भले ही आपका मूड कितना भी खराब हो मगर ये बातें आपका दिल खुश ही करेंगी

कभी कोशिश कीजिएगा। 

भले ही आपका मूड कितना भी खराब हो मगर ये बातें आपका दिल खुश ही करेंगी
SPONSORED

"ये तूने बहुत बड़ी गलती की है? अब तू देख मैं क्या करता हूं।" पढ़ने में तो ऐसा लग रहा है कि यह व्यक्ति सामने वाले व्यक्ति को धमकी दे रहा है। मगर यह बात सुनकर तो सामने वाला व्यक्ति ठहाके लगा रहा है। और तो और इस व्यक्ति के चेहरे पर भी मुस्कुराहट नजर आ रही है। क्या आप अनुमान लगा सकते हैं कि ऐसा कब होता है?

आजकल ना दोस्तों ने एक-दूसरे को परेशान करने का नया तरीका निकाला है। अपने दोस्त को परेशान करने के लिए उसके किसी पुराने या अजीब से फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर करना बहुत आम बात हो गई है। जब कोई फोटो फेसबुक पर शेयर होती है तो ऐसे डायलॉग मारे जाते हैं। और 'ये देख मैं क्या करता हूं' में सामने वाले दोस्त की और भी भद्दी सी तस्वीर शेयर कर दी जाती है। 

इस शेयरिंग से कोई झगड़ा नहीं होता है बल्कि हंस-हंसकर लोट-पोट हुआ जाता है। वही जब कोई फ्रेंड आपको किसी पोस्ट में टैग कर देता है तो जैसे मुर्दे में जान आ जाती है। खैर, ये सब तो आज की और डिजिटल वर्ल्ड की बात हो गई है। लेकिन कुछ और भी बातें हैं जो हर हालत में अपने चेहरे पर मुस्कुराहट ले ही आती हैं। तो आज बात इसी मुद्दे पर।

बचपन के खेल 

बचपन के खेल 

आप चाहे कितने ही बड़े हो जाए। यदि आप बचपन के छुपा-छुपाई, सितोलिया या गिल्ली डंडा जैसा कोई भी गेम खेल ले तो आपको दिल से जो खुशी मिलती है, वो बिलकुल अद्भुत होती है।

RELATED STORIES

एक मीठी नींद

एक मीठी नींद
via

कुछ लोगों को नींद से मोहब्बत होती है। उनका तो मामला ही अलग है। मगर शायद ही ऐसा कोई इंसान होगा, जिसे सुबह देर तक सोने को मिल जाए और वो खुश ना हो। कारण कि मीठी नींद की तलाश तो हर किसी को होती है।

घर का खाना 

घर का खाना 
via

अधिकतर युवा घर से बाहर रहते हैं और जो मिले वो खा लेते हैं। ऐसे में जब इन्हें मां के हाथ का या घर का ही खाना मिल जाए तो उनके लिए यह जन्नत से कम नहीं होता है। 

थोड़े से पैसे 

थोड़े से पैसे 
via

भले ही आपका पैकेज लाखों का हो, लेकिन अगर किसी पुरानी जींस से 20 रुपए का भी नोट निकल जाए तो जो रईसी वाली फीलिंग आती है ना वो सामने पड़े हजार रुपए से भी नहीं आती है।

अचानक से आया मैसेज 

अचानक से आया मैसेज 
via

जब भी किसी क्लोज फ्रेंड का लंबे समय बाद अचानक से मैसेज या कॉल आता है तो मन में से 'वाह' वाली आवाज निकलती है। फिर तो घंटों बातें चलती हैं और मूड एकदम मस्त हो जाता है। 

तारीफ सुनना 

तारीफ सुनना 
via

अगर आपको लग रहा है कि आप कुछ भी ठीक नहीं कर रहे हैं और कोई आकर आपके काम की तारीफ कर दे तो आपको खुशी मिलेगी या नहीं? काम की या व्यक्ति की, दिल से की गई कोई भी तारीफ सामने वाले को खुश कर देती है।

