सचमुच 'रब ने बना दी जोड़ी', कई इंटरनेशनल खिताब अपने नाम कर चुके हैं बोरून और ममता

'बॉडी बिल्डर कपल' के नाम से हैं मशहूर। 

सचमुच 'रब ने बना दी जोड़ी', कई इंटरनेशनल खिताब अपने नाम कर चुके हैं बोरून और ममता
SPONSORED

प्यार आपको आबाद भी कर सकता है और बर्बाद भी। ऐसा भी कहा जाता है कि प्यार, त्याग का दूसरा नाम होता है इसलिए प्यार में आपको बहुत कुछ कुर्बान भी करना पड़ जाता है। कई लोग तो प्यार की खातिर अपने सपनों तक की बलि दे देते हैं। मगर कुछ किस्सों में प्यार ताकत की तरह भी काम करता है। ये आपके सपनों को पंख लगाकर उन्हें एक नई उड़ान भी देता है। 

आज हम प्यार के दूसरे प्रकार के बारे में बात करने वाले हैं। हम आपको ऐसे कपल से रूबरू करवाने जा रहे हैं जिन्होंने प्यार की परिभाषा ही बदल दी है। इस कपल ने शादी के बाद अपने सपनों को गृहस्थी में खोने नहीं दिया बल्कि एक-दूसरे की ताकत बनकर उन्हें पूरा किया।

'बॉडी बिल्डर कपल' के नाम से मशहूर इस कपल ने बॉडी बिल्डिंग में कई सारे नेशनल अवार्ड और इंटरनेशनल खिताब अपने नाम किये हैं। तो देर किस बात की है। आइए रूबरू होते हैं बोरून और ममता युमनम से।

जिम में बहाते हैं खूब पसीना

जिम में बहाते हैं खूब पसीना

मणिपुर के रहने वाले इस कपल ने घर में ही खुद का जिम बना रखा है और अपनी बॉडीज को परफेक्ट बनाने के लिए दोनों जिम में खूब पसीना बहाते हैं। 

RELATED STORIES

फैशन शो के दौरान हुई मुलाकात

फैशन शो के दौरान हुई मुलाकात

साल 1994 में ममता ने एक फैशन शो में हिस्सा लिया था, जहाँ बोरून बॉडी बिल्डिंग डेमो के लिए आए थे। यही मौका था जब दोनों ने पहली बार एक-दूसरे को देखा था। इसके बाद ममता, बोरून के कॉलेज गईं और पहली बार उनकी आपस में बात-चीत हुई।

दो महीने बाद किया प्रपोज

दो महीने बाद किया प्रपोज

इसके बाद दोनों के बीच बात-चीत का सिलसिला शुरू हो गया और दो महीनों के बाद बोरून ने ममता को प्रपोज किया और ममता ने तुरंत हाँ कह दिया। 

शादी के बाद बने नेशनल चैंपियन

शादी के बाद बने नेशनल चैंपियन

बोरून ने शादी के बाद भी अपने सपनों को नहीं छोड़ा। वे शादी के बाद भी नेशनल चैंपियन बने। बोरून कुल 6 बार मिस्टर इंडिया बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप जीत चुके हैं। 

 हासिल किया ये मुकाम

 हासिल किया ये मुकाम

कम उम्र में शादी हो जाने के बाद भी बोरून और ममता ने हार नहीं मानी और साल 2009 बोरून के लिए बेहद ख़ास रहा। इस साल उन्होंने मिस्टर एशिया कॉम्पटीशन में सिल्वर जीता था।

 ममता ने जीता गोल्ड

 ममता ने जीता गोल्ड

बोरून ने जब दूसरी बार मिस्टर इंडिया चैम्पियनशिप जीती थी। तब तक उनकी दो बेटियां हो चुकी थीं। इसके बाद वापस ममता ने अपनी बॉडी पर काम करना शुरू किया और साल 2015 में एशियन बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड जीता।

सिल्वर भी किया अपने नाम

सिल्वर भी किया अपने नाम

2017 में ममता ने कोरिया में आयोजित हुए एशियन बॉडी बिल्डिंग और फिजिक स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप में सिल्वर जीता। 

2011 में बनी बॉडीबिल्डर 

2011 में बनी बॉडीबिल्डर 

साल 2011 में जब बोरून मिस्टर वर्ल्ड चैम्पियनशिप में परफॉर्म कर रहे थे, उसी दौरान ममता बॉडी बिल्डर बनी और उन्होंने मिस एशिया चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज मैडल अपने नाम किया।

मणिपुर के रोमियो-जूलियट

मणिपुर के रोमियो-जूलियट

मणिपुर में बोरून और ममता की जोड़ी रोमियो और जूलियट से कम मशहूर नहीं है। वहां उन्हें लोग 'बॉडी बिल्डर कपल' कहकर बुलाते हैं। 

शादी के वक्त थीं बहुत पतली

शादी के वक्त थीं बहुत पतली

ममता शादी के वक्त बहुत पतली हुआ करती थीं और घर के बाहर सिर्फ साड़ी पहनकर ही निकला करती थीं। अब उनका बॉडी बिल्डर अवतार देखकर लोग उन्हें पहचान नहीं पाते। 

तीन बच्चों की हैं माँ 

तीन बच्चों की हैं माँ 
via

आपको जानकार हैरानी होगी कि ममता तीन बच्चों की माँ हैं। उनकी दो बेटियां और एक बेटा है। 

इनकी जोड़ी वाकई रब ने बनाई

बड़े भाई के निधन के बाद बोरून कुछ कमजोर से पड़ने लगे थे, तब ममता उनका सहारा बनी थीं। दोनों के बीच आपसी समझ इतनी अच्छी है कि वे कहे बिना भी एक-दूसरे की बात अच्छी तरह से समझ जाते हैं। 

बोरून और ममता की जोड़ी को देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि इनकी जोड़ी वाकई रब ने बनाई है। 

अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने करीबियों के साथ भी शेयर करें। 

मेरे और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए, यहाँ क्लिक करें। 

क्या आप मानते हैं कि हिम्मत और हौसले से कुछ भी पाया जा सकता है?