जल्दी से देख लो अपनी हथेली, केवल किस्मत वालों के हाथ में होता है 'V' अक्षर

अगर कपल के हाथ में हो, तो बनती है परफेक्ट जोड़ी।

जल्दी से देख लो अपनी हथेली, केवल किस्मत वालों के हाथ में होता है 'V' अक्षर
SPONSORED

किसी भी मनुष्य का स्वभाव या भविष्य जानने के लिए ज्योतिष में कई विधाएं प्रचलित है। हस्तरेखा विज्ञान भी ज्योतिष की ऐसी ही एक विधा है। हमारी हथेली पर बहुत सी रेखाएं और निशान होते हैं जो व्यक्तित्व, भाग्य और स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी देते हैं। समुद्रशास्त्र में इन चिन्हों के बारे में विस्तार से वर्णन किया गया है। 

वहीं हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार तो किसी के हाथ की कलाई, अंगूठा, उंगलियां आदि के द्वारा व्यक्ति का भविष्य बताया जा सकता है। हाथ की लकीरें इंसान की किस्मत के बारे में बहुत कुछ कहती है। हर एक लकीर का कुछ खास मतलब होता है। साथ ही यह लकीरें मिलकर जो आकृतियां बनाती है, वो हमारे व्यक्तित्व के बारे में कुछ और भी बयान करती है। 

जिस तरह किसी के हाथ में 'V' अक्षर होता है तो वो बहुत खुशनसीब होता है। आइये जानते हैं पूरी बात। 

भविष्य का अनुमान 

भविष्य का अनुमान 

"किस्मत तो उनकी भी होती है, जिनके हाथ नहीं होते।" किसी के द्वारा कही गई इस बात से हम पूरी तरह सहमत हैं। लेकिन दूसरी ओर हम इस तथ्य को भी नहीं नकार सकते कि हाथ की रेखाओं को देखकर भविष्य के बारे में अनुमान लगाया जा सकता है। 

RELATED STORIES

बदलती रहती हैं रेखाएं

बदलती रहती हैं रेखाएं
via

चूंकि व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों के अनुसार, हस्तरेखा बदलती रहती है। लेकिन इनके माध्यम से भविष्य का अनुमान लगाया जा सकता है। हां! हम यह कह सकते हैं कि ये केवल अनुमान होता है और इनका असर कुछ समय के लिए होता है।  

किस्मत का भी अहम रोल 

किस्मत का भी अहम रोल 
via

कई लोग ऐसा सोचते हैं कि सफलता केवल मेहनत के दम पर ही मिलती है लेकिन आप इस बात को भी नहीं नकार सकते कि आपकी किस्मत का भी आपकी सफलता में बहुत महत्त्व होता है।  

हाथ में खास अक्षर 

हाथ में खास अक्षर 
via

दरअसल हमारे हाथों की रेखाओं में कई अक्षर छिपे होते हैं। आज हम आपके हाथ में बने 'V' अक्षर के बारे में बताएंगे।  

हाथ में खास अक्षर 

हाथ में खास अक्षर 
via

किसी भी व्यक्ति की हथेली में ये निशान हृदय रेखा के ऊपर होता है। अगर आप इस फोटो में देख पा रहे हैं तो हृदय रेखा के अंत में ऊपरी हिस्से में 'V' अक्षर दिखाई दे रहा होगा।  

हृदय रेखा न होना 

हृदय रेखा न होना 
via

यदि किसी व्यक्ति के हाथ में हृदय रेखा नहीं होती या फिर 'V' अक्षर नहीं होता। वो लोग बहुत कठोर दिल के होते है। साथ ही अपनी भावनाएं किसी के साथ व्यक्त नहीं करने वाले होते हैं।  

'V' रेखा का होना  

'V' रेखा का होना  
via

जिनकी हथेली में 'V' अक्षर होता है, वो लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं। व्यवसाय में सफलता पाते हैं और अपने जीवन में बहुत पैसा कमाते हैं। इन्हें आप 'भगवान के बंदे' कह सकते हैं क्योंकि इनके ऊपर भगवान का विशेष आशीर्वाद होता है। 

35 साल की उम्र के बाद भाग्योदय 

35 साल की उम्र के बाद भाग्योदय 
via

शुरुआत में इन लोगों का जीवन बहुत संघर्षभरा होता है। लेकिन 35 वर्ष के बाद इनकी जिंदगी यू-टर्न लेती है। इसके बाद सफलता उनके कदम चूमने लगती है।

मिलता है दोस्तों का साथ 

मिलता है दोस्तों का साथ 
via

जिन लोगों के साथ में 'V' अक्षर होता है, उन्हें बहुत अच्छे दोस्तों का साथ मिलता है। ऐसे दोस्त उनके हर अच्छे-बुरे समय में उनका साथ नहीं छोड़ता।   

लेडी लक का साथ 

लेडी लक का साथ 
via

इसके अलावा इन लोगों को एक लेडी लक का भी सहारा मिलता है। यानी इनके जीवन में एक ऐसी महिला होती है, जिसके रहने पर इनका जीवन खुशियों और सफलताओं से भर जाता है।

Source 

तो क्या आपके हाथों में भी 'V' अक्षर है? यदि हाँ! तो आप बड़े खुशनसीब हैं। अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे साथ बने रहिए और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।    

क्या आपने कभी अपने हाथों की रेखाओं को ध्यान से देखा है?