'उतरन' की छोटी सी तपस्या नहीं रही छोटी, हो गई है काफी ग्लैमरस

हॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी है इच्छा। 

'उतरन' की छोटी सी तपस्या नहीं रही छोटी, हो गई है काफी ग्लैमरस
SPONSORED

जब भी दर्शकों के लिए कुछ नया पेश करने की बात हो तो कलर्स चैनल इस दौड़ में सबसे आगे नजर आता है। सास-की साजिशों-रंजिशों से दूर कलर्स पर प्रसारित होने वाली सीरियल समाज के अन्य मुद्दों को भी उठाता है। इसी तरह कलर्स का एक सीरियल 'उतरन' लाया गया, जो एक गरीब और एक अमीर बच्ची की दोस्ती और उनके बीच अमीरी-गरीबी की दूरियों पर आधारित था। 

इस शो में सभी कलाकारों ने बेहतरीन काम किया लेकिन 'उतरन' की उन दोनों बच्चियों तपस्या और इच्छा ने जो अदाकारी दिखाई वो भूले नहीं भुलाई जा सकती। ख़ैर! सभी शोज की तरह वो शो भी आगे बढ़ा और लीप के बाद तपस्या और इच्छा का किरदार भी बड़ा हो गया और छोटी तपस्या और इच्छा ने शो को अलविदा कह दिया। 

अब सोचने वाली बात ये है कि शो के इतने सालों बाद इच्छा और तपस्या कितनी बड़ी हो गई होंगी और कैसी दिखने लगी होंगी। तो चलिए हम आपको बताते हैं।

इचकी और तप्पू की दोस्ती

इचकी और तप्पू की दोस्ती

कलर्स पर आने वाला ये शो 'उतरन' अमीरी-गरीबी, ऊँच-नीच, रंगभेद आदि के बीच एक रेखा खींचने वाले लोगों पर कटाक्ष की तरह है। लेकिन तपस्या और इच्छा की दोस्ती इन सब से परे दिखाई गई थी।

RELATED STORIES

लीप के बाद हुई बड़ी 

लीप के बाद हुई बड़ी 
via

बचपन की इच्छा-तपस्या को तो आपने देख लिया लेकिन हम आपको बता दें कि शो में आए लीप के बाद बड़ी तपस्या का किरदार रश्मि देसाई और इच्छा का किरदार टीवी एक्ट्रेस टीना दत्ता ने निभाया था।

तपस्या यानी तप्पू 

तपस्या यानी तप्पू 
via

ख़ैर! हम यहां शो की चाइल्ड एक्टर्स तपस्या और इच्छा की बात कर रहे हैं तो चलिए पहले तपस्या के बारे में जानते हैं।

ठाकुर साहब की बेटी 

ठाकुर साहब की बेटी 
via

शो में जोगी ठाकुर की बेटी का किरदार निभाने वाली तपस्या का असली नाम इशिता पांचाल है। उनका जन्म 1 दिसंबर 1998 को हुआ था।  

बदला-बदला लुक 

बदला-बदला लुक 

1 दिसंबर 2008 को शुरू हुए टीवी शो उतरन के समय इशिता मात्र 10 साल की थी। शो शुरू होने के 9 साल बाद इशिता यानी आपकी तपस्या के लुक में बहुत बदलाव आ गया है।

एक विवाह ऐसा भी 

एक विवाह ऐसा भी 
via

'उतरन' के काम करने के बाद इशिता ने अपनी पढ़ाई पर ध्यान दिया। लेकिन इस बीच वे एक फिल्म 'एक विवाह ऐसा भी' में भी दिखाई दी।

सोशल मीडिया पर एक्टिव 

सोशल मीडिया पर एक्टिव 

तपस्या यानी इशिता सोशल मीडिया पर भी बहुत एक्टिव रहती है और अक्सर अपनी फोटोज़ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर पोस्ट करती रहती हैं। 

इच्छा 

इच्छा 
via

तपस्या के बारे में तो आपने जान लिया, अब शो में तपस्या की दोस्त और नौकरानी की बेटी का किरदार निभाने वाली इच्छा के बारे में भी जान लेते हैं।

इच्छा उर्फ़ स्पर्श खानचंदानी 

इच्छा उर्फ़ स्पर्श खानचंदानी 
via

शो में इच्छा के बचपन का किरदार निभाने वाली स्पर्श खानचंदानी कई टीवी सीरियल्स जैसे दिल मिल गए, जरा नच के दिखा, परवरिश, गुलाल में काम कर चुकी हैं।

इंडियन टेलीविज़न अवॉर्ड्स 

इंडियन टेलीविज़न अवॉर्ड्स 
via

इतना ही नहीं, इच्छा यानी स्पर्श कई हॉलीवुड फिल्म्स जैसे 'मीना : हॉफ द स्काई' और द प्रिंसेस टेल्स' में भी काम कर चुकी है। जिसके लिए उन्हें इंडियन टेलीविज़न अकादमी से यंग अचीवर अवॉर्ड भी मिल चुका है।

दिखने लगी हैं ऐसी 

दिखने लगी हैं ऐसी 
via

अब स्पर्श यानी आपकी फेवरेट इच्छा ऐसी दिखने लगी है। वाकई इतने सालों में उनके लुक में काफी बदलाव आ गया है।


वाक़ई चाइल्ड एक्टर्स के तौर पर अपना करियर शुरू करने वाले ये आर्टिस्ट समय के साथ और भी ज्यादा मंझे हुए सितारे बनकर उभरते हैं।


Source - इंस्टाग्राम, विकिपीडिया, विकिपीडिया