तो इसलिए गोद ली गई थी सलमान की बहन अर्पिता, सच्चाई उड़ा देगी आपके होश

आप इसका कारण नहीं जानते होंगे। 

तो इसलिए गोद ली गई थी सलमान की बहन अर्पिता, सच्चाई उड़ा देगी आपके होश
SPONSORED

बॉलीवुड के दबंग खान सलमान को कोई 'भाई' बोल दे तो उनका पारा सातवें आसमान पर पहुंच जाता है। मानो वो बोलने वालों का मुंह तोड़ देंगे। मगर वहीं यह लड़की यदि उन्हें भाई बोल दे तो वो अपनी सारी खुशियां लुटाने को तैयार हो जाते हैं। आप सोच रहे होंगे कि आखिर यह लड़की कौन है?

दरअसल हम बात कर रहे हैं सलमान खान की बहन अर्पिता खान की। बॉलीवुड पार्टी हो या फिर कोई अवॉर्ड फंक्शन। फिल्म प्रमोशन हो या फैमिली सेलेब्रेशन। अर्पिता की मौजूदगी खान परिवार में आकर्षण का केंद्र रहती है। मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि अर्पिता को खान परिवार ने गोद लिया था।  

यह और बात है कि खान परिवार का अर्पिता के प्रति प्रेम बिल्कुल ऐसा है मानो वो उनकी सगी बेटी हो। वैसे सलीम खान ने तीन बेटे (सलमान, अरबाज, सोहेल) और एक बेटी अलवीरा के होते हुए अर्पिता को गोद क्यों लिया? इसके कई कारण बताए जाते हैं। 

आज हम आपको बताएंगे ऐसी ही कुछ बातें। तो फिर देर किस बात की है। आइए जानते हैं पूरी बात।

मुंबई में जन्म 

मुंबई में जन्म 

1 अगस्त 1989 को मुंबई में जन्मीं अर्पिता बॉलीवुड स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान की बायोलॉजिकल डॉटर मतलब सगी बेटी तो नहीं है। बावजूद इसके उन्हें खान फैमिली का महत्वपूर्ण सदस्य माना जाता है।

RELATED STORIES

एडॉप्शन के पीछे हजारों बातें 

एडॉप्शन के पीछे हजारों बातें 
via

ऐसा कहा जाता है कि अर्पिता को सलमान के माता-पिता सलीम खान और सलमा खान द्वारा एडॉप्ट किया गया था। लेकिन इसके अलावा भी अर्पिता के एडॉप्शन को लेकर मीडिया में कई कहानियां हैं।

अर्पिता की असल माँ 

अर्पिता की असल माँ 
via

सलमान के पिता सलीम खान और माँ सलमा अक्सर सुबह मॉर्निंग वॉक पर जाया करते थे और वहां फुटपाथ पर बैठे गरीबों को कुछ ना कुछ दान किया करते थे। उन गरीब लोगों में से एक अर्पिता की माँ भी थी।  

गरीब औरत की बेटी 

गरीब औरत की बेटी 
via

खबरों के अनुसार, उन दिनों जब सलीम और सलमा फुटपाथ के पास से गुजर रहे थे, तभी उन्होंने देखा कि अपनी बेटी (अर्पिता) को जन्म देने के बाद उस गरीब महिला (अर्पिता की माँ) की मृत्यु हो गई थी।

परिवार का हिस्सा 

परिवार का हिस्सा 
via

मासूम को ऐसी हालत में फुटपाथ पर पड़ा देख सलीम और सलमा का दिल पसीज गया। वो उसे अपने साथ अपने घर ले आए। बाद में दोनों ने उस मासूम बच्ची को अपने परिवार का हिस्सा बनाने का फैसला लिया। यह अर्पिता ही थी।

हेलन ने किया एडॉप्ट 

हेलन ने किया एडॉप्ट 
via

कई स्थानों पर यह भी पढ़ने को मिलता है कि सलीम खान की दूसरी पत्नी हेलन ने अर्पिता काे एडॉप्ट किया था। बाद में अनाथालय की वो बच्ची खान परिवार का हिस्सा बन गईं।

माँ की आँखों का तारा 

माँ की आँखों का तारा 
via

हम आपको बता दें अर्पिता केवल सलमान की ही लाड़ली नहीं हैं। सलमान की माँ सलमा खान जितना प्यार अपनी असल बेटी अलवीरा से करती हैं, उतना ही प्यार अर्पिता से भी करती हैं।

परिवार के नाम का टैटू 

परिवार के नाम का टैटू 
via

2014 में अर्पिता ने अपनी कलाई पर एक स्टार का टैटू बनवाया था। इसमें उनके परिवार के सभी सदस्यों पिता सलीम, माँ सलमा और हेलन, भाइयों सलमान, अरबाज, सोहेल, बहन अलवीरा और दोस्त दीक्षा का नाम शामिल हैं। 

अर्जुन कपूर से रिश्ता 

अर्जुन कपूर से रिश्ता 
via

अर्पिता और अर्जुन कपूर के अफेयर की ख़बरें उन दिनों जोरों पर थी जब अर्जुन ने बॉलीवुड में अपना करियर शुरू भी नहीं किया था। दो साल इनका रिश्ता खूब चर्चा में रहा। उसके बाद इनका ब्रेकअप हो गया। ब्रेकअप की वजह सामने नहीं आई।

आयुष शर्मा से प्यार 

आयुष शर्मा से प्यार 
via

फिर उनकी मुलाकात दिल्ली के बिजनेसमैन आयुष शर्मा से हुई। अर्पिता उन्हें अपना दिल दे बैठी। आयुष दिल्ली की रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखते हैं। लंबे समय तक आयुष को डेट करने के बाद अर्पिता ने उन्हीं से शादी की।

बॉलीवुड की महंगी शादी 

बॉलीवुड की महंगी शादी 
via

अर्पिता और आयुष की इस शादी को बी टाउन की सबसे महंगी शादियों में गिना जाता है। अर्पिता की यह ख्वाहिश थी कि उनकी शादी महल में राजकुमारी की तरह हो। इसके लिए भाई सलमान ने हैदराबाद के फलकनुमा पैलेस में उनकी शादी करवाई। 

अाहिल की माँ 

अाहिल की माँ 
via

अब खान परिवार की लाड़ली अर्पिता, आयुष के साथ ख़ुशी-ख़ुशी अपनी शादीशुदा जिंदगी बीता रही हैं। मार्च 2016 को एक बेटे अाहिल की माँ भी बन चुकी हैं।

वैसे सलमान की लाड़ली बहन की कहानी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है।  

Source 

क्या आप मानते हैं कि खान परिवार बॉलीवुड में सबसे ज्यादा लोकप्रिय है?