देखिए बॉलीवुड फिल्मों में नजर आए ये विदेशी सितारे अब दिखने लगे हैं ऐसे 

'लव आज कल' की ये विदेशी एक्ट्रेस आपको याद है।

देखिए बॉलीवुड फिल्मों में नजर आए ये विदेशी सितारे अब दिखने लगे हैं ऐसे 
SPONSORED

प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण, इरफान खान, अनिल कपूर और अमिताभ बच्चन जैसे सितारों ने बॉलीवुड के अलावा हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। यह भी कहा जाता है कि डायरेक्टर-प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा फिल्म 'दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे' में शाहरुख खान की जगह हॉलीवुड स्टार 'टॉम क्रूज' को लेने वाले थे। 

वैसे तो किसी भी इंडियन एक्टर द्वारा विदेशी फिल्म में काम करना बड़ी बात मानी जाती है। मगर ऐसा नहीं है कि सिर्फ बॉलीवुड स्टार्स ही हॉलीवुड फिल्मों में काम करते हैं। ऐसे कई विदेशी एक्टर्स भी हैं जो बड़ी बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं। इस लिस्ट में 'लगान' से लेकर 'क्वीन' जैसी फिल्मों का नाम शामिल हैं जिनमें विदेशी कलाकारों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है। 

तो फिर देर किस बात की है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

एरिका कार 

एरिका कार 

अजय देवगन के लीड रोल वाली 'शिवाय' तो आपको  याद ही होगी। 'शिवाय' में एरिका, अजय की लव इंटरेस्ट बनी थीं, जो उन्हें छोड़कर चली जाती है। पोलिश एक्ट्रेस (पोलैंड) एरिका फिलहाल 'अमेरिकन गोड्स' टीवी सीरीज का हिस्सा हैं।

RELATED STORIES

मार्टिन हेन्डरसन 

मार्टिन हेन्डरसन 

मार्टिन 2004 में रिलीज हुई फिल्म 'ब्राइड एंड प्रिजुडाइस' में ऐश्वर्या राय के साथ नजर आए थे। न्यूज़ीलैण्ड से ताल्लुक रखने वाले मार्टिन ने 13 साल की उम्र से ही एक्टिंग शुरू कर दी थी। फिलहाल हेन्डरसन 'Grey's anatomy' टीवी सीरीज में नजर आ रहे हैं। 2018 में उनकी फिल्म 'The Strangers 2' भी आ रही है।

मिश बॉयको 

मिश बॉयको 

मिश कंगना रनौत के साथ सुपरहिट फिल्म 'क्वीन' में नजर आए थे। मिश 'Dracula untold', और "Anthropoid' जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। 

रेचल शैली 

रेचल शैली 

रेचल इंग्लिश एक्ट्रेस और मॉडल हैं। रेचल, आमिर खान के साथ फिल्म 'लगान' में नजर आई थीं। रेचल कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में नजर आ चुकी हैं। 

पॉल ब्लैकथोर्न

पॉल ब्लैकथोर्न

इंग्लिश एक्टर पॉल ने 'लगान' से अपना फिल्मी करियर शुरू किया था। पॉल दर्जनों फिल्मों के साथ ही कई टीवी सीरीज का भी हिस्सा रहे हैं। फिलहाल पॉल 'Arrow' सीरीज में काम कर रहे हैं। 

जिसेली मोंटेरियो 

जिसेली मोंटेरियो 

जिसेली ब्राजीलियन मॉडल हैं। जिसेली 'लव आज कल' में एक अहम किरदार में नजर आई थीं। जिसेली ने आर्किटेक्चर पढ़ने के लिए 2014 में एक्टिंग छोड़ दी।

मेहदी नेब्बोऊ 

मेहदी नेब्बोऊ 

मेहदी नेब्बोऊ एक फ्रेंच एक्टर हैं। मेहदी, श्रीदेवी के साथ फिल्म 'इंग्लिश-विंग्लिश' में नजर आए थे। 1998 से एक्टिंग शुरू करने वाले मेहदी इन सालों में दर्जनों फिल्मों और टीवी सीरीज का हिस्सा रहे हैं। वो आखिरी बार 'Fixeur' फिल्म में नजर आए थे।

बारबरा मोरी 

बारबरा मोरी 

बारबरा मोरी, ऋतिक रोशन के साथ फिल्म 'काइट्स' में नजर आई थीं। बारबरा मेक्सिकन मॉडल और एक्ट्रेस हैं। बारबरा, आखिरी बार 'Dos Lunas' टीवी सीरीज में नजर आई थीं।

क्लीव स्टेनडेन 

क्लीव स्टेनडेन 

अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ के लीड रोल वाली 'नमस्ते लंदन' तो आपको याद ही होगी। फिल्म में क्लीव, कैटरीना के विदेशी बॉयफ्रेंड के किरदार में नजर आए थे। क्लीव 'Vikings' और 'Taken' जैसी टीवी सीरीज में नजर आ चुके हैं।

रेबेका ब्रीड्स 

रेबेका ब्रीड्स 

उड़न सिख 'मिल्खा सिंह' के जीवन पर बनी फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' में रेबेका एक छोटे से किरदार में नजर आई थीं। रेबेका ऑस्ट्रेलियन एक्ट्रेस हैं। रेबेका ऑस्ट्रेलियन फिल्म 'Three Summers' फिल्म में नजर आ चुकी हैं। 

इनमें से कई एक्टर्स तो आप भूल भी गए होंगे। लेकिन इन सभी ने इन बॉलीवुड फिल्मों में अहम भूमिकाएं ही निभाई थी। 

Source

क्या आपको भी किसी विदेशी एक्टर का नाम याद आया?