्कूल से पढ़ाई की है। वे मेडिकल फील्ड में जाना चाहती थीं। मगर बात बन नहीं पाई। 

आगे जानिए आलिया की एजुकेशन।

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट
via

अालिया भट्ट ने सिर्फ स्कूल की पढ़ाई की है, इसके बाद वे फिल्मी दुनिया में आ गईं। अालिया ने जमनाबाई नरसी स्कूल से पढ़ाई की है।

ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन
via

ऐश्वर्या राय बच्चन ने आर्किटेक्चर की पढ़ाई के लिए कॉलेज में एडमिशन लिया था। मगर इस बीच उन्हें मॉडलिंग और फिल्मों के ऑफर्स मिलने लगे थे। ऐसे में उन्होंने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी।

आगे पढ़िए करिश्मा और कैटरीना की एजुकेशन के बारे में।

करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर
via

टाइम्स अॉफ इंडिया के मुताबिक करिश्मा कपूर ने एक्टिंग के लिए 6th क्लास में ही स्कूल छोड़ दिया था।

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ
via

चूंकि कैटरीना को एक देश से दूसरे देश जाना पड़ता था। ऐसे में उन्हें विधिवत शिक्षा तो नहीं मिल पाई। मगर हां, विकीपीडिया के मुताबिक उन्होंने घर पर रहते हुए ही शिक्षा ग्रहण की। इस बीच कैटरीना बहुत ही छोटी उम्र से मॉडलिंग करने लगी थीं।

देखिए वीडियो