फैशन के साथ रहना हो Up To Date तो चेहरे के आकार के मुताबिक चुनिए नोज रिंग

हार्ट शेप वाले लोग पहने हैवी नथ।  

फैशन के साथ रहना हो Up To Date तो चेहरे के आकार के मुताबिक चुनिए नोज रिंग
SPONSORED

वैलेंटाइन डे बस आने को है। जहां एक ओर रोमियो अपनी जूलियट को पाने के लिए जी तोड़ कोशिश कर रहे हैं वहीं जूलियट भी रोमियो को रिझाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इन दिनों हर लड़की की चाहत होती है कि वो लड़कों के आकर्षण का केंद्र बनी रहे। इसके लिए लड़कियां कड़ी मेहनत भी करती हैं और अपने आप को खूबसूरत बनाने के लिए तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट्स करती हैं। 

लेकिन शायद लड़कियां वो बात मिस कर जाती हैं जो उनकी सुंदरता बढ़ाने में बहुत मददगार हो सकती है। जी हाँ! हम बात कर रहे हैं एसेसरीज की। एसेसरीज लड़कियों की सुंदरता में चार चाँद लगा देती है। ऐसी ही एक एसेसरीज है नोज रिंग। कहने को तो नोज रिंग बहुत छोटी सी चीज है लेकिन इससे लड़कियों की खूबसूरती कई गुना बढ़ जाती है। 

मगर लड़कियां हमेशा इसी सोच में रहती हैं कि वे किस तरह की नोज रिंग पहने जो उनके चेहरे पर अच्छी लगे। इस समस्या से निपटने के लिए हम आपको बताते हैं कि किस तरह के फेस पर किस तरह की नोज रिंग पहनना चाहिए। अब आप ज्यादा सोचिए मत। तुरंत पढ़ लीजिए यह स्टोरी। 

हार्ट शेप फेस 

हार्ट शेप फेस 

अगर आपके फेस का शेप भी दीपिका पादुकोण की तरह हार्ट शेप है। तो आप इस तरह चौड़ी नोज रिंग पहन सकती हैं। लेकिन एक बात का ध्यान रखें कि इस तरह की नोज रिंग केवल एथनिक ड्रेसेस पर ही पहनें।

RELATED STORIES

लॉन्ग फेस 

लॉन्ग फेस 
via

अगर आपका फेस लंबा है तो आपको मोतियों वाली या नाक से बिल्कुल चिपकी रहने वाली नोज रिंग ट्राय करना चाहिए। आप अलग-अलग अवसर पर इनके मोतियों में फेरबदल भी कर सकती हैं।  

गोल चेहरा 

गोल चेहरा 
via

सोनाक्षी की डेब्यू फिल्म 'दबंग' में उन्हें नोज रिंग के साथ देखा गया था। तब उनका ये लुक काफी पसंद किया गया। सोनाक्षी की तरह ही गोल चेहरे वाले लोग ऐसी नोज रिंग का चयन करें जिसमें आधी रिंग में मोती डाले गए हो।  

डायमंड फेस 

डायमंड फेस 
via

सोनम कपूर के फेस का शेप डायमंड शेप है। अगर आपका माथा भी चौड़ा और चिन पतली हो। तो आप हैवी नोज रिंग का प्रयोग कर सकती हैं। लेकिन वेस्टर्न ऑउटफिट के बदले इंडियन ड्रेसेस पर पहनेंगी तो ज्यादा बेहतर होगा। 

चौकोर फेस 

चौकोर फेस 
via

चौकोर फेसकट में फेस की जॉ लाइन बहुत ज्यादा उभरी हुई होती है। ऐसे में चौड़ी और मोटी नोज रिंग पहनना आपको भद्दा लुक दे सकता है। इससे बचने के लिए छोटी और पतले तार वाली नोज रिंग पहनें।

ओवल शेप 

ओवल शेप 
via

यदि आपका चेहरा भी रानी मुखर्जी की तरह ओवल फेसकट लिए हुए है। तो आपके ऊपर पतली लेकिन छल्ले की तरह दिखने वाली नोज रिंग अच्छी लगेगी।   

तिकोना फेस शेप 

तिकोना फेस शेप 
via

करीना की तरह तिकोने फेसकट वाली लड़कियां किसी भी तरह की नोज रिंग पहन सकती हैं। उनके ऊपर हर तरह की रिंग्स फबेंगी। खास मौकों पर बड़ी और गोलाई ली हुई रिंग पहनें, साथ ही जूड़ा बनाए। आप बला की खूबसूरत दिखेंगी।

ट्राइएंगुलर फेसकट 

ट्राइएंगुलर फेसकट 
via

आप अगर छोटी किस्म की बाली या मोती से बना हुआ छोटा सा कांटा पहनती हैं तो ये आपके लुक को सोबर के साथ-साथ एलिगेंट भी बनाएगा।

अंडाकार में लम्बाई लिए हुए 

अंडाकार में लम्बाई लिए हुए 
via

अगर आपका चेहरा अंडाकार होने के साथ-साथ लंबाई लिए हुए है तो आप फ्लॉवर पैटर्न की नोज रिंग पहन सकती हैं। खास तौर पर अगर आपकी नाक का शेप बड़ा है तो आपको इस तरह की नोज रिंग ट्राय करना ही चाहिए।

Source 

तो देखा आपने एक छोटी सी नोज रिंग को पहनकर किस तरह आप एलिगेंट लुक पा सकती हैं। तो देर मत कीजिए और लीजिए एक परफेक्ट नोज रिंग। 

क्या आप फैशन से जुड़ी ऐसी ही कोई टिप्स जानना चाहते हैं?