फील्ड के बाहर 'विराट' से 'चीकू' बन जाते हैं कोहली, अब से पहले नहीं देखा होगा उनका ऐसा अवतार

मुलाकात कीजिये दिल्ली के इस बिंदास लड़के 'चीकू' से।

फील्ड के बाहर 'विराट' से 'चीकू' बन जाते हैं कोहली, अब से पहले नहीं देखा होगा उनका ऐसा अवतार
SPONSORED

5 नवम्बर 1988 के दिन दिल्ली में एक ऐसा बच्चा पैदा हुआ, जिसने उम्र के साथ-साथ क्रिकेट को जीना शुरू कर दिया। उसने क्रिकेट से बेइन्तहा मोहब्बत की। सचिन को देखकर बड़े हुए इस क्रिकेटर की तुलना आज सचिन से की जाने लगी है। आज उसका बल्ला तो आग उगल ही रहा है, मगर साथ ही साथ उसकी कप्तानी में टीम इंडिया विजय रथ पर सवार होकर एक के बाद एक सीरीज को अपने नाम करती जा रही है। 

वो ग्राउंड पर गालियां भी देता है तो लड़कियों को क्यूट लगता है। लड़कियां अपने कमरों में उसकी फोटोज लगाती हैं। लड़कियां उसे जितना पसंद करती हैं, कुछ लड़के उतना ही नापसंद करते हैं। मैंने तो अपने एक फ्रेंड को ये भी कहते हुए सुना है कि, "यार ये रिटायर कब होगा, सारी लड़कियों को बस यही चाहिए।"

आज करोड़ों दिलों को जीतने वाले उस क्रिकेटर विराट कोहली का ही बर्थडे है। उसे अभी तक आपने सिर्फ गुस्से में और क्रिकेट के बारे में ही बात करते हुए सुना है। आज बात उस क्रिकेटर विराट कोहली की नहीं बल्कि दिल्ली के लड़के 'चीकू' की करेंगे।

'ब्रेकफास्ट विथ चैंपियंस' 

'ब्रेकफास्ट विथ चैंपियंस' 

विराट कोहली का ये 'कूल अवतार' देखने को मिला 'ब्रेकफास्ट विथ चैंपियंस' में एक्टर गौरव कपूर के साथ हुए एक इंटरव्यू में, जिसमें उन्होंने न केवल खुद की जिंदगी के, बल्कि टीम के कई मेंबर्स की पोल खोली।

RELATED STORIES

 'पटोला' क्या होता है?

 'पटोला' क्या होता है?

पंजाबी गानों में अापने 'पटोला' शब्द तो नोटिस किया ही होगा। जब कोहली से इस शब्द का मतलब पूछा गया तो उनका जवाब था कि, ''पटोला' मतलब वो पंजाबी औरत जो सूट में मस्त नजर आती है।'

ड्रेसिंग रूम में बजते हैं ऐसे गाने

ड्रेसिंग रूम में बजते हैं ऐसे गाने
via

ड्रेसिंग रूम के गानों पर विराट बोले कि, "ड्रेसिंग रूम में ज्यादा लोग आईपॉड लेकर नहीं आते। हार्दिक पंड्या के आईपॉड में ज्यादातर इंग्लिश गाने होते हैं, जिनके 5 शब्द भी उसे नहीं आते। वो बस गाने की बीट्स पर थिरकता रहता है, जिससे हम इरिटेट हो जाते हैं। मैं अपने आईपॉड में पंजाबी गाने ही रखता हूँ। उनसे माहौल बना रहता है।"

रोहित शर्मा है भुलक्कड़

रोहित शर्मा है भुलक्कड़
via

कोहली ने बताया कि, "रोहित शर्मा जितना भुलक्कड़ कोई नहीं है। वो होटल पहुँचने के बाद कहता है कि अरे! मैं तो अपना आईपॉड प्लेन में छोड़ आया।" कोहली ने बताया, "वो 3-4 बार अपना पासपोर्ट भी भूल चुके हैं। इसी वजह से अब हमारा लॉजिस्टिक मैनेजर हमें कहीं निकलने से पहले मैसेज कर देता है कि रोहित का सारा सामान पहुँचने के बाद ही हम बस आगे बढ़ाएंगे।"

खोया-खोया सा रहता है पंड्या

खोया-खोया सा रहता है पंड्या

हार्दिक पंड्या के बारे में विराट कोहली ने कहा कि, "मैंने पूरी जिंदगी में इतना खोया हुआ इंसान नहीं देखा। जैसे उसने एक बार रविचंद्रन अश्विन के बारे में कहा कि, "रविकश्यप अश्विन" कितनी मस्त बॉलिंग करता है।"

शिखर धवन की इंग्लिश

शिखर धवन की इंग्लिश
via

शिखर धवन ने एक बार मैदान में विराट से कहा कि, "वो लड़का अच्छा है मगर वो तुम्हारी नोटबुक में आना चाहता है।" बाद में विराट को समझ आया कि वो "गुडबुक" को "नोटबुक" कह रहे हैं। जिस पर विराट मैदान पर ही लोटपोट हो गए थे।

