ये हैं आईपीएल के वो रोमांचक मैच, जिन्होंने बढ़ाई थी आपके दिल की धड़कन

फैंस के लिए तो यह लम्हे यादगार हैं। 

ये हैं आईपीएल के वो रोमांचक मैच, जिन्होंने बढ़ाई थी आपके दिल की धड़कन
SPONSORED

क्रिकेट प्रेमियों के लिए आईपीएल किसी त्यौहार से कम नहीं होता। गर्मी के इस मौसम में जैसे हम पंखे, कूलर, एसी के बिना नहीं रह पाते। ठीक उसी तरह आईपीएल के इस मौसम में क्रिकेट प्रेमी आईपीएल के इन मैचों को देखे बिना नहीं रह पाते। 

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि बीते 7 अप्रैल को दुनिया की सबसे बड़ी और लोकप्रिय टी-20 लीग की शुरुआत हो चुकी है। पिछले 10 सीजनों की तरह आईपीएल-11 में भी इस बार मुकाबला बहुत रोमांचकारी होने वाला है। 

खैर! आईपीएल के रोमांच को और भी ज्यादा बढ़ाने के लिए हम आपके लिए टूर्नामेंट से जुड़े कुछ ऐसे पल लेकर आए हैं जो आपके मजे को दोगुना कर देंगे। जी हां। हम बात करने वाले हैं कुछ ऐसे मैचों की जिनमें रोमांच ने सारी हदें पार कर दी थी। 

अब ज्यादा सोचिए मत। देखिए यह वीडियो स्टोरी। यकीन मानिए खूब मजा आने वाला है।

KXIP Vs MI, 2008

RELATED STORIES

इस मैच को देखने के बाद आपको वो फिल्मी डायलॉग 'मौत के मुँह से वापस आना' याद जरूर आएगा। मुंबई इंडियंस जीत के बहुत करीब था। सभी ने मान ही लिया था कि इस मैच का विनर मुंबई इंडियंस है, तभी शेरों के शेर युवराज सिंह ने जॉन्टी रोड्स को रन आउट करके मैच का रुख बदल दिया। खास बात ये थी कि किंग्स 11 पंजाब ने ये मैच 1 रन से जीता था जो वाकई काबिल-ए-तारीफ है।

RCB Vs KKR, 2008

आईपीएल में पहले सीजन का पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के बीच खेला गया था। इस मैच की सबसे खास बात ये थी कि यह आईपीएल का पहला मैच था और इस मैच में आईपीएल का बड़ा स्कोर 222 बनाया गया। जिसे सौरव गांगुली की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर ने बनाया था। इसमें मैक्कुलम ने 158 रनों की एकतरफा बल्लेबाजी की थी। 

DC Vs RCB, 2009

आप हमेशा एक बेहतर अंत की उम्मीद नहीं कर सकते। एडम गिलक्रिस्ट के नेतृत्व में डेक्कन चार्जेज ने 143 रनों का एक मामूली लक्ष्य रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के सामने रखा। सभी को इस मैच से यही उम्मीद थी कि रॉयल चैलेंजर्स के लिए तो ये आंकड़ा पार करना बहुत मामूली बात है। लेकिन असल में उल्टा हुआ और रॉयल चैलेंजर्स 138 पर सिमट गई। 

KKR Vs DC, 2009

रोहित शर्मा ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से इस मैच में जान फूंक दी। डेक्कन चार्जेज को जीतने के लिए आखिरी 6 बॉल्स पर 21 रनों की जरूरत थी। तब रोहित की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने KKR की बत्ती गुल कर दी। इस मैच के बाद शाहरुख़ भी रोहित शर्मा को अपनी टीम का हिस्सा बनाने की सोच रहे होंगे। 

CSK Vs KXIP, 2010 

IPL-3 में चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स 11 पंजाब के बीच हुआ ये मैच अब तक सबसे रोमांचकारी मैच है। चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने 192 रनों का एक बड़ा टारगेट था, जिसके लिए वो लगातार कोशिश कर रहे थे। लेकिन शुरुआत में ही चेन्नई के दो विकेट चटक गए। उसके बाद मिडिल ऑर्डर बैट्समैन रैना और बद्रीनाथ ने आकर मैच को संभाला। बावजूद इसके आखिरी 4 ओवर तक यह तय नहीं था कि मैच जीतेगा कौन। फिर हुई एमएस धोनी की एंट्री और सीन बदल गया। महेंद्र सिंह धोनी ने आकर छक्का लगाया और जीत CSK की झोली में आ गिरी।

CSK Vs RCB, 2013

जडेजा टीम के बहुत बेहतरीन प्लेयर्स में से एक हैं। लेकिन अक्सर वो छोटी-छोटी गलतियों की वजह से मात खा जाते हैं। ऐसा ही कुछ आईपीएल के इस मैच के दौरान भी हुआ जब चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की जीत हार के बीच 16 रनों और 6 बॉल्स का फ़ासला था। तब सर जडेजा कैच आउट हो गए। लेकिन ठहरिए 'वो तो नो बॉल था' और इसके बाद जडेजा नहीं रुके और टीम को जीत दिलाकर ही माने।  

MI Vs RR, 2014

आईपीएल-7 में लगातार खराब प्रदर्शन कर रही मुंबई इस मैच के बाद वापस फॉर्म में आई थी। 189 रनों का लक्ष्य साधते हुए मुंबई ने आखिरी ओवरों में जो कमाल दिखाया। वो वाकई लाजवाब था। C. Anderson's ने 44 बॉल्स पर 95 रन बनाते हुए मुंबई को 14.3 ओवर में जीत दिलाई।   

RCB Vs SRH, 2015

 रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर और सन राइज़र्स हैदराबाद के बीच हुआ मुकालबा 2015 आईपीएल के सबसे कड़े मुकाबलों में से एक था। हालांकि विराट कोहली ने 19 बॉल्स में 44 रन बनाकर अपनी टीम को जीत का स्वाद चखा ही दिया।

CSK Vs MI, 2018

ये आईपीएल-2018 का पहला मैच था। इसमें चेन्नई लगभग हार के मुँह में था लेकिन तभी ब्रावो किसी मसीहा की तरह आए और उन्होंने 30 बॉल पर 68 रन बनाकर चेन्नई को जीत दिलाई। यह मैच हर किसी के लिए रोमांचक था।


अगर आपको ये स्टोरी पसंद आई हो तो अपने आईपीएल प्रेमी दोस्तों के साथ भी शेयर करें और अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

क्या आप मानते हैं कि आईपीएल खेलप्रेमियों के लिए रोमांच का पिटारा लेकर आता है?