1% से भी कम लोगों में होती है यह स्थिति, किसी चमत्कार से कम नहीं है 'सा रे गा मा पा' का नन्हा जयस

हिमेश रेशमिया ने स्पेशल सॉन्ग के लिए किया साइन।

1% से भी कम लोगों में होती है यह स्थिति, किसी चमत्कार से कम नहीं है 'सा रे गा मा पा' का नन्हा जयस
SPONSORED

इंडियन टेलीविजन के सबसे पुराने और चर्चित रियलिटी शो में से एक है 'सा रे गा मा पा'। ज़ी टीवी पर टेलीकास्ट होने वाला यह सिंगिंग रियलिटी शो 1995 में 'सा रे गा मा' के नाम से शुरू हुआ था। शुरुआती सालों में सिंगर सोनू निगम ने इस शो को होस्ट किया था। गुजरते वक्त के साथ शो के होस्ट और फॉर्मेट भी बदल गए। 

'सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स 2017' की बात करें तो इस छठवें सीजन को सीनियर सिंगर उदित नारायण के बेटे आदित्य नारायण होस्ट कर रहे हैं। हिमेश रेशमिया, नेहा कक्कड़ और जावेद अली बच्चों को मेंटर कर रहे हैं। इस बार के सीजन 6 में 5-14 साल के बच्चों ने हिस्सा लिया है। ये सभी अपने-अपने स्कूल्स को रिप्रेजेंट कर रहे हैं। 

25 फरवरी 2017 को शुरू हुए इस सीजन में इस बार अनेक प्रतिभाशाली बच्चे शामिल हुए हैं। बावजूद इसके इनमें शामिल नन्हे 'जयस कुमार' खासी सुर्खियां बटोर रहे हैं। संगीतकार हिमेश तो उन्हें छोटे भगवान कहकर बुलाते हैं। लेकिन ऐसा क्यों? यह आपको स्टोरी पढ़ने के बाद पता लगेगा।

नन्हे जयस 

नन्हे जयस 

इस छोटे से बच्चे का नाम ही जयस कुमार है। वो हमेशा ही अपनी परफॉर्मेंस से सबका दिल जीत लेता है। बातें भी बड़ी प्यारी करता है। दिल्ली से ताल्लुक रखने वाले जयस की उम्र केवल 6 साल है।

RELATED STORIES

प्रतिभागी नहीं है जयस

प्रतिभागी नहीं है जयस
via

जयस, प्रतिभागी नहीं है क्योंकि शो में उन्हें केवल मनोरंजन के उद्देश्य से रखा गया है। मतलब वो दूसरे बच्चों के साथ कॉम्पिटिशन में शामिल नहीं है। सभी मेंटर्स का मानना है कि शो के दौरान जयस को बहुत कुछ सीखने का मौका मिल जाएगा। 

हिमेश रेशमिया के साथ जयस ने किया यह चमत्कार। 

हो गए नतमस्तक 

हो गए नतमस्तक 

स्टूडियो ऑडिशन राउंड के दौरान जयस ने 'चन्ना मेरेया' गाना गया था। हिमेश उनके परफॉर्मेंस से इतने प्रभावित थे कि उन्होंने जाकर जयस के पैर छू लिए थे। और तो और जयस ने भी उन्हें आशीर्वाद दे दिया था।

फिर हुआ चमत्कार 

फिर हुआ चमत्कार 
via

हिमेश के पिता के घुटनों में कुछ समस्या है और डॉक्टर ने तो सर्जरी की सलाह दी थी। ऑडिशन वाले दिन हिमेश इसी टेंशन में थे। लेकिन जयस ने आशीर्वाद दिया कि 'आपका कल्याण होगा' तो उनके पिता ठीक होने लगे और डॉक्टर ने सर्जरी के लिए भी मना कर दिया। 

आगे जानिए केवल 1% लोगों की तरह क्यों हैं जयस।

दिल का मामला 

दिल का मामला 
via

हम सभी जानते हैं कि आमतौर पर मनुष्य का दिल बायीं तरफ होता है। लेकिन जयस का दिल दायीं तरफ है। इसी वजह से सभी लोग जयस को एक चमत्कार मानते हैं। हिमेश तो जयस को 'छोटे भगवान' भी कहते हैं।

यह भी खास बात 

यह भी खास बात 
via

जयस में और भी कई खूबियां हैं। उनकी माँ के अनुसार जयस की याददाश्त गजब है। नन्हे जयस को तीन-चार बार सुनने के बाद ही किसी भी गाने के बोल याद हो जाते हैं। इतनी छोटी उम्र में ऐसा कर पाना चमत्कार ही है। 

इतना बड़ा होकर बोलना सीखा था जयस।

4 साल की उम्र में सीखा बोलना 

4 साल की उम्र में सीखा बोलना 
via

आपको आश्चर्य होगा कि आज बड़े-बड़े सुर लगाने वाला जयस 4 साल की उम्र तक बोल ही नहीं पाता था। जबकि उसकी सिंगिंग तो डेढ़ साल की उम्र से ही शुरू हो गई थी।    

Source

गाने के लिए साइन 

गाने के लिए साइन 
via

भले ही जयस शो में सिर्फ एंटरटेनमेंट के लिए है। मगर वो हमेशा अपनी प्रस्तुति से सबको खुश कर देता है। हिमेश रेशमिया ने जयस को एक गाने के लिए साइन भी किया है।  

देखिए कौन सा था वो परफॉर्मेंस।

हनुमान चालीसा सुनाई

जी हाँ! इस छोटे से बच्चे को 'हनुमान चालीसा' भी याद है। जयस को 'हनुमान चालीसा' गाते देखकर हिमेश को यह महसूस हुआ था कि आने वाले समय में जयस भी म्यूजिक इंडस्ट्री में एक बड़ा सिंगर बन सकता है। 

हुनर तो है

हुनर तो है
via

हिमेश का मानना है कि जयस में हुनर है। अगर उसे सही तरह से गाइड किया जाए तो वो भी सिंगिंग के क्षेत्र में कमाल कर सकता है। 

फिलहाल हम सभी की शुभकामनाएं जयस के साथ हैं।

Source1 Source2 

क्या आप मानते हैं कि रियलिटी शो प्रतिभाओं के लिए बेहतर मंच साबित हो रहे हैं?