शिखर धवन का एक और मजेदार किस्सा

शिखर धवन का एक और मजेदार किस्सा
via

विराट कोहली ने शिखर धवन का एक और मजेदार किस्सा शेयर करते हुए बताया, "एक बार शिखर, ट्रैफिक में फंसे हुए थे। उसी वक्त किसी का कॉल आया और उन्होंने शिखर को बतौर चीफ गेस्ट मुंबई के एक फंक्शन में बुलाया। ट्रैफिक की वजह से उन्होंने हाँ-हाँ कह दिया। फिर बाद में जब उन्हें मुंबई की टिकट ईमेल के जरिये मिली और उस इंसान का कॉल आया तो शिखर ने कहा, "आप कौन?" उस वक्त वो दिल्ली के फार्म हाउस में पार्टी कर रहे थे।"

युवराज के नखरे 

युवराज के नखरे 
via

युवराज सिंह के बारे में कोहली ने कहा कि, "युवराज बोलते हैं कि तू खाने के लिए कुछ आर्डर कर दे।" फिर जब मैं पनीर, कॉर्न पालक और दाल जैसी चीजें आर्डर कर देता हूँ तो फिर एक निवाला खाने के बाद वो कहते हैं, "ये क्या खाना है।" उन्हें बस लोगों की आलोचना करने का बहाना चाहिए।"

तो ये होता विराट का प्रोफेशन 

तो ये होता विराट का प्रोफेशन 
via

विराट ने बताया कि, "अगर वो क्रिकेटर नहीं होते तो सेल्समैन होते और Aqua-guards बेच रहे होते।" 

ये खाना पसंद करेंगे विराट

ये खाना पसंद करेंगे विराट
via

फिटनेस फ्रीक विराट कोहली से जब सवाल पूछा गया कि अगर वो एक दिन के लिए अपनी डाइट के अलावा कुछ खाएं तो क्या खाना पसंद करेंगे? तो विराट का जवाब था कि, "दिल्ली के राजौरी गार्डन में रामजी के छोले भटूरे।"

क्रिस गेल और विराट कोहली का हैंडशेक

क्रिस गेल और विराट कोहली का हैंडशेक
via

विराट ने बताया कि, "वो और वेस्ट इंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल एक अलग तरह का हैंडशेक करते हैं, जिसका मतलब दोनों को नहीं पता मगर यह देखने में कूल लगता है।"

सचिन से पहली मुलाकात

सचिन से पहली मुलाकात
via

सचिन से उनकी पहली मुलाकात का किस्सा भी यादगार था। उन्होंने बताया कि जब उनका पहला दिन था तो युवी, भज्जी, मुनाफ पटेल और इरफ़ान पठान ने उनके साथ प्रैंक करने के इरादे से कहा कि,"नए खिलाड़ी को सबसे पहले सचिन के पैर छूने होते हैं।" और बेचारे विराट, सचिन के पैर छूने भी चले गए। जब वो झुकने लगे तो सचिन ने उन्हें बताया कि, "लोग उनके मजे ले रहे हैं।"

अनुष्का के बारे में कहा

अनुष्का के बारे में कहा
via

अनुष्का के बारे में विराट ने कहा कि, "सर, बस लेडी लक का कमाल है। हमें तो आपने देखा है। हमें तो कोई अक्ल थी नहीं लाइफ में। जब से अनुष्का मेरी जिंदगी में आई है, उसने मुझे बहुत कुछ सिखाया है। इस वजह से मुझमें काफी समझ आ गई है। काफी अक्ल भी आ गई है, पिछले चार सालों में। आज जिस पोजीशन पर हूं, वो सब उसी की वजह से है। उसने मुझे तहजीब सिखाई। उसने ठहराव सिखाया।"

अनुष्का ने संभाला

अनुष्का ने संभाला
via

विराट ने खराब फॉर्म और बुरे दौर के बारे में बात करते हुए कहा कि, "अनुष्का उस वक्त मेरे हालात से वाकिफ थीं। उसे पता था कि मैं किस दौर से गुजर रहा हूँ। लेकिन वह हमेशा मेरे साथ रही और लगातार मोटिवेट करती रही। इसी का नतीजा रहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मैंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। उसने मेरी जिंदगी के हर अच्छे-बुरे लम्हों में मेरा साथ दिया है।"

देखिये वीडियो का पार्ट-1 

अभी पार्ट-2 भी बाकी है। 

इंटरव्यू का पार्ट-2

विराट का अगर ये अंदाज आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को अपने करीबियों के साथ शेयर करना न भूलें। 

हैप्पी बर्थडे चीकू!

मेरे और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए, यहाँ क्लिक कर मुझे सब्सक्राइब करें।

क्या आपने इस चहेते क्रिकेटर का जन्मदिन खास बनाने की कोई तैयारी की है?