ये हैं वे सितारे जो मरने के बाद भी कर रहे हैं करोड़ों में कमाई, पूरा मामला ही बड़ा रोचक है

माइकल जैक्सन का नाम भी शामिल।

ये हैं वे सितारे जो मरने के बाद भी कर रहे हैं करोड़ों में कमाई, पूरा मामला ही बड़ा रोचक है
SPONSORED

हर इंसान का सपना होता है कि वो अपनी जिंदगी में कुछ ऐसा काम करे कि उसके मरने के बाद भी लोग उसे याद रखें। भारत के अलावा विदेश में भी ऐसे कई लोग हुए हैं जिन्होंने अपने बेहतरीन काम से न केवल दौलत बल्कि शोहरत भी कमाई। तभी तो इनकी कमाई आज भी सुर्खियों में छाई रहती है। 

शायद आप हमारी इस बात पर भरोसा न करे। लेकिन यही सच है। आलम यह है कि इन सितारों की मौत हुए समय बीत चुका है। बावजूद इसके इनकी कमाई जारी है। कारण कि इन्होंने जिंदा रहते हुए जो काम किए हैं वो आज भी लोगों की यादों में शुमार हैंं। 

आज हम आपके लिए लेकर आए हैं ऐसे ही कुछ सितारे। आप देर मत कीजिए। तुरंत पढ़िए यह पूरी बात। 

अर्नाल्ड पाल्मर

अर्नाल्ड पाल्मर

गोल्फ किंग कहलाने वाले अर्नाल्ड पाल्मर का विदेश में बहुत नाम है। उन्होंने अपने जीवन में बहुत पैसे कमाए। हाल ही में अक्टूबर 2017 में इनकी मृत्यु हुई है। 

RELATED STORIES

4 करोड़ डॉलर 

4 करोड़ डॉलर 
via

हैरान कर देने वाली बात ये है कि मृत्यु के अगले ही महीने अर्नाल्ड की कमाई 4 करोड़ डॉलर थी। गौर करने वाली बात ये है कि इसका खुलासा एक लोकल अखबार ने किया है।

माइकल जैक्सन 

माइकल जैक्सन 
via

इस दुनिया में शायद ही कोई ऐसा हो जो पॉप सिंगर माइकल जैक्सन को न जानता हो। वो जब जिंदा थे तो फैंस के दिलों पर राज कर रहे थे। मगर मरने के बाद भी यह आलम जारी है।

सलमान की कमाई से दोगुना 

सलमान की कमाई से दोगुना 
via

माइकल जैक्सन की कमाई उनके नाम की तरह ही बड़ी है। हम आपको बता दें कि मृत्यु के इतने सालों बाद भी माइकल जैक्सन की कमाई करोड़ों में है। इस साल माइकल जैक्सन ने 551 करोड़ रुपए कमाए जो सलमान की कमाई के दोगुने हैं।

चार्ल्स एम. शुल्ज

चार्ल्स एम. शुल्ज
via

अपने जमाने के पॉपुलर कार्टूनिस्ट रहे चार्ल्स एम. शुल्ज का विदेश में बहुत नाम है। इनकी मृत्यु सन्  2000 में हो चुकी थी लेकिन इनकी कमाई का सिलसिला आज भी जारी है। 

मरने के बाद ज्यादा कमाई 

मरने के बाद ज्यादा कमाई 
via

कार्टून की दुनिया के बेताज बादशाह चार्ल्स ने साल 2017 में 321 करोड़ की कमाई की। यह हमारे बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ से कई गुना ज्यादा है। उन्होंने मरने के बाद उतनी कमाई की, जितनी उन्होंने जिंदा रहते हुए भी नहीं की थी। 

एल्विस प्रेस्ले 

एल्विस प्रेस्ले 
via

एल्विस प्रेस्ले को रॉक की दुनिया का प्रिंस कहा जाता है। उन्होंने अपने जीवन में खूब नाम और शोहरत कमाई। उनकी मृत्यु 1977 में हो गई थी। 

180 करोड़ रुपए

180 करोड़ रुपए
via

1977 में मृत्यु के बाद आज भी एल्विस की बेजोड़ कमाई जारी है। ये हर साल कमाई का रिकॉर्ड बनाते हैं। इस साल उन्होंने 180 करोड़ रुपए की कमाई की है।

अल्बर्ट आइंस्टीन

अल्बर्ट आइंस्टीन
via

दुनिया में शायद ही कोई ऐसा होगा जो महान वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टीन को न जानता हो। इन्हें दुनिया का सबसे बड़ा वैज्ञानिक कहा जाता है।

76 करोड़ रुपए 

76 करोड़ रुपए 
via

अल्बर्ट आइंस्टीन को दुनिया छोड़े पूरे 66 साल बीत चुके हैं। लेकिन आज भी उनकी कमाई 76 करोड़ रुपए प्रति साल है।

Source 

तो ये थे दुनिया के वो दिग्गज, जिन्होंने मरने के बाद भी दुनिया को वो करके दिखाया जो एक इंसान जिंदगी के दौरान भी नहीं कर पाता है। 

क्या आप भी किसी ऐसे शख्स के बारे में कुछ जानते हैं?