एक्टिंग ही नहीं सिंगिंग में भी 'मास्टर' हैं आमिर खान, इन 10 हिट गानों में दे चुके हैं अपनी आवाज

फैंस के बीच पॉपुलर हैं ये सॉन्ग्स। 

एक्टिंग ही नहीं सिंगिंग में भी 'मास्टर' हैं आमिर खान, इन 10 हिट गानों में दे चुके हैं अपनी आवाज
SPONSORED

"ऐ...क्या बोलती तू? ऐ...क्या मैं बोलूं। सुन...सुना, आती क्या खंडाला? क्या करूं आके मैं खंडाला। घूमेंगे फिरेंगे नाचेंगे गाएंगे ऐश करेंगे और क्या...।"  

बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म 'गुलाम' का ये गाना तो आपने कई दफा सुना होगा और यूँ ही किसी को छेड़ने के लिए गुनगुनाया भी होगा। लेकिन क्या कभी आपने इस बात के बारे में सोचा कि ऐसा ढिंचाक गाना गाया किसने था? शायद कभी नहीं सोचा। 

बॉलीवुड के 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' यानी आमिर खान ने हाल ही में अपना 53वां जन्मदिन मनाया है। आमिर, बॉलीवुड के उन सितारों में से एक हैं जिन्होंने बड़े परदे पर कई दिलचस्प किरदार निभाए हैं। चाहे वो 'लगान' का 'भुवन' हो या 'सीक्रेट सुपरस्टार' का 'संगीतकार' आमिर ने हर किरदार में जान फूंक दी है।  

लेकिन ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि एक्टिंग के सरताज आमिर खान सिंगिंग में भी किसी से कम नहीं है। उन्होंने अपनी फिल्मों के कई गानों में अपनी आवाज दी है। पहले शायद आप गौर ना कर पाए हो तो चलिए आज आपको आमिर के गाए हुए उन्हीं गानों से रूबरू करवाते हैं।    

बम-बम बोले 

RELATED STORIES

जिस तरह फिल्म 'तारे जमीन के' के 'निकुंभ सर'(आमिर खान) बच्चों को हंसाने के लिए जोकर बनने को भी तैयार रहते थे। ठीक उसी तरह आमिर फिल्म को बेहतर करने के लिए गाना गाने को भी तैयार रहते हैं। यही गाना सुन लीजिए।

सरफ़रोशी की तमन्ना अब हमारे...

फिल्म 'रंग दे बसंती' के इस गाने के लिए भी आमिर ने अपनी आवाज दी है। इतने इंटेंस गाने में आमिर ने पूरी शिद्दत के साथ अपना काम किया है। 

चंदा चमके चम-चम 

'फना' में आमिर खान ने एक आतंकवादी का रोल प्ले किया था। इसके बावजूद आमिर के इस रोल की खूब सराहना हुई। इस फिल्म के गाने 'चंदा चमके चम-चम' के लिए भी आमिर अपनी आवाज दे चुके हैं। 

मेरे हाथ में... 

काजोल और आमिर के बीच फिल्माए गए इस रोमांटिक गाने में भी आमिर ने अपनी आवाज दी है। ये गाना आमिर की फिल्मों के टॉप रोमांटिक गाने में से एक है।

देखो आई होली 

फिल्म 'मंगल पांडे' चाहे फ्लॉप रही हो। लेकिन फिल्म का म्यूजिक दर्शकों के द्वारा काफी पसंद किया गया। उन्हीं में से एक गाना था 'देखो होली आई' इसके लिए भी आमिर ने अपनी आवाज दी थी।

देखो 2000 जमाना आ गया 

आज भी जब इस गाने को सुना जाता है तो ये गाना मुँह पर चढ़ जाता है और हम इसे बार-बार गुनगुनाने लगते हैं। 'मेला' का ये गाना भी उस दौर के हिट गानों में से एक था। 

तुम्हारे बगैर जीना क्या 

फिल्म 'मन' को मोस्ट रोमांटिक मूवीज में से एक माना जाता है। उस फिल्म का गाना 'तुम्हारे बगैर जीना क्या' के लिए भी आमिर ने अपनी आवाज दी थी।

इस दीवाने लड़के को...

"इस दीवाने लड़के को, कोई समझाए...प्यार मोहब्बत से ना जाने, क्यों ये घबराए।" "सरफरोश" का ये गाना भी हिट था। इसमें भी आमिर अपनी आवाज दे चुके हैं।   

आती क्या खंडाला... 

अगर आमिर के गाए गानों की लिस्ट तैयार की जाए तो ये गाना उसमें टॉप पर रखा जाएगा। 'गुलाम' फिल्म का ये गाना आमिर के गाए सुपरहिट गानों में नंबर 1 है। 

ऐसा जख्म दिया है... 

'अकेले हम अकेले तुम' के इस गाने के लिए भी आमिर ने अपनी आवाज दी है। आप भी इन्हें देखिए-सुनिए और मजे लीजिए। अन्य स्टोरीज पढ़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए।

क्या आपको भी आमिर खान की ऐसी ही किसी फिल्म का नाम याद आ रहा है?