'राज़ी' के ट्रेलर से आलिया ने फिर जीता दिल, इन फिल्मों में भी किया था कमाल

मानो आलिया ने घोलकर पी ली है एक्टिंग। 

'राज़ी' के ट्रेलर से आलिया ने फिर जीता दिल, इन फिल्मों में भी किया था कमाल
SPONSORED

साल 2012 में करण जौहर की फिल्म आई थी 'स्टूडेंट्स ऑफ द ईयर'। तब तक करण की फिल्मों में शाहरुख़ खान ही नजर आते थे। ये पहला मौका था, जब उन्होंने नए चेहरों के साथ फिल्म बनाई थी। इसलिए 'स्टूडेंट्स ऑफ द ईयर' उन एक्टर्स की कम और करण जौहर की फिल्म ज्यादा थी। फिल्म की लीडिंग एक्ट्रेस आलिया भट्ट की जब लोगों ने परफॉर्मेंस देखी तो काफी लोगों ने उनकी तुलना 'कभी ख़ुशी कभी ग़म' की पू उर्फ करीना कपूर से की। इसके बाद 2014 में उनकी फिल्म 'हाइवे' आई और उन्होंने साबित कर दिया कि वो कितनी जबरदस्त एक्ट्रेस हैं। आज कई यादगार परफॉर्मेंसेस के बाद आलिया का नाम बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शामिल है।

हाल ही में उनकी आगामी फिल्म 'राज़ी' का ट्रेलर रिलीज हुआ है, जिसे देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि उन्होंने एक्टिंग घोल कर पी ली है। तो आइए देखते हैं आलिया की कुछ बेहतरीन परफॉर्मेंसेस।

'राज़ी'

'राज़ी'

हरिंदर सिक्का के उपन्यास 'कॉलिंग सहमत' पर आधारित 'राजी' में आलिया एक कश्मीरी लड़की की असल कहानी को बड़े परदे पर पेश करने जा रही हैं। इस फिल्म में वो एक भारतीय जासूस के किरदार में नजर आएंगी।

RELATED STORIES

नाम कर सकती हैं कई अवार्ड्स

फिल्म के 2:42 मिनट के ट्रेलर में ही आलिया ने साबित कर दिया है कि वे कितनी बेहतरीन अदाकारा हैं। इसे देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि आलिया अपनी परफॉर्मेंस से इस साल कई अवार्ड्स अपने नाम कर सकती हैं।

'हाइवे'

'हाइवे'
via

इम्तियाज अली की फिल्म 'हाइवे' में आलिया ने अपने अभिनय से दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स का भी दिल जीत लिया था। उनकी इस परफॉर्मेंस के लिए जावेद अख्तर ने उनकी तुलना 'मदर इंडिया' में नरगिस और 'अर्थ' में शबाना आज़मी से की थी।

जीते थे ये अवार्ड्स

इस फिल्म के लिए आलिया ने बेस्ट एक्ट्रेस के क्रिटिक्स चॉइस फिल्म फेयर अवार्ड समेत कई अवार्ड्स अपने नाम किये थे। ये फिल्म उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुई है। 

'उड़ता पंजाब'

'उड़ता पंजाब'
via

अपनी 'मेट्रो सिटी गर्ल' इमेज के उलट आलिया उड़ता पंजाब में पहली बार एक बिहारी मजदूर के किरदार में नज़र आई थीं। चाहे उनका लुक हो या उनके बोलने का अंदाज, किसी भी हिसाब से वो आलिया नहीं लग रही थीं।

सारे अवार्ड्स किए अपने नाम

इस फिल्म के लिए आलिया ने बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवार्ड, जी सिने अवार्ड, स्क्रीन अवार्ड जैसे तमाम बड़े अवार्ड्स अपने नाम किये थे। 

'गोइंग होम'

'गोइंग होम'
via

'चिल्लर पार्टी' और 'क्वीन' जैसी फिल्में बनाने वाले विकास बहल की ये शार्ट फिल्म साल 2014 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में आलिया ने एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया था जो 5 लड़कों से भरी कार में लिफ्ट लेती है और अपनी मासूमियत से उनसे बचकर निकल जाती है। 

बहुत वायरल हुई थी ये फिल्म 

आलिया की इस शार्ट फिल्म को भी लोगों के द्वारा खूब पसंद किया गया था। अगर आपने इसे नहीं देखा है तो पहली फुर्सत में इसे देख डालिये। 

'डियर जिंदगी'

'डियर जिंदगी'
via

गौरी शिंदे की इस फिल्म में आलिया ने एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया था जो अपनी जिंदगी से काफी दुखी परेशान रहती है और मदद के लिए Psychologist शाहरुख़ के पास जाती है, जो उसे जिंदगी को देखने का दूसरा नज़रिया देते हैं।

एक ऑनेस्ट परफॉर्मेंस 

इस फिल्म में आलिया की काफी ऑनेस्ट परफॉर्मेंस नज़र आई थी, जिसके लिए क्रिटिक्स ने उनकी जमकर तारीफ की थी।

'बद्रीनाथ की दुल्हनिया'

'बद्रीनाथ की दुल्हनिया'
via

'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' साल 2017 की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी। फिल्म में आलिया के बबली कैरेक्टर को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। इसमें उन्होंने अपने सपनों के लिए समाज से भिड़ जाने वाली लड़की का किरदार निभाया था।

बेस्ट एक्ट्रेस का मिला था अवार्ड 

इस फिल्म के लिए आलिया को बेस्ट एक्ट्रेस के 'जी सिने अवार्ड' से नवाजा गया था। अब 11 मई को आलिया की फिल्म 'राज़ी' सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है। उम्मीद है ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल जरूर दिखाएगी। 

अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने करीबियों के साथ शेयर करना ना भूलें। 

मेरे और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए, यहाँ क्लिक करें। 

क्या आप मानते हैं कि आलिया भट्ट एक बेहतरीन एक्ट्रेस हैं?