फेवरेट कार्टून्स 

फेवरेट कार्टून्स 
via

फेवरेट कार्टून्स तो कभी भी देख लो, मन तो एक अलग ही दुनिया में पहुंच जाता है। जब आप अपने कैरेक्टर के साथ वक्त बिता रहे होते हैं, टेंशन वगैरह नजर ही नहीं आते हैं।

पुरानी टीचर से मुलाकात 

पुरानी टीचर से मुलाकात 
via

जब भी स्कूल या कॉलेज के दिनों के किसी फेवरेट टीचर से अचानक से मुलाकात होती है तो दिल अलग ही नाचने लगता है। वही जब किसी टीचर से कोई स्टूडेंट जाकर मिलता है तो उनका दिल भी बाग-बाग हो जाता है।

अदरक वाली चाय 

अदरक वाली चाय 
via

कुछ लोगों के लिए चाय अमृत की तरह होती है। अगर आपका मन उदास है और आपको अपनी फेवरेट चाय मिल जाए तो उदासी यूं ही छूमंतर हो जाती है। कुछ लोगों के लिए ऐसा कॉफी, चॉकलेट या फेवरेट डिश के बारे में भी हो सकता है।

सरप्राइज मिल जाए 

सरप्राइज मिल जाए 
via

पुरुष हो या महिला, सरप्राइज तो सभी को पसंद होते हैं। फिर अगर आपको कोई गुलाब का फूल या चॉकलेट भी दे दे तो चेहरे पर मुस्कान आ जाती है।

अपनों के साथ बातचीत 

अपनों के साथ बातचीत 
via

हम सब एक ही घर में रहते हैं मगर फिर भी बैठकर कुछ घंटे बात कर लेना रोज-रोज नहीं होता है। किसी दिन परिजनों या दोस्तों से 'Heart to Heart' वाली बातें कर लो तो दिल को अलग ही सुकून मिलता है।

गले लगाना 

गले लगाना 
via

'हग' में एक अलग ही जादू होता है। जब कोई अपना आपको एकदम टाइट हग करे तो चेहरे पर एक प्यारी सी मुस्कान आ जाती है। वही अगर आप उन्हें थोड़ा लाड़ भी कर देंगे तो और चेहरे की मुस्कान लंबे समय तक बनी रहेगी। 

गीत-संगीत 

गीत-संगीत 
via

म्यूजिक के मामले में सबका अपना टेस्ट होता है। एक जॉनर ऐसा होता ही है जो आपको एनर्जी और पॉजिटिविटी से भर देता है। अगर आप उदासी में भी इन गानों को सुन ले तो नेगेटिविटी दूर भाग जाती है और अंदर से खुशी मिलती है।

एक प्यारी सी मुस्कान 

एक प्यारी सी मुस्कान 
via

सोचिए आप अकेले से एकदम चुपचाप किसी बस में बैठे हैं। तभी कोई बहुत प्यारा सा बच्चा आपको देखकर मुस्कुरा दे या खिलखिला दे तो क्या आप खुद को मुस्कुराने से रोक पाएंगे। नहीं ना? यह छोटा सा लम्हा आपका चेहरा खिला देगा। 

लॉन्ग ड्राइव 

लॉन्ग ड्राइव 
via

जब भी मन उदास हो, किसी एकांत सी जगह पर लॉन्ग ड्राइव या बाइक राइडिंग पर निकल पड़िए। आपका मूड ठीक ना हो जाए तो कहना। यह तरीका खासतौर पर लड़कों पर फिट बैठता है। आप वेकेशंस आदि पर भी जा सकते हैं।  

इनमें से कुछ बातें ऐसी हैं, जिन पर हमारा बस नहीं होता है। लेकिन जो आप कर सकते हैं, उन्हें मूड खराब होने पर जरूर करें। 

क्या आप इस फेहरिस्त में कोई आैर बात भी जोड़ना चाहते हैं?