'घर से निकलते ही' गाने से स्टार बनी ये एक्ट्रेस काफी बदल गई है, अब जी रही है ऐसी जिंदगी

फ्लॉप फिल्म 'पापा कहते हैं' से बनी थी स्टार।

'घर से निकलते ही' गाने से स्टार बनी ये एक्ट्रेस काफी बदल गई है, अब जी रही है ऐसी जिंदगी
SPONSORED

ये जिंदगी भी किसी जादूगर के बैग से कम नहीं है। इसमें आपके लिए कब कौन सी चीज निकल आए, ये कोई नहीं जानता। हो सकता है आज आप अपने हालात से बहुत परेशान हैं मगर कल जिंदगी आपके लिए अपने बैग से कोई बहुत बड़ी खुशी निकालकर दे दे। या हो सकता है कि आज आप बहुत खुश हैं मगर कल ये आपके लिए ऐसा कोई दुख निकालकर दे दे जो एक पल में आपकी तमाम खुशियों को कुचल कर रख दे।

बॉलीवुड में भी ऐसे कई उदाहरण भरे पड़े हैं जिनकी जिंदगी ने अनएक्सपेक्टेड मोड़ लिए हैं। आज हम ऐसी ही एक एक्ट्रेस के बारे में बात करने वाले हैं जो 'घर से निकलते ही' गाने में नजर आकर लाखों लोगों का क्रश बन गई थी। उसने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया मगर अब वो बिलकुल अलग जिंदगी जी रही है।

आइये जानते हैं पूरा मामला।

फ्लॉप फिल्म से बनी स्टार

फ्लॉप फिल्म से बनी स्टार

1996 में महेश भट्ट की फिल्म 'पापा कहते हैं' रिलीज हुई थी। फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप रही लेकिन फिल्म का गाना 'घर से निकलते ही' सुपरहिट हुआ और गाने में नजर आने वाली मयूरी कांगो रातों-रात स्टार बन गईं। 

RELATED STORIES

फिर किया इन फिल्मों में काम

फिर किया इन फिल्मों में काम
via

1995 में फिल्म 'नसीम' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली मयूरी ने 'बेताबी', 'होगी प्यार की जीत' और 'बादल' जैसी फिल्मों में काम किया मगर ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकीं। जब किस्मत ने आपके लिए कुछ और ही प्लान कर रखा हो तो ऐसा ही होता है। 

फिर आजमाया टीवी में हाथ

फिर आजमाया टीवी में हाथ
via

बॉलीवुड में कुछ खास पहचान ना बना पाने के बाद मयूरी ने टीवी की तरफ रुख किया और 'नरगिस', 'थोड़ा गम थोड़ी खुशी', 'डॉलर बाबू' और 'किट्टी पार्टी' जैसे सीरियल्स में भी काम किया मगर यहाँ भी उन्हें कुछ खास पहचान ना मिल सकी। 

फिर शुरू हुई लव स्टोरी

फिर शुरू हुई लव स्टोरी
via

एक पार्टी में एक कॉमन फ्रेंड के जरिये मयूरी की मुलाकात एनआरआई आदित्य ढिल्लन से हुई। धीरे-धीरे उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई और दिसंबर 2003 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। 

आगे देखिये अब कैसी नजर आती हैं मयूरी।

शादी के बाद किया MBA 

शादी के बाद किया MBA 
via

शादी के बाद मयूरी अपने पति के साथ अमेरिका शिफ्ट हो गईं जहाँ उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ न्‍यूयॉर्क से मार्केटिंग और फाइनेंस में MBA किया। उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू करते समय शायद सोचा भी नहीं होगा कि एक दिन वो MBA कर रही होंगी। 

फिर की अमेरिका में जॉब

फिर की अमेरिका में जॉब
via

अमेरिका में MBA करने के बाद उन्होंने कुछ साल वहीं जॉब की लेकिन 2013 में वो वापस भारत लौट आईं और अब वो नई दिल्ली में Performics नाम की कम्पनी में बतौर मैनेजिंग डायरेक्टर जॉब करती हैं। 

2011 में बनी माँ 

2011 में बनी माँ 
via

2011 में मयूरी माँ बनी। उनके बेटे का नाम कियान है। इंडिया शिफ्ट होने के बारे में मयूरी का कहना था कि "2013 में मैं इंडिया शिफ्ट हो गई क्योंकि मेरे ससुराल वाले यहां के हैं और मेरा बेटा भी उनके साथ रह सकता था।"

इतनी कम उम्र में मिला था फिल्म का ऑफर

इतनी कम उम्र में मिला था फिल्म का ऑफर
via

1982 को महाराष्ट्र के औरंगाबाद में जन्मी मयूरी को 12वीं क्लास में ही फिल्म का ऑफर मिल गया था। डेब्यू फिल्म में उनका काम पसंद कर महेश भट्ट ने अपनी फिल्म में उन्हें मौका दिया। 

नहीं रिलीज हुई एक भी फिल्म

नहीं रिलीज हुई एक भी फिल्म
via

मयूरी के अनुसार उन्होंने 16 फिल्मों में काम किया मगर उनकी एक भी फिल्म रिलीज नहीं हो सकी। 

नहीं पसंद ग्लैमरस लाइफ 

नहीं पसंद ग्लैमरस लाइफ 
via

एक इंटरव्यू में मयूरी ने कहा था कि "मुझे ग्लैमरस लाइफ पसंद नहीं है। इसीलिए मैं लाइफ के उस पार्ट को भूल चुकी हूँ। अब मैं सिर्फ और सिर्फ अपने काम से प्यार करती हूँ।"

आज मयूरी अपनी लाइफ से बहुत खुश हैं और इंसान जिंदगी में सब कुछ आखिर अपनी खुशी के लिए ही तो करता है। अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने करीबियों के साथ शेयर करना ना भूलें। 

मेरे और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए, यहाँ क्लिक करें। 

क्या आप मानते हैं कि फिल्म जगत में ऐसा होना सामान्य बात है?