कैसा होगा ब्रेकअप के बाद आपका हाल, जानिए राशि के अनुसार

गम में डूब जाते हैं वृश्चिक राशि वाले। 

कैसा होगा ब्रेकअप के बाद आपका हाल, जानिए राशि के अनुसार
SPONSORED

एक फिल्म का डायलॉग है, "लड़की, ट्रेन और बस...इनके लिए कभी इंतजार नहीं करना चाहिए। न इनके जाने के बाद ज्यादा परेशान होना चाहिए, क्योंकि एक जाती है तो दूसरी आती है। दूसरी जाती है तो तीसरी...।"

वैसे यह बात भी सच ही है। आजकल लव, रिलेशनशिप, पेचअप, ब्रेकअप जैसी बातें बेहद सामान्य हो गई हैं। इनका एहसास कहीं खो गया है। बावजूद इसके 100% लोगों में से 2% मजनू ऐसे निकल ही जाते हैं जो ब्रेकअप के बाद देवदास बने घूमते हैं। और तो और समाज में यह भ्रम फैला देते हैं कि रिलेशनशिप में ब्रेकअप होने से बड़ा गम और कोई हो ही नहीं सकता। 

लेकिन, असल में ऐसा नहीं होता। ब्रेकअप के बाद हर व्यक्ति का व्यवहार अलग सा हो जाता है। कोई खुश होता है तो कोई गम में डूब जाता है। कोई गुस्सा करता है तो कोई अपने लिए पार्टनर ढूंढ़ने लगता है। वैसे आप भी राशि के मुताबिक जान सकते हैं कि ब्रेकअप के बाद आपका हाल कैसा होगा? आइए जानते हैं पूरी बात।

मेष राशि 

मेष राशि 

मेष राशि वालों से शुरुआत करते हैं। मेष राशि वाले लोग ब्रेअकप के बाद तुरंत दूसरे रिलेशनशिप में जाने की जल्दी करते हैं। ये लोग बिना सोचे-समझे अफेयर कर लेते हैं जिस वजह से इनके ब्रेकअप भी ज्यादा होते हैं।  

RELATED STORIES

वृषभ 

वृषभ 
via

ब्रेकअप के बाद वृषभ राशि वालों की स्थिति बहुत गंभीर हो जाती है। वे हमेशा दुखी रहने लगते हैं और कभी-कभी गुस्सा भी हो जाते हैं। मगर दोबारा अपने एक्स के पास नहीं जाते।

मिथुन 

मिथुन 
via

मिथुन राशि वाले प्रेम संबंध के मामले में अन्य लोगों से जरा हटकर होते हैं। अगर उन्हें अपने पार्टनर का साथ नहीं जम रहा होता है तो वो खुद आगे होकर ब्रेकअप कर लेते हैं। संबंध टूटने का इन्हें कोई दुःख नहीं होता।

कर्क 

कर्क 
via

ब्रेकअप के बाद भी अपने पार्टनर के लिए इनका प्रेम कभी कम नहीं होता। चाहे ब्रेकअप हो जाए लेकिन ये अपने पार्टनर से बातचीत बनाए रखते हैं और उन्हें लगातार पुरानी बातें याद दिलाते रहते हैं ताकि वो इनके पास वापस लौट आए।

सिंह 

सिंह 
via

सिंह राशि वाले लोग ब्रेकअप के बाद अपने पार्टनर पर अपनी भड़ास निकालने में कोई कसर नहीं छोड़ते। ये अपने एक्स को इतना परेशान कर देते हैं कि वो इनके सामने झुककर माफी तक मांगने लग जाता है। दरअसल एक्स को उनकी गलती का एहसास दिलाने में इन्हें बहुत सुकून मिलता है।

कन्या 

कन्या 
via

कन्या राशि वाले लोग अपना रिश्ता बचाने की पूरी कोशिश करते हैं लेकिन यदि तब भी ब्रेकअप हो जाए तो वो पार्टनर के रास्ते से हट जाते हैं और अपनी अलग जिंदगी जीना शुरू कर देते हैं। ये अपने एक्स के अच्छे दोस्त बनकर रहने में भी खुश रहते हैं। 

तुला 

तुला 
via

तुला राशि वाले लोग ब्रेकअप का ज्यादा दुःख नहीं पालते। वो इस बात की पूरी कोशिश करते हैं कि उनका पार्टनर उनके पास वापस लौट आए। लेकिन अगर उन्हें ऐसा कुछ होता हुआ नहीं दिखता तो वो सबकुछ भुलाकर आगे बढ़ जाते हैं।  

वृश्चिक 

वृश्चिक 
via

वृश्चिक राशि के जातक ब्रेकअप के बाद पूरी तरह टूट जाते हैं। इसकी वजह से इनके अंदर गुस्सा और चिड़चिड़ापन पनपने लगता है। नतीजन ये सभी के साथ रूखा व्यवहार करने लगते हैं।

धनु 

धनु 
via

धनु राशि वाले एक साथ कई रिलेशनशिप में रहने का हुनर जानते हैं इसलिए अगर इनका ब्रेकअप हो भी जाए तो इन्हें ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। अगर किसी के साथ सीरियस रिलेशनशिप में हैं तो भी ब्रेकअप के गम को अपने ऊपर हावी नहीं होने देते। 

मकर 

मकर 
via

मकर राशि के लोग बहुत धैर्यवान होते हैं। अगर इन्हें मालूम भी हो कि इनका पार्टनर इन्हें चीट कर रहा है और इस वजह से इनके साथ ब्रेकअप करना चाहता है। तब भी क्रोधित नहीं होते और धैर्य से काम लेते हैं।

कुंभ 

कुंभ 
via

कुंभ राशि के जातक ब्रेकअप के बाद खुद को संभाल नहीं पाते हैं इसलिए इस कोशिश में रहते हैं कि किसी भी तरह ब्रेकअप न हो। इसके लिए अगर उन्हें खुद को पार्टनर के अनुसार ढलना हो तो वे वैसा कर लेते हैं लेकिन ब्रेकअप नहीं करते। 

मीन 

मीन 
via

मीन राशि के जातक ब्रेकअप के बाद गहरे डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं। इनके लिए कोई भी रिश्ता बहुत महत्त्व रखता है अतः उसे खोने के डर से ही वे दुखी हो जाते हैं।
Source

क्या आप मानते हैं कि राशियों का वाकई इन बातों पर कोई प्रभाव पड़ता है?