अगर जानना है लड़की के मन की बात, तो इन बातों पर दीजिएगा ध्यान

हौले-हौले हो जाएगा प्यार।

अगर जानना है लड़की के मन की बात, तो इन बातों पर दीजिएगा ध्यान
SPONSORED

ये लड़के भी न एकदम झल्ले होते हैं। सच कहती है संजना- 'आज के लड़के आई टेल यू, इतने लल्लू व्हाट टू डू...' संजना कौन? अरे 'मुझसे दोस्ती करोगी' में करीना कपूर का नाम था संजना। 

डायलॉग भले ही फिल्म का है लेकिन बात तो सच है। मामला ये है कि यूँ तो 'friendzone' करने का सारा इलज़ाम हम लड़कियों पर लगा दिया जाता है। लेकिन उन लड़कों का क्या, जो किसी का हाल समझ नहीं पाते कि "डूड, आई लाइक यू", मगर लड़की हूँ तो खुद थोड़ी न प्रपोज करूंगी। मतलब कर भी सकती हूँ, ऐसा नहीं है। लेकिन यार, अगर तुम खुद होकर समझ जाओगे तो मामला सेट है। 

हाँ तो बात ये है कि इन लड़कों को कैसे समझाएं कि बंदी को भी आप जच चुके हो। आग दोनों तरफ बराबर लगी है। तो चलिए आपको बता ही देते हैं कि कैसे समझे कि लड़की के दिल में भी 'कुछ कुछ होता है'।

ये इत्तेफाक नहीं है...

ये इत्तेफाक नहीं है...

ये जो बार-बार आप दोनों की आँखें मिल जाती हैं न, इसे महज़ इत्तेफाक न समझिये। ऐसे ही कुछ नहीं होता है। आगे तो आप समझदार हैं। 

RELATED STORIES

फेविकॉल का जोड़ 

फेविकॉल का जोड़ 
via

यूँ तो उसके पास भी कई दोस्त होंगे और आपके पास भी दोस्तों की फौज होगी। मगर घूम-फिरकर आप दोनों ही क्यों एक-दूसरे के दुःख-दर्द का सहारा बनते हैं। सोचा है कभी? ऐसा इसलिए कि बॉन्ड एकदम तगड़ा है।

the way she looks at you 

the way she looks at you 
via

हाँ, कभी-कभी प्यार को समझने के लिए शब्द जरूरी नहीं होते। वो जिस तरह आपको देखती है ना। आपको खुद ब खुद समझ में आने लगता है कि, "बॉस आप स्पेशल तो हो"।

हाय दैय्या! मुझे तो शर्म आ गई...

हाय दैय्या! मुझे तो शर्म आ गई...
via

'छटपटाहट' भी एक साइन है कि सामने वाली बंदी आप पर फिदा है। लड़कियों के साथ ऐसा होता है कि जैसे ही उनका क्रश सामने आता है। वे थोड़ा 'ब्लश' करने लगती हैं।

नॉन-जजमेंटल 

नॉन-जजमेंटल 
via

'यार तेरे साथ ना मैं, मैं रहती हूँ, तू मुझे जज नहीं करता।' और नॉन-जजमेंटल लड़के, लड़कियों को बेहद पसंद होते हैं। तो समझ पा रहे हैं न आप।

पर सामने जब तुम आते हो...

पर सामने जब तुम आते हो...
via

'मेरा दिल भी कितना पागल है, ये प्यार तो तुमसे करता है, 

पर सामने जब तुम आते हो कुछ भी कहने से डरता है...।।

गाने की दूसरी लाइन पर ध्यान दीजियेगा साहब। यूँ तो लड़कियां आत्मविश्वास से भरी होती हैं लेकिन जब आपको देखकर कुछ नर्वस सी लगे तो मुबारक हो।

आँखों की चमक 

आँखों की चमक 
via

जब आपका क्रश आपसे बात कर लेता है ना तो आलम न पूछिए। चेहरा बिना कैमरे के ही फोटोजेनिक एक्सप्रेशन देने लगता है। आँखें ऐसी चमकती हैं कि जैसे बल्ब लगा दिए गए हों।

कम्फर्ट जोन में होना

कम्फर्ट जोन में होना
via

लड़की अगर आपको 'हग' कर रही है। आपके काँधे पर सिर रखकर रो लेती है तो इसका कतई ये मतलब नहीं होता कि उसे जबरन की क्लोज्नेस में मजा आता है। 

वो आपको पसंद करती है और आपके साथ कम्फर्टेबल है। यही बहुत है। 

fear of losing you 

fear of losing you 
via

जब क्रश दूसरी लड़कियों से ओवर-फ्रैंक होने लगता है ना, तो न चाहते हुए भी जलन होती ही है। यदि लड़की आपकी बाकी दोस्तों को लेकर कुछ ज्यादा ही पजेसिव नज़र आए, तो मामला गड़बड़ है। 

दूरियां... कभी नहीं

दूरियां... कभी नहीं
via

चाहे कुछ भी हो जाए वो आपसे खफा नहीं रहती। आप दोनों के बीच कितनी भी लड़ाई क्यों न हो जाए लेकिन कभी दूरियां नहीं आती। ऐसे में she is the one, समझो मेरे दोस्त..समझो। 

क्या आपको लगता है कि रिलेशिनशिप में ये तमाम बातें मायने रखती हैं?