इस साल पूरे इंडिया को पसंद आए ये गाने, आपने सुने या नहीं?

मेरे रश्के कमर...,कौनसे नम्बर पर है?

इस साल पूरे इंडिया को पसंद आए ये गाने, आपने सुने या नहीं?
SPONSORED

यदि आप भी उन लोगों में से हैं जिनकी मोबाइल सक्रीन से लेकर फेसबुक की वॉल तक एक ही 'quote' नज़र आता है, 'म्यूजिक इज़ माय लाइफ' तो बधाई हो, आप सही जगह पर हैं। जाहिर सी बात है कि म्यूजिक आपकी जिन्दगी बन चुका है। ऐसे में कुछ गाने तो ऐसे होंगे ही जो आप बार-बार सुनते होंगे। Out of your surprise, आपके फेवरेट सॉन्ग्स पूरे देश को पसंद आए हैं। 

अरे हाँ सच में! गूगल ने साल 2017 में सबसे ट्रेंड करने वाले गानों की लिस्ट जारी की है। आप शर्त लगा लीजिये कि इस लिस्ट में आपको वो गाने भी मिलेंगे जो आपने दिन-रात सुने होंगे। अगर अब भी आपको यकीन नहीं हो रहा तो बता दें कि 'मेरे रश्के कमर' इस लिस्ट में दूसरे नम्बर पर है।

 बाकी 9 गाने कौनसे हैं, वो जानने के लिए आपको पढ़ना होगी ये स्टोरी। देर मत कीजिए। 

#10 मिले हो तुम हमको

RELATED STORIES

'मिले हो तुम हमको बड़े नसीबों से चुराया है मैंने किस्मत की लकीरों से'। इस गीत के बोल ही इतने रोमांटिक हैं कि इंसान इसे सुने बिना नहीं रह सकता है। 'गूगल' के सर्च ट्रेंड में मिला है इसे 10वां स्थान।

#9 मुबारकां 

'मुबारकां' गाने को गूगल सर्च ट्रेंड में 9th पोजीशन मिली है। इस गाने की जगह 'काला चश्मा' भी आ सकता था लेकिन लोगों ने इसे ज्यादा सर्च किया। 'गगल' है झूठ थोड़ी न बताएगा।

#8 शेप ऑफ यू 

लगता है ग्लोबलाइजेशन का असर गानों पर भी खूब पड़ा है। तभी तो हॉलीवुड के गाने इंडिया में ऐसे ट्रेंड कर रहे हैं जैसे अपने हिंदी गाने। 'शेप ऑफ यू' को 'गूगल' ने 8वें नम्बर पर रखा है।

# 7 काबिल 

'काबिल' का गाना 'काबिल हूँ' ने रोमांस की सारी हदें पार कर दी। इस गाने को भी लोगों ने अपने फेवरेट लिस्ट में जगह दी और 'गूगल' की लिस्ट में ये हैं सातवें नम्बर पर।   

#6 डिंग डेंग

'मुन्ना माइकल' का गाना 'डिंग डेंग' सॉन्ग को 'गूगल' बाबा ने छठवां नम्बर दिया है। इस गाने को ट्रेंड करवाने के पीछे उन्हीं लोगों का हाथ होगा, जो अपने गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड से परेशान होंगे।

#5 कुछ तो है तुझसे राब्ता

'राब्ता' का ये गाना सुनकर जाने कितनों के व्हाट्सएप्प स्टेटस पर लिखा गया था, "कुछ तो है तुझसे राब्ता"। इस गाने को 'गूगल' ने पांचवें नम्बर पर जगह दी है।

#4 दिल दियां गल्लां 

सलमान और कैटरीना की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' का गाना 'दिल दियां गल्लां' ने तो आते से ही इन्टरनेट पर धूम मचा दी। इस गाने को लोगों ने बेहद पसंद किया और इसे 'गूगल' ट्रेंड में चौथा स्थान मिला।

#3 डेस्पासितो

अब भी यकीन नहीं हो रहा कि 'डेस्पासितो' इंडिया में क्यूँ इतना ट्रेंड हुआ। यदि आपको पता हो तो प्लीज कमेंट सेक्शन में बताएं कि इंडियंस को इस गाने की भाषा कैसे समझ में आई होगी। 

#2 मेरे रश्के कमर

इसे कहते हैं 'ऑल टाइम फेवरेट'। कौन होगा जिसने 'मेरे रश्के कमर' न सुना होगा। नुसरत फतेह अली खान की याद दिलाने वाला ये गाना सबका फेवरेट बना।  

#1 हवा-हवा 

मिका सिंह का यह गाना 'हवा-हवा' को नम्बर-1 ट्रेंड करवाने वाली बात कुछ जमी नहीं। खैर अपनी-अपनी पसंद, आप तो बस ये गाने एन्जॉय कीजिए।  

क्या आप इस लिस्ट में शामिल गानों से बहुत खुश हैं?