अगर आपको भी है अपने सिंगल होने पर फक्र, तो ये शायरी पढ़कर चौड़ा हो जाएगा आपका सीना

वैलेंटाइन वीक स्पेशल।

अगर आपको भी है अपने सिंगल होने पर फक्र, तो ये शायरी पढ़कर चौड़ा हो जाएगा आपका सीना
SPONSORED

अगर एक 50 प्रतिशत पानी से भरे हुए गिलास को टेबल पर रखा जाए तो आशावादी (Optimist) व्यक्ति को वो गिलास आधा भरा हुआ नजर आता है, निराशावादी (Pessimist) को गिलास आधा खाली नजर आता है, यथार्थवादी (Realist) व्यक्ति को सिर्फ गिलास ही नजर आता है।

प्यार का हफ्ता शुरू हो चुका है। गिलास की तरह ही इस हफ्ते और वैलेंटाइंस डे को देखने का लोगों का नजरिया भी अलग-अलग होता है। सच्चा प्यार करने वालों के लिए ये करवाचौथ की तरह नजर आता है। कमिटेड लड़कों के लिए ये इंटिमेट होने के ऑफिशियल मौके की तरह नजर आता है। लड़कियों के लिए ये सजने और हफ्ते भर गिफ्ट लेने के मौके की तरह नजर आता है। बजरंग दल और समाज के रक्षकों के लिए ये हीरो बनने के दिन की तरह और बेचारे सिंगल्स के लिए ये जख्मों पर नमक छिड़कने वाले दिन की तरह नजर आता है। इन सभी लोगों में सबसे ज्यादा तकलीफ में सिंगल्स ही होते हैं, इसलिए मैं अपने 'जख्मी' सिंगल दोस्तों के लिए कुछ शायरी लेकर आया हूँ। इन्हें पढ़कर वो काफी अपनापन महसूस कर सकेंगे।

हाय तेरा हुस्न!

हाय तेरा हुस्न!

बियर की बॉटल के कर्व्स के आगे तो अच्छी से अच्छी लड़की के कर्व्स भी फेल हैं। इसे काला टीका लगाकर बेचना चाहिए ताकि इसे किसी की नजर न लग जाए। 

RELATED STORIES

भगवान इनको सद्बुद्धि दे

भगवान इनको सद्बुद्धि दे

कभी-कभी ऐसा लगता है कि 'बेचारा' शब्द फ्रेंडजोन होने वाले लोगों के लिए ही बना होगा। ये बेचारे पैसे, वक्त और पता नहीं क्या-क्या खर्च करते हैं लेकिन इनके हाथ कुछ नहीं आता।

सच्चे आशिक तो हम हैं

सच्चे आशिक तो हम हैं

सच्चे आशिक वो नहीं होते जिनका प्यार हर साल बदल जाता है। सच्चे आशिक तो हम हैं जो खुशी हो या गम लेकिन बियर को नहीं भूलते। 

मोहब्बत में बहुत ताकत होती है

मोहब्बत में बहुत ताकत होती है

लोग कहते हैं कि मोहब्बत में बहुत ताकत होती है। ये ताकत नहीं तो क्या है कि करोड़पति आदमी भी इसमें पड़कर सड़कों पर आ जाता है। 

हम सख्त लौंडे हैं

हम सख्त लौंडे हैं

गुलाबों और टेडी बियर से लड़की का दिल कैसे पिघल जाता है। ये साइंस आज तक सिंगल्स को समझ नहीं आया। खैर, वो तो सख्त लौंडे हैं। उनका दिल तो किसी भी तरह से नहीं पिघलता।

हम कांग्रेस नहीं हैं

हम कांग्रेस नहीं हैं

हाथ से प्यार करने वाला हर इंसान कांग्रेस नहीं होता। लेकिन ये बात सौ टका सही है कि 'अपना हाथ जगन्नाथ' वाले लोग देश में कांग्रेस से कई गुना ज्यादा हैं। 

हमारा त्यौहार

हमारा त्यौहार

टेडी बियर, चॉकलेट, गुलाबों पर मार्केट में तरह-तरह के ऑफर्स चल रहे हैं। कुछ ऑफर्स सिंगल्स को ध्यान में रखते हुए हॉकी और भगवा कुर्ता पर भी होने चाहिए। 

ये महापाप है

ये महापाप है

आज शायद ही कोई ऐसी चीज होगी जो इंटरनेट पर मौजूद नहीं होगी। बड़े से बड़े और छोटे से छोटे शायर की शायरी भी इंटरनेट पर मौजूद हैं, ऐसे में हर दूसरा आदमी किसी और की शायरी चेपकर खुद शायर बन रहा है। शास्त्रों में इसे भी महापाप कहा गया है। 

अगर आप भी सिंगल हैं और इस दर्द को समझते हैं तो इस आर्टिकल को अपने सिंगल दोस्तों के साथ शेयर जरूर कीजिये। और आप अपना वेलेंटाइंस डे किस तरह मनाने वाले हैं हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताइये।

मेरे और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए, यहाँ क्लिक करें। 

क्या आप मानते हैं कि इस तरह की बातें युवाओं को खूब लुभाती हैं?